Price In India, Cameras, Here’s Everything You Need To Know

Price In India, Cameras, Here’s Everything You Need To Know


Google ने मंगलवार को मेड बाय गूगल इवेंट में Google Pixel Watch 3 और Google Pixel Buds Pro 2 लॉन्च किए, जिसे दुनिया भर के लोगों के देखने के लिए YouTube पर लाइव स्ट्रीम किया गया। Google Pixel Watch 3 का डिज़ाइन Pixel Watch 2 जैसा ही है, लेकिन लाइनअप में कई महत्वपूर्ण अपडेट पेश किए गए हैं। Google Pixel Watch 3 की तरह, Google Pixel Buds Pro 2 में भी अपने पिछले मॉडल में महत्वपूर्ण बदलाव किए गए हैं, जैसे कि टॉप-टियर ऑडियो परफॉरमेंस, बेहतर Google AI और बेहतर नॉइज़ कैंसलेशन देने के लिए नए कस्टम-बिल्ट Tensor A1 चिप की सुविधा।

आइए एक-एक करके इन उपकरणों के मुख्य विवरण पर गौर करें ताकि हम इनसे परिचित हो सकें।

गूगल पिक्सल वॉच 3: भारत में कीमत

Google Pixel Watch 3 सीरीज़ में दो वैरिएंट उपलब्ध हैं, एक 41mm डायल के साथ और दूसरा 45mm डायल के साथ। 41mm मॉडल की कीमत 39,900 रुपये है, जबकि 45mm वर्जन 43,900 रुपये में उपलब्ध है।

दोनों वेरिएंट मैट ब्लैक एल्युमिनियम में ओब्सीडियन स्ट्रैप के साथ और पॉलिश्ड सिल्वर एल्युमिनियम में पोर्सिलेन स्ट्रैप के साथ उपलब्ध हैं। 41mm वेरिएंट शैंपेन गोल्ड एल्युमिनियम फिनिश में भी आता है जिसे हेज़ल बैंड के साथ जोड़ा गया है, और 45mm वेरिएंट मैट हेज़ल एल्युमिनियम में उपलब्ध है, जिसमें हेज़ल बैंड भी है।

Google Pixel Buds Pro 2: भारत में कीमत

Google Pixel Buds Pro 2 को भारत में 22,900 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया जाएगा।

वे चार रंग विकल्पों में उपलब्ध होंगे: पोर्सिलेन, हेज़ल, विंटरग्रीन और पियोनी।

गूगल पिक्सल वॉच 3: स्पेसिफिकेशन, फीचर्स

Google Pixel Watch 3 में Snapdragon W5+ Gen 1 SoC लगा है और इसमें हार्ट रेट मॉनिटर, ECG, SpO2, स्किन थर्मामीटर और GPS समेत कई सेंसर लगे हैं। यह UWB कनेक्टिविटी को शामिल करने वाली पहली Android स्मार्टवॉच भी है, जिससे Google के Find My Device के ज़रिए अपने फ़ोन को अनलॉक करना या वॉच को ढूँढना आसान हो जाता है। अगर आपकी कार इस फ़ीचर को सपोर्ट करती है, तो वॉच को डिजिटल चाबी के तौर पर भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

पिक्सेल वॉच 3 के डिस्प्ले में महत्वपूर्ण सुधार हुआ है, जो अब 2,000 निट्स की अधिकतम ब्राइटनेस प्रदान करता है – जो पिछले साल के मॉडल से दोगुना है। स्क्रीन बेज़ल को भी एक मिलीमीटर तक पतला कर दिया गया है। 41 मिमी संस्करण में 310 एमएएच की बैटरी है, जबकि 45 मिमी मॉडल में 420 एमएएच की बैटरी है। दोनों संस्करणों के बारे में दावा किया जाता है कि वे एक बार चार्ज करने पर 24 घंटे की बैटरी लाइफ देते हैं, यहाँ तक कि हमेशा चालू रहने वाले डिस्प्ले के साथ भी, जो पिक्सेल वॉच 2 की सहनशक्ति से मेल खाता है। इसके अतिरिक्त, चार्जिंग को बढ़ाया गया है, पिक्सेल वॉच 3 अपने पूर्ववर्ती की तुलना में 20% तेज़ी से चार्ज होती है।

जो लोग वर्कआउट के दौरान संगीत या पॉडकास्ट का आनंद लेते हैं, उनके लिए Pixel Watch 3 अब ब्लूटूथ LE ऑडियो को सपोर्ट करता है, जो एक लो-एनर्जी प्रोटोकॉल है जो स्ट्रीमिंग के दौरान बिजली की खपत को कम करता है। यह इसे यह उन्नत सुविधा प्रदान करने वाली पहली Android स्मार्टवॉच बनाता है।

Google Pixel Buds Pro 2: स्पेसिफिकेशन, फीचर्स

Google Pixel Buds Pro 2 में नई Tensor A1 चिप लगी है, जिसके बारे में Google का कहना है कि इसकी मदद से ईयरबड्स का आकार 27 प्रतिशत कम हो गया है, जिससे वे हल्के हो गए हैं और साथ ही उनकी परफॉरमेंस और बैटरी लाइफ भी बढ़ गई है। Tensor A1 चिप को ध्वनि की तुलना में 90 गुना तेज़ गति से ऑडियो प्रोसेस करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जिससे नॉइज़ कैंसलेशन की प्रभावशीलता दोगुनी हो जाती है। ईयरबड्स में बढ़ी हुई कार्यक्षमता के लिए Gemini भी है।

साइलेंट सील 2.0 से लैस, Pixel Buds Pro 2 अपने पूर्ववर्तियों की तुलना में दोगुना सक्रिय शोर रद्द करने का वादा करता है। इनमें अधिक सुरक्षित फिट के लिए ट्विस्ट-टू-एडजस्ट स्टेबलाइज़र भी शामिल है। इसके अतिरिक्त, ये ईयरबड्स AI का उपयोग करके आपके द्वारा बोलना शुरू करने या कॉल प्राप्त करने पर संगीत को स्वचालित रूप से रोक देते हैं, पारदर्शिता मोड में चले जाते हैं और फिर बातचीत समाप्त होने पर प्रीसेट मोड में वापस आ जाते हैं। Pixel Buds Pro 2 फाइंड माई डिवाइस, क्लियर कॉलिंग और स्थानिक ऑडियो को भी सपोर्ट करता है।

11 मिमी ड्राइवरों के साथ, Google पिक्सेल बड्स प्रो 2 केस के साथ 30 घंटे तक का प्लेटाइम और सक्रिय शोर रद्दीकरण सक्षम होने पर आठ घंटे तक का प्लेटाइम प्रदान करता है।



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *