Poco M6 Plus 5G To Launch Next Month, TRAI For Separate Recharge Plans, More

Poco M6 Plus 5G To Launch Next Month, TRAI For Separate Recharge Plans, More


Poco M6 Plus 5G अगले महीने भारत में होगा लॉन्च

हैंडसेट निर्माता कंपनी पोको ने भारत में अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन मॉडल की आगामी रिलीज़ की घोषणा की है। पिछले महीने M6 मॉडल की शुरुआत के बाद, पोको M6 प्लस 5G M6 सीरीज़ में शामिल होने के लिए तैयार है। यह नया डिवाइस भारतीय बाज़ार में पोको के 5G-सक्षम स्मार्टफोन की लाइनअप का विस्तार करेगा।

यह भी पढ़ें: एक बड़े कदम के तहत, एप्पल फॉक्सकॉन के साथ तमिलनाडु में आईपैड का उत्पादन शुरू कर सकता है

ट्राई अलग रिचार्ज प्लान के लिए

भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण (TRAI) ने मोबाइल रिचार्ज योजनाओं का पुनर्मूल्यांकन करने के लिए एक परामर्श पत्र जारी किया है, जिसमें वॉयस कॉल, डेटा और एसएमएस सेवाओं के लिए अलग-अलग वाउचर शुरू करने की संभावना भी शामिल है। “दूरसंचार उपभोक्ता संरक्षण विनियमन (TCPR), 2012 की समीक्षा पर परामर्श पत्र” शीर्षक वाले इस पत्र में विशेष टैरिफ वाउचर (STV) और कॉम्बो वाउचर (CV) के लिए अधिकतम वैधता अवधि को वर्तमान 90-दिन की सीमा से आगे बढ़ाने की संभावना का भी पता लगाया गया है। TRAI के पत्र में स्वीकार किया गया है कि संयुक्त डेटा, वॉयस और एसएमएस सेवाओं की पेशकश करने वाली बंडल योजनाओं के प्रचलन के बावजूद, कई उपभोक्ता खुद को अप्रयुक्त डेटा के लिए भुगतान करते हुए पाते हैं। नियामक का लक्ष्य मौजूदा योजनाओं के अलावा उत्पाद-विशिष्ट टैरिफ पेशकशों की आवश्यकता की जांच करना है, जो संभावित रूप से वर्तमान नियामक ढांचे में बदलाव की आवश्यकता है।

आयात शुल्क में कटौती के बाद एप्पल ने भारत में iPhone की कीमतें घटाईं

सरकार द्वारा विदेशी निर्मित स्मार्टफोन पर आयात शुल्क 20 प्रतिशत से घटाकर 15 प्रतिशत करने के निर्णय की घोषणा के कुछ दिनों बाद, Apple ने शुक्रवार को भारत में अपने iPhone लाइनअप में कीमतों में कटौती लागू की। कीमतों में कटौती iPhone मॉडल के हिसाब से अलग-अलग है, स्थानीय रूप से निर्मित iPhone 13, iPhone 14 और iPhone 15 में लगभग 300 रुपये ($3.6) की मामूली कमी देखी गई है। हालाँकि, अन्य iPhone मॉडल पर अधिक पर्याप्त मूल्य कटौती लागू की गई है, जिसमें iPhone SE की कीमत 2,300 रुपये ($27.5) कम हो गई है।

पूरी रिपोर्ट पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अमेरिका में व्हाट्सएप के मासिक सक्रिय उपयोगकर्ता 100 मिलियन तक पहुंचे

मेटा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जुकरबर्ग ने संयुक्त राज्य अमेरिका में व्हाट्सएप के उपयोगकर्ता आधार के बारे में कुछ महत्वपूर्ण समाचार साझा किए। अपने स्वयं के व्हाट्सएप चैनल का उपयोग करते हुए, जुकरबर्ग ने खुलासा किया कि मैसेजिंग प्लेटफ़ॉर्म ने अमेरिका में 100 मिलियन मासिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं (MAU) के मील के पत्थर तक पहुँच लिया है। व्हाट्सएप की वृद्धि विशेष रूप से प्रमुख शहरी केंद्रों में मजबूत प्रतीत होती है। कंपनी ने कहा कि लॉस एंजिल्स, न्यूयॉर्क, मियामी और सिएटल जैसे शहरों में तेजी से उपयोगकर्ता अपनाए जा रहे हैं।

आगे पढने के लिए यहाँ क्लीक करें

SearchGPT: OpenAI ने अपने नवीनतम AI सर्च प्लेटफॉर्म के साथ Google क्षेत्र में प्रवेश किया

ओपनएआई ने सर्चजीपीटी की शुरुआत के साथ प्रतिस्पर्धी सर्च इंजन बाजार में प्रवेश किया है, जो एक कृत्रिम बुद्धिमत्ता-संचालित खोज प्लेटफ़ॉर्म है जो वास्तविक समय में इंटरनेट सूचना तक पहुँच प्रदान करता है। यह रणनीतिक कदम ओपनएआई को गूगल और माइक्रोसॉफ्ट जैसी स्थापित दिग्गजों के साथ-साथ उभरती हुई एआई सर्च सेवाओं के मुकाबले खड़ा करता है।

आगे पढने के लिए यहाँ क्लीक करें



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *