Qualcomm’s First Windows Mini PC Powered By Snapdragon X Elite Gets Cancelled, Consumers To Get Refund

Qualcomm’s First Windows Mini PC Powered By Snapdragon X Elite Gets Cancelled, Consumers To Get Refund


क्वालकॉम ने इस साल की शुरुआत में स्नैपड्रैगन देव किट पेश किया था, जो एआरएम पीसी पर एक छोटा विंडोज है, लेकिन ऐसा लगता है कि कंपनी को इस उत्पाद से उम्मीदें पूरी नहीं हुईं। क्वालकॉम को स्नैपड्रैगन एक्स एलीट-संचालित मिनी पीसी तैयार करने में महीनों से देरी का सामना करना पड़ रहा है। मिनी पीसी को पहले कोपायलट प्लस पीसी के साथ जून में लॉन्च किया जाना था, लेकिन कंपनी ने अपने ग्राहकों को एक ईमेल भेजा है जिसमें कहा गया है कि पीसी “उत्कृष्टता के हमारे सामान्य मानकों” को पूरा नहीं करता है और जिन ग्राहकों ने इसे खरीदा है। वापस कर दिया गया।

कंपनी ने यह नहीं बताया कि यह समझने में इतना समय क्यों लगा कि डिवाइस उम्मीदों पर खरा नहीं उतरा। द वर्ज के अनुसार, डेवलपर जेफ़ गीर्लिंग जैसे कुछ उपयोगकर्ताओं को पहले ही पीसी प्राप्त हो चुका था। उन्होंने कहा कि हालांकि इसका प्रदर्शन ऐप्पल के एम3 प्रो चिपसेट के समान था, लेकिन लिनक्स समर्थन की कमी और डिवाइस को दोबारा बेचने पर प्रतिबंध ने इसे कम वांछनीय बना दिया।

यह भी पढ़ें | एलोन मस्क के स्वामित्व वाले एक्स ने गोपनीयता नीति को अपडेट किया है, जिससे तीसरे पक्ष के सहयोगियों को उपयोगकर्ताओं के पोस्ट पर अपने एआई मॉडल को प्रशिक्षित करने की सुविधा मिलेगी।

क्वालकॉम ने मिनी पीसी क्यों रद्द किया? (अपेक्षित)

उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि क्वालकॉम द्वारा पीसी को रद्द करने का एक संभावित कारण एचडीएमआई पोर्ट की अनुपस्थिति थी। प्रारंभ में, स्नैपड्रैगन देव किट में एक को शामिल किया जाना था, लेकिन यह अंतिम उत्पाद में शामिल नहीं हो सका। यह डिवाइस स्नैपड्रैगन X एलीट X1E-00-1DE द्वारा संचालित था, जिसकी श्रृंखला के अन्य प्रोसेसरों की तुलना में प्रदर्शन में थोड़ी बढ़त थी।

क्वालकॉम ने घोषणा की है कि आने वाले महीनों में स्नैपड्रैगन एक्स एलीट चिप्स के साथ कई विंडोज़ पीसी जारी किए जाएंगे, जिनमें विभिन्न डिज़ाइन होंगे, लेकिन इन उपकरणों का उत्पादन या बिक्री क्वालकॉम द्वारा स्वयं नहीं की जाएगी। चूंकि क्वालकॉम और माइक्रोसॉफ्ट दोनों ही डेवलपर्स को एआरएम पर विंडोज के लिए अपने ऐप्स को अनुकूलित करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, इसलिए स्नैपड्रैगन देव किट को उस संक्रमण को सुविधाजनक बनाने के लिए एक महत्वपूर्ण उपकरण के रूप में देखा गया था।

हाल ही में, डेल, लेनोवो और माइक्रोसॉफ्ट जैसे निर्माताओं ने स्नैपड्रैगन एक्स एलीट चिपसेट का उपयोग करना शुरू कर दिया है, जिसे 2024 के कुछ शीर्ष लैपटॉप में दिखाया गया है।



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *