Realme Set To Return To Smartwatch Market After 2 Years. Here’s What To Expect 

Realme Set To Return To Smartwatch Market After 2 Years. Here’s What To Expect 


हैंडसेट निर्माता कंपनी Realme दो साल की अनुपस्थिति के बाद स्मार्टवॉच सेगमेंट में वापसी करने के लिए तैयार है। Realme ने 2022 के आखिर से कोई स्मार्टवॉच लॉन्च नहीं किया है। हालाँकि, जाने-माने टिप्सटर इशान अग्रवाल द्वारा हाल ही में शेयर की गई एक तस्वीर में कथित Realme Watch S2 के बारे में जानकारी दी गई है, जो ब्रांड की स्मार्टवॉच कैटेगरी में वापसी का संकेत देती है।

टिपस्टर द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार, Realme Watch S2 को Realme 13 Pro सीरीज़ के साथ भारत में लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने हाल ही में घोषणा की है कि यह लॉन्च इवेंट 30 जुलाई को निर्धारित है।

यह भी पढ़ें: वनप्लस 12 की कीमत में भारी कटौती: यहां बताया गया है कि डिवाइस को रियायती मूल्य पर कैसे प्राप्त करें

यह नया मॉडल Realme Watch S के नक्शेकदम पर चलता है, जिसे 2020 में कंपनी की दूसरी स्मार्टवॉच के रूप में लॉन्च किया गया था और यह गोलाकार डिज़ाइन वाली पहली स्मार्टवॉच थी। इससे पहले, Realme ने अपनी शुरुआती पेशकश और बाद की डिवाइसों की नंबर सीरीज़ के लिए आयताकार वॉच फ़ेस पर ध्यान केंद्रित किया था।

यह भी पढ़ें: मार्शल मेजर वी भारत में 100 घंटे से ज़्यादा के प्लेटाइम के साथ लॉन्च हुआ। कीमत, उपलब्धता और अन्य जानकारी देखें

Realme Watch S2 के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स (अपेक्षित)

वॉच एस2 की पैकेजिंग में फिटनेस और स्वास्थ्य निगरानी क्षमताओं जैसी अपेक्षित विशेषताओं पर प्रकाश डाला गया है। हालाँकि, इसमें ब्लूटूथ कॉलिंग और ऑडियो सपोर्ट सहित नई कार्यक्षमताएँ भी शामिल हैं। ये अतिरिक्त सुविधाएँ मूल वॉच एस की तुलना में महत्वपूर्ण उन्नयन दर्शाती हैं, जिसमें चार साल पहले लॉन्च होने पर ये सुविधाएँ नहीं थीं।

स्मार्टवॉच बाजार में यह पुनः प्रवेश बताता है कि रियलमी इस उभरते हुए सेगमेंट में एक बार फिर प्रतिस्पर्धा करने के लिए तैयार है।

दिखने वाले डिज़ाइन तत्वों के आधार पर, ऐसा प्रतीत होता है कि नई Realme स्मार्टवॉच में एक डिजिटल क्राउन और एक अतिरिक्त बटन होगा। मेटल लिंक ब्रेसलेट के शामिल होने से पता चलता है कि यह मॉडल पिछली Realme घड़ियों की तुलना में अधिक प्रीमियम पेशकश के रूप में पेश किया जा सकता है। हालाँकि, यह संभावना है कि डिवाइस अभी भी Wear OS को अपनाने के बजाय एक मालिकाना ऑपरेटिंग सिस्टम (OS) पर चलेगा।

बिजनेस टुडे की एक रिपोर्ट के अनुसार, रियलमी के फ्रैसिस वोंग ने कहा कि नई स्मार्टवॉच की उपलब्धता सीमित होगी, जिसका ध्यान भारतीय बाजार पर होगा। फ्रांसिस ने आगे बताया: “हमारे शोध से पता चलता है कि भारत में उपभोक्ता हमारे IoT ऑफ़रिंग के प्रति विशेष रूप से ग्रहणशील हैं।”

हालांकि आगामी स्मार्टवॉच के बारे में विशिष्ट विवरण गोपनीय हैं, जिसमें इसका आधिकारिक नाम और पूर्ण विनिर्देश शामिल हैं, लेकिन यह पहनने योग्य उपकरणों में Realme की पिछली सफलताओं पर आधारित होने का अनुमान है। नए डिवाइस में अपने पूर्ववर्तियों की तुलना में उन्नत सुविधाएँ और प्रदर्शन सुधार पेश करने की संभावना है।





Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *