Supreme News247

Surprisingly Punchy & Premium, Delightfully Easy On Pockets

Surprisingly Punchy & Premium, Delightfully Easy On Pockets


हनीवेल ट्रूनो यू300 समीक्षा: जब 20W ब्लूटूथ स्पीकर की बात आती है, तो आपके पास चुनने के लिए कई विकल्प हो सकते हैं, लेकिन लगभग सभी उत्पाद या तो कॉलेज के छात्रावास की पार्टी में घर पर दिखने वाले (अपनी परेशान करने वाली एलईडी लाइट के साथ) या फ्लैट बार जैसे दिखेंगे जो किसी और चीज़ के बजाय मिनी साउंडबार की तरह दिखते हैं। इसलिए, यदि आपके पास एक तंग बजट है, और एक ऐसा स्पीकर खरीदने की ख्वाहिश है जो न केवल दमदार हो बल्कि आपके टेबलटॉप को प्रीमियम लुक भी दे, तो हनीवेल ट्रूनो यू300 आपके लिए एक बढ़िया विकल्प हो सकता है।

हनीवेल ट्रूनो यू300 समीक्षा: त्वरित संकेत

हमें क्या पसंद है:

  • अनावश्यक बास जोड़े बिना जोरदार ध्वनि
  • प्रीमियम टेबलटॉप डिजाइन
  • कनेक्टिविटी विकल्पों की अधिकता
  • IPX6 जल प्रतिरोध

हम क्या नहीं करते:

  • उजागर बास रेडिएटर
  • एक ‘पोर्टेबल’ स्पीकर के लिए काफी भारी
  • पीछे का रबर कवर बहुत कमजोर है

बिना किसी झंझट के, साफ आवाज

आम तौर पर, जब बजट स्पीकर की बात आती है, तो ड्राइवर आम तौर पर बहुत अधिक बास देने के लिए ट्यून किए जाते हैं – भले ही आपको यह पसंद न हो। निश्चित रूप से, पंची बास कुछ परिदृश्यों में अच्छा काम कर सकता है, या यदि कोई निश्चित प्रकार का संगीत है जिसे आप सुनना पसंद करते हैं। हालाँकि, मेरे जैसे किसी व्यक्ति के लिए, जो लगभग हमेशा क्लासिक रॉक प्लेलिस्ट या यहाँ तक कि शास्त्रीय संगीत (जब काम करता है) पर निर्भर करता है, एक विस्तृत साउंडस्केप के साथ एक क्लीनर साउंड सिग्नेचर, जहाँ मैं विभिन्न उपकरणों या ध्वनि स्रोतों को सुन सकता हूँ, हमेशा पसंद किया जाता है।

जब मैंने U300 पर बीटल्स का ‘ब्लैकबर्ड’ बजाया, तो मुझे पॉल मैककार्टनी के बूटों की आवाज़ सुनकर खुशी हुई, जो बीट्स की गिनती करने के लिए थे, क्योंकि वह अपना आइकॉनिक गिटार रिफ़ बजा रहे थे। इस कीमत पर ज़्यादातर स्पीकर इस आवाज़ को कम करके ट्रेबल-हैवी गिटार को आगे बढ़ा देते हैं।

बेशक, जब आप घर पर पार्टी कर रहे हों, तो उदास ध्वनिक रॉक हमेशा काम नहीं आ सकता। जब आप डांस या आर एंड बी नंबर बजा रहे हों, अगर आप वॉल्यूम को 11 तक बढ़ा देते हैं, तो आपका कमरा जल्द ही एक धमाकेदार क्लब में बदल जाता है, जिसमें पूरे कमरे में एक ठोस ध्वनि संकेत होता है, चाहे आप अपना स्पीकर कहीं भी रखें। कुछ स्पीकर सबसे स्पष्ट ध्वनि सीधे सामने फेंकते हैं। हालाँकि, डुअल ट्विन बास रेडिएटर्स के पीछे की ओर प्लेसमेंट के लिए धन्यवाद (ऊपर चित्र) और स्पीकर के कोणीय आकार के कारण, ध्वनि अच्छी तरह से चारों ओर उछलती है, जिससे बड़े कमरे में कोई रिक्त स्थान नहीं बचता।

बेशक, ट्रूनो यू300 की आवाज़ तब पूरी तरह से उभर कर आती है जब वॉल्यूम को अधिकतम तक बढ़ाया जाता है। तो, चाहे वह “सेव योर टियर्स” में द वीकेंड का मधुर सिंथ हो या “लंच” में बिली इलिश की गड़गड़ाहट भरी आवाज़, आपको बास बीट्स पर बहुत ज़्यादा निर्भर किए बिना एक स्पष्ट साउंड सिग्नेचर (क्लीन मिड्स और ट्रेबल्स) मिलना तय है।

ट्रूनो यू300 ब्लूटूथ v5.3 के साथ आता है, जो आपके कनेक्टेड डिवाइस के लिए लगभग 15 मीटर की आरामदायक रेंज देता है। मेरे लिए, मैं स्पीकर से कुछ कमरे आसानी से दूर जा सकता था, जबकि मेरा फोन अभी भी स्पीकर से जुड़ा हुआ था और प्लेबैक में कोई रुकावट नहीं थी।

हनीवेल का दावा है कि यह स्पीकर डुअल पेयरिंग के साथ आता है, लेकिन एबीपी लाइव इसका परीक्षण करने में असमर्थ था।

अच्छा लुक, अच्छा लुक, अच्छा लुक

हां, जब गैजेट की बात आती है, तो मैं करीना कपूर खान की ‘के3जी’ की ‘पू’ बन जाती हूं। अगर यह अच्छा नहीं दिखता है, तो मुझे कोई परेशानी नहीं है। जैसा कि पहले बताया गया है, इस कीमत पर आपको प्रतिद्वंद्वियों से सबसे ज़्यादा टम्बलर स्पीकर, या सिलेंडर, या यहां तक ​​कि फ्लैट बार मिलेंगे।

दूसरी ओर, हनीवेल ट्रूनो यू300 स्पष्ट रूप से बोस साउंडलिंक्स या मार्शल वोबर्न जैसे प्रीमियम पेशकशों से प्रेरणा लेता है। यह लगभग किसी भी टेबलटॉप पर बहुत सुंदर तरीके से फिट बैठता है – चाहे वह कॉफी टेबल हो या आपका वर्कबेंच।

पानी के छींटों के प्रति इसके IPX6 प्रतिरोध को देखते हुए, आप इसे अपने शॉवर के कोने में भी रख सकते हैं, यदि आपको बाथरूम में गाने के साथ कुछ धुनों की आवश्यकता हो।

ओपन-रियर ट्विन बास रेडिएटर भी प्रीमियम दिखते हैं। वे खास तौर पर तब अच्छे लगते हैं जब वे आपके संगीत के साथ-साथ चलते हैं, जिससे आपको एक बेहतरीन ऑडियो उत्पाद के मालिक होने का एहसास होता है, जिस पर ज़्यादा खर्च नहीं किया गया है।

फ्रंट ग्रिल में 78 मिमी के दोहरे ड्राइवर लगे हैं, जो थ्रेडेड टेक्सचर के साथ आते हैं, जो बेहतरीन टच-फील देते हैं।

शीर्ष सिरे में वॉल्यूम, प्लेबैक और पेयरिंग नियंत्रण के लिए चार बटन हैं, जो बॉडी में सहजता से समाहित हो जाते हैं, जिससे ट्रूनो यू300 के न्यूनतम डिजाइन में वृद्धि होती है।

दमदार और दमदार

हनीवेल ट्रूनो यू300 स्पीकर में 4,500mAh की बैटरी है जो हमारे टेस्ट के अनुसार फुल चार्ज होने पर 12 घंटे से ज़्यादा चली। चार्जिंग भी काफ़ी तेज़ थी, क्योंकि USB टाइप-C पोर्ट को स्पीकर को पूरी तरह से चार्ज होने में लगभग 3 घंटे लगे।

बेशक, यदि आप इसे डिस्चार्ज नहीं होने देते हैं, तो आप बिना किसी रुकावट के चार्ज करते समय भी स्पीकर का उपयोग जारी रख सकते हैं।

पोर्टेबल स्पीकर के लिए काफी भारी

एक तत्व ऐसा था जो मुझे थोड़ा भ्रमित करने वाला लगा। ट्रूनो यू300 के किनारे एक प्रीमियम क्लॉथ बैंड है, जो आपके लिए स्पीकर को साथ ले जाने के लिए है, जब आप बाहर जाते हैं, शायद पार्क में टहलने या पहाड़ों पर चढ़ने के लिए।

अब, जब मैंने स्पीकर को बैंड के साथ घुमाया, तो मुझे दो बातें समझ में आईं। पहली बात, बैंड काफी मजबूत है और आप चाहे जो भी करें, इसे फाड़ने के लिए काफी ताकत की जरूरत होगी। दूसरी बात, Trueno U300 काफी भारी है।

लगभग 1.5 किलोग्राम वजन के साथ, यह निश्चित रूप से बाजार में उपलब्ध छोटे स्पीकर से भारी है। मुझे उम्मीद नहीं है कि दोहरे ड्राइवर और दोहरे रेडिएटर वाला 20W स्पीकर हल्का होगा। इसलिए, अगर आप सैर-सपाटे या हाइक के लिए ट्रैवल स्पीकर की तलाश कर रहे हैं, तो हनीवेल ट्रूनो U300 आपको अपनी अपेक्षा से थोड़ा भारी लग सकता है। हालाँकि, इसके प्रीमियम लुक को देखते हुए, मैं इसे सैर-सपाटे पर ले जाने के बजाय अपनी कॉफी टेबल पर आरामदेह (और सुंदर) रखने में खुश था।

इसके अलावा, रियर पैनल सभी तरह के कनेक्टिविटी विकल्पों के साथ आता है, जो एक बढ़िया बात है। माइक्रोएसडी कार्ड से लेकर यूएसबी प्लेबैक और यहां तक ​​कि ऑक्स तक, आपके पास जल्द ही विकल्पों की कमी नहीं होगी।

बॉक्स में 3.5 मिमी ऑक्स केबल भी आती है, जो पुराने लैपटॉप या पीसी के लिए उपयोगी हो सकती है। ट्रूनो बॉक्स में यूएसबी टाइप-सी चार्जर के साथ भी आता है।

हालाँकि, कनेक्टिविटी पोर्ट को कवर करने वाला रियर रबर पैनल मुझे काफी कमज़ोर लगा और ज़्यादातर समय यह अपने टिका पर ठीक से चिपक नहीं रहा था। हालाँकि यह कोई बड़ी बात नहीं है, लेकिन स्पीकर के समग्र प्रीमियम सौंदर्यशास्त्र को देखते हुए, थोड़ी सी तरकीब की सराहना की जा सकती थी।

अंत में, रियर-फायरिंग रेडिएटर भी हवा में लटके रहते हैं, जैसा कि किसी भी बास रेडिएटर को होना चाहिए। इससे मेरी पोर्टेबिलिटी संबंधी चिंताएँ भी थोड़ी बढ़ गईं। क्या होगा अगर मैं स्पीकर को बहुत कसकर पैक करूँ और रियर रेडिएटर को नुकसान पहुँचाऊँ? सबसे अच्छा उपाय यह होगा कि आप बॉक्स को हर जगह अपने साथ ले जाएँ, जो वैसे भी कसकर पैक किए गए ट्रैवल बैग के लिए बढ़िया नहीं है।

उपरोक्त सभी बातों को ध्यान में रखते हुए, मैंने निर्णय लिया कि ट्रूनो यू300 एक पोर्टेबल स्पीकर के बजाय एक स्टैंडअलोन होम स्पीकर के रूप में सबसे अच्छा काम करता है।

हनीवेल ट्रूनो यू300 समीक्षा: अंतिम निर्णय

2,500 रुपये से कम कीमत वाले 20W ब्लूटूथ स्पीकर सेगमेंट में Boat और Portronics जैसे आम प्लेयर्स की भरमार है। हालाँकि, Honeywell के पास Trueno U300 के रूप में एक बेहतरीन डिसरप्टर ज़रूर है।

Amazon पर 2,499 रुपये की कीमत पर उपलब्ध, हनीवेल ट्रूनो U300 एक बेहतरीन साउंड सिग्नेचर लेकर आया है जो आपके हर मूड को सूट कर सकता है। यह आपकी टेबल के कोने पर बहुत अच्छा लगता है। और इसमें अनावश्यक रूप से चकाचौंध करने वाली LED लाइट नहीं लगी है। मेरे लिए, रणनीतिक न्यूनतावाद हमेशा विजेता होता है, और इसलिए ट्रूनो U300 एक आकस्मिक सुनने के अनुभव के लिए पर्याप्त ब्राउनी पॉइंट जीतता है।



Source link

Exit mobile version