Rohit Sharma Likely To Part Ways With Mumbai Indians, Join New IPL Team

Rohit Sharma Likely To Part Ways With Mumbai Indians, Join New IPL Team


भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा कई वर्षों से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मुंबई इंडियंस (एमआई) के लिए एक प्रमुख खिलाड़ी रहे हैं और टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे सफल कप्तानों में से एक के रूप में पहचाने जाते हैं।

उनके नेतृत्व में, मुंबई ने पांच आईपीएल खिताब जीते, जिससे वह लीग की सबसे प्रभावशाली टीमों में से एक बन गई। फ्रेंचाइजी ने 2024 आईपीएल सीज़न के लिए हार्दिक पंड्या को नया कप्तान नियुक्त किया, जो टीम के लिए एक नया अध्याय है।

एबीपी लाइव पर भी | बाज़बॉल कौन? भारत ने कानपुर टेस्ट में एक कैलेंडर वर्ष में सर्वाधिक छक्कों का इंग्लैंड का रिकॉर्ड तोड़ दिया

हालाँकि, MI की कप्तानी बदलने के फैसले से प्रशंसकों में निराशा हुई। जैसे-जैसे आईपीएल 2025 करीब आ रहा है, अफवाहें फैल रही हैं कि रोहित शर्मा सीजन शुरू होने से पहले नई टीम में शामिल होने के लिए एमआई छोड़ सकते हैं।

कई मीडिया रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि रोहित मुंबई इंडियंस के साथ अपना कार्यकाल समाप्त कर सकते हैं और आईपीएल 2025 के लिए लखनऊ सुपर जाइंट्स में जा सकते हैं। यह केएल राहुल की कप्तानी में पिछले सीजन में लखनऊ के खराब प्रदर्शन के बाद आया है।

क्या रोहित शर्मा लखनऊ सुपर जाइंट्स में शामिल होते हैं, यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या उन्हें टीम का कप्तान नियुक्त किया जाता है या नहीं। अभी तक इन अफवाहों को लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन जैसे-जैसे आईपीएल का नया सीजन नजदीक आ रहा है अटकलें बढ़ती जा रही हैं।

37 वर्षीय खिलाड़ी ने आईसीसी मेन्स में भारतीय टीम को ऐतिहासिक जीत दिलाई टी20 वर्ल्ड कप 2024. इस जीत के बाद उन्होंने और विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी. इसके बावजूद रोहित भारतीय वनडे और टेस्ट टीम के कप्तान बने हुए हैं।

ऐसी अफवाहें भी हैं कि अगर रोहित लखनऊ सुपर जाइंट्स में शामिल नहीं होते हैं, तो वह आईपीएल 2025 के लिए चेन्नई सुपर किंग्स के साथ अनुबंध कर सकते हैं।

एबीपी लाइव पर भी | रोहित शर्मा ने T20I से संन्यास लेने के पीछे का एकमात्र कारण बताया





Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *