Rishabh Pant Set To Continue With Delhi Capitals

Rishabh Pant Set To Continue With Delhi Capitals


क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 2025 सीजन के लिए ऋषभ पंत को रिटेन करने का फैसला किया है। नीलामी से पहले फ्रैंचाइज़ी द्वारा उन्हें रिलीज़ किए जाने की संभावना के बारे में अटकलें लगाई जा रही थीं।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अभी तक 2025 सीजन के लिए आईपीएल रिटेंशन नियमों की घोषणा नहीं की है। हालांकि, दिल्ली कैपिटल्स के सूत्रों ने क्रिकबज को पुष्टि की है कि ऋषभ उनकी रिटेंशन सूची में सबसे ऊपर हैं।

एबीपी लाइव पर भी | जसप्रीत बुमराह ने बताया कि वह बच्चों को अपने बॉलिंग एक्शन की नकल करने के लिए क्यों प्रोत्साहित नहीं करते हैं

विकेटकीपर बल्लेबाज को सबसे पहले आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में दिल्ली कैपिटल्स ने 16 करोड़ रुपये में रिटेन किया था, लेकिन इस बार उनकी सैलरी में बढ़ोतरी हो सकती है। यह मुख्य रूप से सभी फ्रैंचाइजी के लिए पर्स वैल्यू में बढ़ोतरी के कारण है।

अगर बीसीसीआई टीमों को पांच खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति देने वाला नियम बनाता है, तो दिल्ली कैपिटल्स ऋषभ पंत के साथ-साथ अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जैक फ्रेजर मैकगर्क और ट्रिस्टन स्टब्स को रिटेन कर सकती है। पंत के अलावा, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव कथित तौर पर दिल्ली की रिटेंशन योजनाओं में शीर्ष प्राथमिकता हैं।

2022 में अपनी ‘जानलेवा’ कार दुर्घटना के बाद, ऋषभ पंत आईपीएल 2024 के दौरान मैदान पर लौटे।

वापसी के बाद से ही पंत ने पहले जैसी ही फुर्ती दिखाई है। उन्होंने न सिर्फ बल्ले से कमाल दिखाया है बल्कि विकेट के पीछे भी प्रभावित किया है। वापसी के बाद टेस्ट में शतक जड़कर पंत ने साबित कर दिया कि वह किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

आईपीएल 2025 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए ऋषभ पंत का नेतृत्व जरूरी होगा। वह कुल 3,284 रन के साथ फ्रेंचाइजी के सर्वकालिक अग्रणी रन-स्कोरर भी हैं।

IND vs BAN: ऋषभ पंत ने टेस्ट में वापसी करते हुए जड़ा शानदार शतक!

भारत बनाम बांग्लादेश पहला टेस्ट 634 दिनों के लंबे इंतजार के बाद पंत की पहली बार इस फॉर्मेट में उपस्थिति थी। शानदार वापसी करते हुए, उन्होंने तीसरे दिन अपने कमबैक मैच में शानदार शतक बनाया।

खराब रोशनी के कारण दिन का खेल रोक दिया गया। 515 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई में शुरुआती स्टंप्स के समय बांग्लादेश का स्कोर 158/4 था।



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *