Samsung Galaxy Buds 3 Pro Launch Delayed Over Quality Control: Report

Samsung Galaxy Buds 3 Pro Launch Delayed Over Quality Control: Report


सैमसंग ने कथित तौर पर क्वालिटी कंट्रोल से जुड़ी समस्याओं का पता लगाने के बाद आगामी सैमसंग गैलेक्सी बड्स 3 प्रो के लॉन्च में देरी की है। जो उपभोक्ता इन बड्स के लॉन्च होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे, उन्हें उम्मीद से थोड़ा ज़्यादा इंतज़ार करना होगा। दक्षिण कोरियाई स्मार्टफोन निर्माता ने देरी की पुष्टि करते समय यह नहीं बताया कि समस्या क्या थी। CNET की एक रिपोर्ट में सैमसंग के प्रतिनिधियों के हवाले से कहा गया है, “हम इस मामले को बहुत गंभीरता से ले रहे हैं और अपने उत्पादों के उच्चतम गुणवत्ता मानकों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

एंड्रॉइड अथॉरिटी की रिपोर्ट के अनुसार, स्मार्टफोन निर्माता द्वारा अगस्त के अंत तक सैमसंग गैलेक्सी बड्स 3 प्रो लॉन्च करने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें | माइक्रोसॉफ्ट 365 क्लाउड सर्विस आउटेज से एयरलाइंस सेवाएं बाधित; इंडिगो, अकासा, स्पाइसजेट प्रभावित। कुछ विंडोज यूजर्स को भी BSOD दिख रहा है

क्या है समस्या और गुणवत्ता नियंत्रण के साथ सैमसंग का इतिहास

एंड्रॉयड अथॉरिटी के अनुसार, रिपोर्ट की गई समस्याओं में से एक यह है कि सैमसंग के गैलेक्सी बड्स 3 प्रो के ईयर टिप्स फट सकते हैं। यह पहली बार नहीं है जब सैमसंग को किसी उत्पाद को लॉन्च करने से ठीक पहले या बाद में गुणवत्ता संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ा है। 2016 में, सैमसंग को दोषपूर्ण बैटरी के कारण अपने गैलेक्सी नोट 7 स्मार्टफोन को दो बार वापस मंगाना पड़ा था। तीन साल बाद, सैमसंग के पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन गैलेक्सी फोल्ड के लॉन्च से पहले की समस्याओं के कारण काफी देरी हुई।

गुणवत्ता नियंत्रण चुनौतियों से निपटने में सैमसंग अकेला नहीं है। लाखों उत्पादों का निर्माण और संयोजन करना बहुत जटिल है। तकनीकी उद्योग में, विशेष रूप से मोबाइल उपकरणों के मामले में, उत्पाद बनाने में अक्सर हार्डवेयर और सॉफ़्टवेयर दोनों के डिज़ाइन और परीक्षण के कई दौर शामिल होते हैं। Apple, Microsoft, Google और Facebook जैसी कंपनियों ने अनुसंधान और विकास में भारी निवेश किया है, जिसमें स्क्रीन की गुणवत्ता और वायरलेस सिग्नल से लेकर स्थायित्व और उपयोगिता तक सब कुछ के परीक्षण के लिए विशेष प्रयोगशालाएँ शामिल हैं।

आमतौर पर, ये प्रयास उपभोक्ताओं तक उत्पादों के पहुँचने से पहले ही समस्याओं को पकड़ लेते हैं, लेकिन फिर भी समस्याएँ उत्पन्न हो सकती हैं। चिंताओं के बावजूद, सैमसंग ने 24 जुलाई को अपने गैलेक्सी बड्स 3 को लॉन्च करने की योजना बनाई है, साथ ही गैलेक्सी Z फोल्ड 6 टैबलेट, गैलेक्सी Z फ्लिप 6 स्मार्टफोन और गैलेक्सी रिंग सेंसर जैसे अन्य नए उत्पाद भी लॉन्च करने की योजना बनाई है। गैलेक्सी बड्स 3 प्रो के 28 अगस्त तक आने की उम्मीद है।



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *