Supreme News247

Sleep Timer Feature To Automatically Pause Playback

Sleep Timer Feature To Automatically Pause Playback


YouTube कथित तौर पर एक नए फीचर का परीक्षण कर रहा है जो उपयोगकर्ताओं को वीडियो देखते समय सो जाने की स्थिति में वीडियो प्लेबैक को स्वचालित रूप से रोकने देगा। केवल प्रीमियम उपयोगकर्ताओं के लिए यह नया फीचर, जिसे ‘डब्ड स्लीप टाइमर’ के रूप में जाना जाता है, एक प्रायोगिक फीचर है जो सीमित अवधि के लिए उपलब्ध होगा। YouTube इसके बाद यह तय करेगा कि वह इस फीचर को वैश्विक स्तर पर रोल आउट करेगा या नहीं।

रिपोर्ट के अनुसार, वीडियो स्ट्रीमिंग दिग्गज एक नए AI टूल का भी परीक्षण कर रहा है जो कि जेमिनी द्वारा संचालित होने वाला है। यह नया AI-समर्थित फीचर कंटेंट क्रिएटर्स को टेक्स्ट प्रॉम्प्ट के साथ-साथ वीडियो टाइटल और थंबनेल सुझावों के आधार पर वीडियो आउटलाइन बनाने की अनुमति देगा।

यह भी पढ़ें | अपनी आवश्यकताओं के लिए सर्वश्रेष्ठ नेटवर्क प्रदाता चुनने के लिए Jio, Airtel, Vi, और BSNL से पोर्ट कैसे करें

यूट्यूब का आगामी फीचर: स्लीप टाइमर फीचर

यूट्यूब ने अपनी वेबसाइट पर एक पोस्ट में स्लीप टाइमर फीचर की उपलब्धता की घोषणा की। इस फीचर के बारे में बताते हुए यूट्यूब ने कहा, “स्लीप टाइमर आपको एक निश्चित समय के बाद प्लेबैक को स्वचालित रूप से रोकने के लिए टाइमर सेट करने देता है।”

YouTube पर स्लीप टाइमर सुविधा का उपयोग करना सरल है। उपयोगकर्ता अपने स्मार्टफ़ोन पर YouTube ऐप खोल सकते हैं या अपने फ़ोन या डेस्कटॉप पर वेब क्लाइंट का उपयोग कर सकते हैं। वीडियो चलाते समय, वे वीडियो इंटरफ़ेस के ऊपरी दाएँ कोने में गियर आइकन पर क्लिक करके सेटिंग मेनू तक पहुँच सकते हैं। इस सुविधा का उपयोग करने के लिए उपयोगकर्ता को अपने खाते में लॉग इन होना चाहिए।

यह भी पढ़ें | सैमसंग गैलेक्सी Z फोल्ड 6: 5 कारण क्यों आपको इस फोल्डेबल फोन पर विचार करना चाहिए

सेटिंग मेनू में स्लीप टाइमर 10, 15, 20, 30, 45 या 60 मिनट के बाद प्लेबैक को रोकने के विकल्प प्रदान करता है। वीडियो समाप्त होने के बाद ऑटो प्लेबैक को रोकने का विकल्प भी है। वर्तमान में, यह सुविधा केवल YouTube प्रीमियम उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है।

प्रायोगिक सुविधा के रूप में, उपयोगकर्ताओं को स्लीप टाइमर तक पहुँचने से पहले प्रायोगिक सुविधाओं को मैन्युअल रूप से सक्षम करना होगा। YouTube प्रीमियम उपयोगकर्ता होम पेज पर सेटिंग में जाकर और “प्रयोगात्मक नई सुविधाएँ आज़माएँ” चुनकर ऐसा कर सकते हैं। ध्यान रखें कि यह सुविधा केवल 2 सितंबर तक ही उपलब्ध है।

स्लीप टाइमर उन लोगों के लिए उपयोगी है जो सोने से पहले वीडियो देखना पसंद करते हैं, लेकिन यह नहीं चाहते कि वीडियो पूरी रात चले या उनके डिवाइस की बैटरी खत्म हो जाए।



Source link

Exit mobile version