Tech Firm To Fire 5-10% Of Its Employees Globally

Tech Firm To Fire 5-10% Of Its Employees Globally


एमडॉक्स छंटनी: सॉफ्टवेयर दिग्गज एमडॉक्स छंटनी के एक और दौर के लिए तैयार है, जो इसके 29,000 कर्मचारियों के कार्यबल में से 5 प्रतिशत से 10 प्रतिशत को प्रभावित करेगा, जैसा कि कैलकैलिस्ट द्वारा रिपोर्ट किया गया है। यह प्रक्रिया आने वाले हफ्तों में इज़राइल और वैश्विक स्तर पर शुरू होने की उम्मीद है।

रिपोर्ट के अनुसार, एमडॉक्स के प्रवक्ता ने कहा, “अपने क्षेत्र में वैश्विक अग्रणी होने के नाते, एमडॉक्स आसपास के कारोबारी माहौल में अवसरों और चुनौतियों पर लगातार नजर रखता है, तथा नवाचार में निवेश करते हुए और नवीनतम तकनीकों का लाभ उठाते हुए उनके अनुसार समायोजन करता है।”

बयान में कहा गया है, “इसके अनुसार, कंपनी अपनी अग्रणी स्थिति और व्यावसायिक ताकत को बनाए रखने के लिए सबसे उपयुक्त उपायों का लगातार मूल्यांकन करती है, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि एमडॉक्स अपनी प्रतिस्पर्धात्मक बढ़त बनाए रखे क्योंकि यह बदलती बाजार आवश्यकताओं के अनुरूप है। इज़राइल एमडॉक्स के लिए एक अग्रणी वैश्विक विकास और नवाचार केंद्र बना हुआ है। हमने हाल ही में स्देरोत में अपना परिसर फिर से खोला है जो युद्ध के कारण बंद हो गया था और हम स्देरोत और आसपास के क्षेत्र में समुदायों के पुनर्निर्माण में मदद करने के लिए दूसरों के साथ अपना काम जारी रख रहे हैं।”

एमडॉक्स में छंटनी का यह नवीनतम दौर 2023 में कर्मचारियों की संख्या में उल्लेखनीय कमी के बाद आया है, जब कंपनी ने 2,700 कर्मचारियों की छंटनी की थी। एमडॉक्स के पास वर्तमान में इज़राइल में लगभग 5,000 कर्मचारी हैं, और इस कार्यबल का एक बड़ा हिस्सा आसन्न छंटनी से प्रभावित होने की संभावना है। एमडॉक्स के पास वैश्विक स्तर पर 29,000 से अधिक कर्मचारी हैं और इसका बाजार पूंजीकरण 9.7 बिलियन डॉलर है। इस वर्ष की शुरुआत में, कंपनी ने मानव संसाधन में अपने पुनर्गठन प्रयासों के तहत 100 कर्मचारियों की छंटनी भी की थी।

2024 की दूसरी तिमाही के दौरान, एमडॉक्स ने 1.25 बिलियन डॉलर का रिकॉर्ड राजस्व हासिल किया, जो 2023 की इसी अवधि से 2 प्रतिशत की वृद्धि दर्शाता है। कंपनी ने आगामी बारह महीनों के लिए 4.23 बिलियन डॉलर के ऑर्डर के रिकॉर्ड बैकलॉग की भी घोषणा की, जो पिछले वर्ष की दूसरी तिमाही की तुलना में 3 प्रतिशत की वृद्धि दर्शाता है। एमडॉक्स ने अपने वित्तीय वर्ष 2024 के पूर्वानुमान को संशोधित किया है, जिसमें वित्तीय वर्ष 2023 की तुलना में विनिमय दर में उतार-चढ़ाव के लिए समायोजित 1.7 प्रतिशत से 3.7 प्रतिशत की राजस्व वृद्धि की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें: पीडब्ल्यूसी छंटनी: रिपोर्ट के अनुसार कंपनी चीन में वित्तीय सेवा ऑडिटिंग स्टाफ के आधे हिस्से को निकालने पर विचार कर रही है



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *