Rahul Gandhi Manipur visit I request PM Modi to take 1 to 2 days of his time and just come and listen to people

Rahul Gandhi Manipur visit I request PM Modi to take 1 to 2 days of his time and just come and listen to people


राहुल गांधी का मणिपुर दौरा: कांग्रेस में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी सोमवार (8 जुलाई) को मणिपुर के दौरे पर पहुंचे। राहुल गांधी ने दोपहर 3 बजे के करीब मणिपुर में हिंसा भड़कने से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने चुराचांदपुर में रिलीफ कैंप का दौरा किया और वहां रहकर जीवन बसर कर रहे लोगों से बातचीत की। साथ ही राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संदेश दिया। उन्होंने कहा कि मैं प्रधानमंत्री से अनुरोध करता हूं कि वे 1-2 दिन के भीतर मणिपुर के लोगों की बात सुनें।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, संघर्षग्रस्त मणिपुर की अपनी पहली यात्रा में मैतेई और कुकी-जोमी आबादी के विद्रोहियों से मिलने के बाद, विपक्ष के नेता (एलओपीआइ) राहुल गांधी ने कहा कि वह एक संदेश देना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि “मैं यहां आपके भाई के रूप में आया हूं। मैं यहां एक ऐसे व्यक्ति के रूप में आया हूं जो आपकी मदद करना चाहता है, एक ऐसा व्यक्ति जो मणिपुर में शांति वापस लाने के लिए आपके साथ काम करना चाहता है।”

राहुल गांधी ने पीएम मोदी को दिया संदेश

कांग्रेस में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा कि “भारत सरकार और हर वह व्यक्ति जो खुद को देशभक्त मानता है, उसे मणिपुर के लोगों तक पहुंचना चाहिए और उन्हें गले लगाना चाहिए और मणिपुर में शांति लानी चाहिए। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि उनके पास प्रधानमंत्री मोदी के लिए एक संदेश भी है. मुझे लगता है कि प्रधानमंत्री का यहां आना जरूरी है। मणिपुर के लोगों की बात सुनें. मणिपुर में क्या हो रहा है, इसे देखने की कोशिश करें। आख़िरकार, मणिपुर भारतीय संघ का एक गौरवशाली राज्य है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी का ये तीसरा मणिपुर दौरा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आगे कहा कि अगर कोई त्रासदी भी नहीं हुई तो प्रधानमंत्री को भी मणिपुर आना चाहिए। वहीं, मैं प्रधानमंत्री से अनुरोध करता हूं कि वे एक दिन, दो दिन के लिए मणिपुर के लोगों की बात सुनें। इससे मणिपुर के लोगों को राहत मिलेगी। बता दें कि, मई 2023 में मणिपुर में हिंसा भड़कने के बाद सोमवार को राहुल का मणिपुर का तीसरा दौरा था। उन्होंने पहली बार जून 2023 में और अगली बार इसी वर्ष जनवरी में राज्य से अपनी भारत जोड़ों न्याय यात्रा शुरू की थी।

विपक्ष में होने के नाते रिश्तेदार सरकार पर दबाव डालूंगा- राहुल गांधी

कांग्रेस में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने इंफाल में कहा कि समस्या शुरू होने के बाद से मैं तीसरी बार यहां आया हूं और यह एक बहुत बड़ी त्रासदी है। सच कहूं तो, मैं स्थिति में कुछ सुधार की उम्मीद कर रहा था, लेकिन मैं यह देखकर काफी निराश हुआ कि स्थिति अभी भी वैसी नहीं है जैसी होनी चाहिए। मैंने शिविरों का दौरा किया और वहां के लोगों की बातें सुनीं, उनका दर्द सुना। मैं यहां उनकी बातें सुन रहा हूं, उनकी विश्वास जीतने और विपक्ष में होने के कारण, उनकी रिश्तेदार सरकार पर दबाव बनाने के लिए आया हूं ताकि वह कार्रवाई कर सकें।

राज्यपाल अनुसुइया उइके से राहुल गांधी ने की मुलाकात

वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी जिरीबाम की ओर बढ़ रहे हैं, जहां वे राहत शिविरों में विस्थापित लोगों से मुलाकात करेंगे। वहां से वे सिलचर कहानियां और इम्फाल के लिए उड़ान भरी, और फिर चुराचांदपुर जिले की यात्रा की। इम्फाल वापस आते समय वे बिष्णुपुर जिले के मोइरंग में रुके और दोनों स्थानों पर विस्थापित लोगों से मिले। इस दौरान उन्होंने मणिपुर के राज्यपाल अनुसुइया उइके से भी मुलाकात की।

ये भी पढ़ें: ‘चाहते क्या हैं, पहले आप अपना जांच कीजिए’,वकीलों की दलीलों पर झल्लाकर बोला सुप्रीम कोर्ट, जानें क्या है पूरा मामला



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *