Price In India, Specifications, Availability, Everything Else You Need To Know

Price In India, Specifications, Availability, Everything Else You Need To Know


गूगल पिक्सेल 9: बहुप्रतीक्षित इवेंट में, Google ने अपने नवीनतम फ्लैगशिप स्मार्टफोन, Pixel 9, Pixel 9 Pro और Pixel 9 Pro XL को उम्मीद से पहले ही लॉन्च कर दिया। यह लॉन्च प्रतिस्पर्धी स्मार्टफोन बाजार में एक नया मानक स्थापित करता है, जो पिछले साल की Pixel 8 सीरीज़ की सफलता पर आधारित है, जिसे व्यापक प्रशंसा मिली थी।

नई Pixel 9 सीरीज़ नए डिज़ाइन, अपग्रेडेड प्रोसेसर और बेहतर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) क्षमताओं के साथ आती है और अलग-अलग यूज़र्स की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए दो अलग-अलग स्क्रीन साइज़ पेश करती है। इस लॉन्च से प्रीमियम स्मार्टफोन सेगमेंट में प्रतिस्पर्धा तेज़ होने की उम्मीद है।

यदि आप नया पिक्सेल 9 खरीदना चाह रहे हैं, तो यहां वे सभी विवरण दिए गए हैं जिन्हें आपको जानना आवश्यक है:

भारत में Google Pixel 9 की कीमत

Pixel 9 की कीमत 12GB RAM + 256GB स्टोरेज वैरिएंट के लिए 79,999 रुपये है। गौर करने वाली बात यह है कि 128GB मॉडल तो है, लेकिन यह भारत में उपलब्ध नहीं होगा।

गूगल पिक्सेल 9 रंग

यह डिवाइस चार रंग विकल्पों में उपलब्ध है: पियोनी, पोर्सिलेन, ओब्सीडियन और विंटरग्रीन।

Google Pixel 9 की भारत में कीमत और उपलब्धता

Pixel 9 के लिए प्री-ऑर्डर पहले ही शुरू हो चुके हैं, और आने वाले हफ़्तों में डिलीवरी शुरू होने की उम्मीद है। Google की दीर्घकालिक सॉफ़्टवेयर सहायता के प्रति प्रतिबद्धता सात साल तक Android अपडेट देने के वादे के साथ जारी है, जो Pixel 8 सीरीज़ के साथ पेश की गई नीति से मेल खाती है।

पिक्सल 9 लाइनअप 22 अगस्त से फ्लिपकार्ट, क्रोमा और रिलायंस डिजिटल स्टोर्स पर उपलब्ध होगा।

Google Pixel 9 के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

Pixel 9 में डुअल सिम सपोर्ट (नैनो+ईसिम) है और यह लेटेस्ट Android 14 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है, जो सात साल तक OS अपडेट, सिक्योरिटी पैच और Pixel Drops सुनिश्चित करता है। इसमें 6.3 इंच का एक्टुआ OLED डिस्प्ले है जिसका रिज़ॉल्यूशन 1,080 x 2,424 पिक्सल है, जो 422ppi की पिक्सल डेनसिटी, 2,700 निट्स तक की पीक ब्राइटनेस और 60Hz और 120Hz के बीच डायनामिक रिफ्रेश रेट प्रदान करता है। डिस्प्ले को कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस 2 द्वारा सुरक्षित किया गया है।

हुड के तहत, पिक्सेल 9 Google के Tensor G4 SoC द्वारा संचालित है, जिसे टाइटन एम 2 सुरक्षा कोप्रोसेसर के साथ जोड़ा गया है, जो मजबूत प्रदर्शन और बढ़ी हुई सुरक्षा प्रदान करता है।

फोटोग्राफी के शौकीन लोग Pixel 9 के डुअल रियर कैमरा सेटअप को पसंद करेंगे, जिसमें 50-मेगापिक्सल का ऑक्टा PD वाइड-एंगल लेंस और 48-मेगापिक्सल का क्वाड PD अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस शामिल है। फ्रंट-फेसिंग कैमरा 10.5-मेगापिक्सल का डुअल PD लेंस है जिसमें ऑटोफोकस है, जिसे शार्प सेल्फी के लिए डिज़ाइन किया गया है। कैमरा सिस्टम AI-संचालित फीचर्स जैसे मैजिक इरेज़र, बेस्ट टेक, फोटो अनब्लर और नाइट साइट से भरा हुआ है, जिससे उपयोगकर्ता विभिन्न परिस्थितियों में शानदार तस्वीरें कैप्चर कर सकते हैं। Pixel 9 कई फ्रेम दरों पर 4K वीडियो रिकॉर्डिंग का भी समर्थन करता है।

Pixel 9 को पानी और धूल प्रतिरोध के लिए IP68 रेटिंग के साथ तत्वों का सामना करने के लिए बनाया गया है। इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर शामिल है और अतिरिक्त सुरक्षा के लिए फेस अनलॉक का समर्थन करता है। कनेक्टिविटी विकल्प व्यापक हैं, जिसमें वाई-फाई 6, ब्लूटूथ 5.3, एनएफसी, गूगल कास्ट, जीपीएस और विभिन्न वैश्विक नेविगेशन सैटेलाइट सिस्टम के साथ-साथ यूएसबी टाइप-सी पोर्ट शामिल हैं।

डिवाइस में 4,700mAh की बैटरी है, जो 45W वायर्ड फ़ास्ट चार्जिंग (चार्जर अलग से बेचा जाता है) और Qi-प्रमाणित वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करती है। Google का दावा है कि बैटरी सिर्फ़ 30 मिनट में 0 से 55% तक चार्ज हो सकती है और एक बार चार्ज करने पर 24 घंटे से ज़्यादा इस्तेमाल की जा सकती है। Pixel 9 का माप 152.8 x 72.0 x 8.5 मिमी है और इसका वज़न 198 ग्राम है, जो इसे इसके फ़ीचर सेट के हिसाब से कॉम्पैक्ट और हल्का बनाता है।



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *