Prashant Kishor Interview on ABP News jan suraaj party about CM post and future

Prashant Kishor Interview on ABP News jan suraaj party about CM post and future


एबीपी न्यूज़ पर प्रशांत किशोर का साक्षात्कार: बिहार में एक अलग आदर्श अध्याय की शुरुआत हुई है। नीतिकार प्रशांत किशोर पार्टी का समापन हो गया है। जन सूरज की स्थापना में मांझी के रहने वाले मनोज भारती को पार्टी का कार्यवाहक अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

इसी बीच प्रशांत किशोर ने एबीपी न्यूज़ को इंटरव्यू दिया। इस दौरान उन्होंने बताया कि किस वजह से उन्होंने राजनीतिक पार्टी बनाई. वहीं, मुख्यमंत्री पद को लेकर भी उन्होंने बड़ा बयान दिया है.

अगले सीएम के सवाल पर पीके ने कही ये बात

जब प्रशांत किशोर से पूछा गया कि वे बिहार के अगले मुख्यमंत्री क्या बनाने वाले हैं, तो उन्होंने कहा, “आपने मेरा परिचय देते हुए कहा था कि अलग-अलग विचारधारा के लिए रणनीति बनाने वाले प्रशांत किशोर अब अपना दल बना रहे हैं।” , अलग-अलग संप्रदाय के लिए रणनीति बनाने वाले प्रशांत किशोर अब बिहार की जनता के लिए रणनीति बना रहे हैं। पिछले दो संतों में करीब 1 करोड़ लोग जुड़े हुए हैं, इसलिए समानता, गरीबी और संप्रदाय से निकला जा सके नेता नहीं हूं। मैंने पहले भी यही बात कही थी। इस दल के नेता वो लोग हैं, जिनमें मेरी सबसे ज्यादा क्षमता है।”

उन्होंने आगे कहा, “मेरा काम उस कुम्हार के जैसा है, जो अच्छी मिट्ठी और चक के साथ अच्छा घड़ा बना सकता है। हम समाज के बेहतर लोगों को आगे ला रहे हैं। मेरी भूमिका इस दल को बनाने की है। मैं एक सूत्र की भूमिका में मैं नजर आ रहा हूं। पार्टी बनने के बाद ही बंद कर दिया है कि मैं पार्टी नहीं चलाऊंगा।’

चुनावी लड़ाई को लेकर दिया जवाब

वहीं, प्रशांत किशोर ने चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा, “मैं चुनाव नहीं लड़ रहा हूं। मेरा मन चुनाव लड़ने का नहीं है। लेकिन अगर पार्टी के लोगों को लगता है कि मैं ही किसी भी सीट पर जीत हासिल कर सकता हूं तो पार्टी ही कर सकती है।” इस पर फैसला। मैं पार्टी से बड़ा नहीं हूं। मेरा मन चुनाव लड़ने का नहीं है।”



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *