Pocket FM, ElevenLabs Launch AI Audio Capability, Realme Buds Air 6 Pro Launched, More

Pocket FM, ElevenLabs Launch AI Audio Capability, Realme Buds Air 6 Pro Launched, More


पॉकेट एफएम, इलेवनलैब्स ने एआई क्षमता लॉन्च की जो लेखकों को कहानियों को ऑडियो सीरीज में बदलने की सुविधा देती है

पॉकेट एफएम और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) वॉयस क्लोनिंग स्टार्ट-अप इलेवनलैब्स ने एआई ऑडियो सीरीज़ पेश करने के लिए हाथ मिलाया है, जो एक नई वॉयस एआई क्षमता है जिसे वैश्विक स्तर पर उपलब्ध कराया गया है। एआई ऑडियो सीरीज़ अनिवार्य रूप से लेखकों को अपनी कहानियों को आसानी से ऑडियो सीरीज़ में बदलने में मदद करेगी। पॉकेट एफएम और इलेवनलैब्स के बीच साझेदारी वॉयस एआई तकनीक में एक महत्वपूर्ण क्षण है। कंपनी ने बताया कि इलेवनलैब्स की विशेषज्ञता का लाभ उठाते हुए, पॉकेट एफएम ने अपने प्रायोगिक चरण के दौरान प्रगति की है, जिससे लागत में 90 प्रतिशत तक की कमी आई है और उत्पादन क्षमता में काफी वृद्धि हुई है। पॉकेट एफएम ने अब तक अपने प्रायोगिक चरण के दौरान 30,000 घंटे से अधिक की ऑडियो सीरीज का उत्पादन किया है

रियलमी बड्स एयर 6 प्रो लॉन्च

Realme ने अपने TWS बड्स लाइनअप में Realme Buds Air 6 Pro को 4,999 रुपये में शामिल किया है। ये ईयरबड्स 6mm माइक्रो-प्लानर ट्वीटर और हाई-प्योरिटी डायफ्राम के साथ 11mm बास ड्राइवर सहित कई एडवांस्ड फीचर्स से लैस हैं। ईयरबड्स की यह जोड़ी 96kHz सैंपलिंग रेट और 990kbps ट्रांसमिशन रेट पर HiFi ऑडियो, LDAC और 3D स्थानिक ध्वनि का समर्थन करती है। Realme Buds Air 6 Pro में एडजस्टेबल इंटेंसिटी के साथ डायनामिक बास तकनीक और बेहतर सुनने के अनुभव के लिए एक व्यक्तिगत ऑडियो एल्गोरिदम भी है। बड्स 50dB स्मार्ट एक्टिव नॉइज़ कैंसलेशन के साथ आते हैं और ENC नॉइज़ रिडक्शन के साथ छह-माइक्रोफ़ोन सेटअप का उपयोग करते हैं।

Oppo F27 Pro+ 5G की पहली सेल भारत में लाइव

हैंडसेट निर्माता ने घोषणा की है कि आज यानी 20 जून से भारत का पहला स्मार्टफोन ओप्पो F27 Pro+ 5G खरीदने के लिए उपलब्ध होगा, जिसमें IP66, IP68 और IP69 रेटिंग है। संभावित खरीदार इस डिवाइस को ओप्पो स्टोर, ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट और अमेज़न इंडिया और प्रमुख रिटेल आउटलेट पर पा सकते हैं। 128GB स्टोरेज वाले ओप्पो F27 Pro+ 5G की कीमत 27,999 रुपये और 256GB मॉडल की कीमत 29,999 रुपये है।

आगे पढने के लिए यहाँ क्लीक करें

WhatsApp के नए फीचर्स: HD मीडिया भेजना होगा आसान, हर फाइल भेजने से पहले ‘HD’ पर टैप करने की जरूरत नहीं

WhatsApp लगातार नए फीचर लाने पर काम कर रहा है ताकि यूज़र्स के कम्युनिकेशन एक्सपीरियंस को बेहतर बनाया जा सके। रिपोर्ट्स के मुताबिक, WhatsApp अब एक नया फीचर लाने जा रहा है, जिसकी मदद से हम डिफॉल्ट रूप से HD क्वालिटी में फोटो भेज पाएंगे। इस फीचर के आने से हमें हर बार फोटो शेयर करते समय मैन्युअल रूप से HD चुनने की जरूरत नहीं पड़ेगी। HD फीचर से पहले WhatsApp यूज़र्स को तस्वीरों को कंप्रेशन से बचाने के लिए उन्हें डॉक्यूमेंट के फॉर्मेट में भेजना पड़ता था।

आगे पढने के लिए यहाँ क्लीक करें

स्नैपचैट जल्द ही जेन-एआई फीचर्स पेश करेगा

स्नैपचैट ने हाल ही में नए लेंस स्टूडियो 5.0 रिलीज़ के एक भाग के रूप में एक जनरेटिव आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सूट पेश किया है। इस सूट का मुख्य उद्देश्य उपयोगकर्ताओं के लिए AR अनुभव को शक्ति प्रदान करना है। सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म ने कहा कि यह स्नैप के रियल-टाइम इमेज मॉडल का पूर्वावलोकन कर रहा है जो “आपकी कल्पना को AR में तुरंत जीवंत कर सकता है”। AI की मदद से स्नैपचैट उपयोगकर्ताओं को परिवर्तन के लिए एक विचार टाइप करने देगा और फिर वास्तविक समय में इनपुट के आधार पर ज्वलंत AR अनुभव उत्पन्न करेगा।

पूरी कहानी पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *