Tecno Spark 20 Pro 5G Goes On Sale In India, Flipkart’s Shopsy Surpasses 330 Million Downloads, More

Tecno Spark 20 Pro 5G Goes On Sale In India, Flipkart’s Shopsy Surpasses 330 Million Downloads, More


Tecno Spark 20 Pro 5G भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध

Tecno Spark 20 Pro 5G अब खरीदने के लिए उपलब्ध है। स्पार्क सीरीज़ का यह नया एडिशन स्मार्टफोन के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए डिज़ाइन किए गए कई बेहतरीन फीचर्स के साथ आता है, वह भी एक प्रतिस्पर्धी कीमत पर। यह डिवाइस फिलहाल Amazon India और ब्रिक-एंड-मोर्टार स्टोर्स पर बिक्री के लिए उपलब्ध है, जिसकी शुरुआती कीमत सीमित समय के लिए 13,999 रुपये है।

फ्लिपकार्ट के शॉप्सी ने 330 मिलियन डाउनलोड का आंकड़ा पार किया

अपनी तीसरी वर्षगांठ मनाते हुए, शॉप्सी ने खुद को भारत के ई-कॉमर्स परिदृश्य में एक अग्रणी शक्ति के रूप में स्थापित किया है, विशेष रूप से हाइपरवैल्यू सेगमेंट में। इस प्लेटफ़ॉर्म ने एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की है, जिसने पूरे देश में 330 मिलियन ऐप डाउनलोड को पार कर लिया है। अपनी स्थापना के बाद से, फ्लिपकार्ट के शॉप्सी ने मूल्य-सचेत उपभोक्ताओं के लिए ऑनलाइन शॉपिंग अनुभव में क्रांति लाने पर ध्यान केंद्रित किया है। यह प्लेटफ़ॉर्म अब 1,300 से अधिक श्रेणियों में फैले उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है, सभी प्रतिस्पर्धी कीमतों पर। इस व्यापक चयन ने शॉप्सी को अपनी सेवाओं को 19,000 से अधिक पिन कोड तक विस्तारित करने में मदद की है, जिससे भारत भर के विभिन्न क्षेत्रों में ग्राहकों तक प्रभावी ढंग से पहुँचा जा सके।

दिल्ली मेट्रो ने अमेज़न पे के ज़रिए क्यूआर टिकट बुकिंग शुरू की

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने अपने यात्रियों के लिए एक नया डिजिटल टिकटिंग विकल्प पेश किया है। दिल्ली मेट्रो के यात्री अब अमेज़न पे प्लेटफ़ॉर्म के ज़रिए क्यूआर कोड-आधारित टिकट खरीद सकते हैं, जो पारंपरिक टिकटिंग विधियों के लिए एक आसान विकल्प प्रदान करता है, कंपनी ने गुरुवार को घोषणा की। इन डिजिटल टिकटों को खरीदने की प्रक्रिया आसान है: यात्री ऐप के अमेज़न पे सेक्शन में दिल्ली मेट्रो क्यूआर टिकट सुविधा का उपयोग कर सकते हैं।

आगे पढने के लिए यहाँ क्लीक करें

इंस्टाग्राम डाउन: मेटा ऐप में खराबी

मेटा के इंस्टाग्राम, जो कि व्यापक रूप से इस्तेमाल किया जाने वाला फोटो-शेयरिंग प्लेटफ़ॉर्म है, को एक महत्वपूर्ण सेवा व्यवधान का सामना करना पड़ा है, जिसने पूरे देश में उपयोगकर्ताओं को प्रभावित किया है। डाउनडिटेक्टर के अनुसार, भारत में ऐप के साथ समस्या गुरुवार को स्थानीय समयानुसार सुबह 8:58 बजे शुरू हुई, जिसके कारण कई उपयोगकर्ताओं ने इसकी रिपोर्ट की। निगरानी सेवा के मानचित्र से पता चलता है कि अधिकांश समस्याएँ बेंगलुरु, दिल्ली, लखनऊ, मुंबई और हैदराबाद जैसे प्रमुख शहरों में केंद्रित हैं। इन व्यवधानों ने बड़ी संख्या में उपयोगकर्ताओं को प्रभावित किया है, जिससे काफी निराशा हुई है।

पूरी रिपोर्ट के लिए यहां क्लिक करें

मस्क की न्यूरालिंक अगले सप्ताह के भीतर दूसरे मानव मस्तिष्क चिप प्रत्यारोपण के लिए तैयार है

टेक अरबपति एलन मस्क द्वारा स्थापित ब्रेन-कंप्यूटर कंपनी न्यूरालिंक अगले सप्ताह के भीतर अपनी दूसरी मानव मस्तिष्क प्रत्यारोपण सर्जरी करने की तैयारी कर रही है, कंपनी के वरिष्ठ अधिकारियों ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया। वर्तमान में, एरिजोना के नोलैंड आर्बॉग न्यूरालिंक के ब्रेन चिप के एकमात्र प्राप्तकर्ता हैं। हालांकि, मस्क ने इस संख्या को काफी हद तक बढ़ाने की अपनी महत्वाकांक्षा व्यक्त की है, जिसका लक्ष्य वर्ष के अंत तक नौ व्यक्तियों को प्रत्यारोपण प्राप्त करना है।

पूरी रिपोर्ट पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *