Shiromani Akali Dal leader Paramjit Singh said bjp wants to finish all regional parties through operation lotus

Shiromani Akali Dal leader Paramjit Singh said bjp wants to finish all regional parties through operation lotus


ऑपरेशन लोटस: चुनाव 2024 के चुनावों और एनडीए की सरकार बनने के बाद, मोदी के ऑपरेशन लोटस पर एक बार फिर चर्चा हुई है। इस दौरान यह दावा किसी विपक्षी पार्टी ने नहीं बल्कि उनके ही पूर्व गठबंधन सहयोगी शिरोमणि अकाली दल के नेताओं ने किया है। उत्साहित, सादिक के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष परमजीत सिंह सरना ने भाजपा पर गंभीर आरोप लगाए हैं। सरना ने बुधवार को दावा किया कि भाजपा ऑपरेशन लोटस के जरिए क्षेत्रीय पार्टियों को कमजोर करना चाहती है।

न्यूज एजेंसी एनी से बातचीत के दौरान, परमजीत सिंह सरना ने कहा कि मैंने एक लिखित बयान दिया है। ऐसे में मेरे खिलाफ जो भी कार्रवाई करना चाहे, कर सकता है। अगर भाजपा को लगता है कि यह एक फर्जी आरोप है, तो मैं उन्हें बहस के लिए बुलाता हूं, और मैं साबित करूंगा कि यह ऑपरेशन लोटस है। उन्होंने दावा किया कि भाजपा सभी क्षेत्रीय पक्षों को कमजोर और खत्म करना चाहती है। परमजीत ने कहा कि हम ऐसा नहीं होने देंगे।

बागी नेताओं ने सुखबीर सिंह को क्लाउड से लिया बाहर

उत्साहित, यह तब हुआ जब मंगलवार को शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ नेताओं के एक वर्ग ने पार्टी प्रमुख सुखबीर सिंह के खिलाफ असंतुष्ट नेताओं और एक प्रस्ताव पारित किया, जिसमें मांग की गई थी कि चुनावउन्हें अकाली दल की हार के बाद पार्टी प्रमुख के पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। यह बादल के लिए एक बड़ा झटका है.

यह दरार तब पड़ी जब एकधड़े ने बादल से इस्तीफा देने की मांग करते हुए बैठक की, जबकि दूसरेधड़े ने उन पर भरोसा किया, जिसमें बागी नेता परमिंदर सिंह ढींडसा और बीबी जागीर कौर सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं ने नेतृत्व में बदलाव की मांग करते हुए पार्टी प्रमुख सुखबीर सिंह के खिलाफ बादल के खिलाफ विद्रोह शुरू कर दिया।

जानिए हरसिमरत कौर बादल ने क्या कहा?

इस पर शिरोमणि अकाली दल की सांसद और पार्टी प्रमुख सुखबीर बादल की पत्नी हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि पूरा शिरोमणि अकाली दल एकजुट है और सुखबीर बादल के साथ खड़ा है। उन्होंने आरोप लगाया कि भगवान शिव के कुछ पिट्ठू शिरोमणि अकाली दल को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। वे महाराष्ट्र में जैसा किया वैसा ही करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि शिरोमणि अकाली दल एकजुट है और वे असफल हो गए हैं।

हरसिमरत कौर ने आगे कहा कि पार्टी के 117 नेताओं में से केवल 5 नेता सुखबीर सिंह बादल के खिलाफ हैं। जबकि 112 नेता पार्टी और सुखबीर बादल के साथ खड़े हैं।

ये भी पढ़ें: दिल्ली शराब नीति मामला: ‘अरविंद केजरीवाल ने सारा दोष मनीष सिसोदिया पर डाला’, दिल्ली शराब नीति मामले में CBI कोर्ट में दावा





Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *