Physics Wallah Teacher Loses Cool During Online Class. WATCH Viral Video

Physics Wallah Teacher Loses Cool During Online Class. WATCH Viral Video


लोकप्रिय एडटेक प्लेटफॉर्म फिजिक्स वाला (PW) सुर्खियों में आ गया है। फिजिक्स वाला के लाइव सेशन का फुटेज वायरल हो गया है, जिसमें एक शिक्षक सलीम अहमद को एक छात्र की टिप्पणी पर गुस्से से प्रतिक्रिया करते हुए दिखाया गया है, जो अंततः शारीरिक आक्रामकता की धमकी देने के बिंदु तक अपना आपा खो देता है। वायरल हो रही इस क्लिप ने तनाव प्रबंधन पर चर्चा को बढ़ावा दिया है, खासकर उच्च दबाव वाले शिक्षण वातावरण में।

क्या हुआ?

सलीम अहमद, जो पहले एलन में पढ़ाते थे, अपनी आकर्षक शैली के लिए जाने जाते हैं, लेकिन इस घटना ने उनके तरीकों पर छाया डाल दी है। लाइव क्लास के दौरान, जहाँ शिक्षक वास्तविक समय में टिप्पणियाँ देख सकते हैं, अहमद को एक टिप्पणी मिली जिसमें पाठ को “समय की बर्बादी” कहा गया था।

यह वीडियो Redditor Chem-Hater69 ने JEENEETards सबरेडिट पर मंगलवार को अपलोड किया था। लेख लिखे जाने तक इस पर करीब 450 टिप्पणियां आ चुकी थीं।

ऐसा लग रहा था कि इससे उसकी हताशा और बढ़ गई, जिसके चलते उसने छात्र पर कठोर शब्दों में हमला बोल दिया। एक बार तो उसने गुस्से में पेन भी फेंक दिया।

वीडियो देखें:

ये कैसा क्रोध है यार!!!
द्वाराu/Chem-Hater69 मेंजेईईनीटार्ड्स

नेटिज़न्स कैसी प्रतिक्रिया दे रहे हैं

इस वीडियो ने सोशल मीडिया पर बहस छेड़ दी है और कई लोगों ने इसकी आलोचना की है।

एक टिप्पणीकार ने क्रोध पर नियंत्रण पाने के लिए पेशेवर मदद की आवश्यकता पर बल दिया, जबकि दूसरे ने बताया कि यह पहली बार नहीं था जब उन्होंने अहमद को कक्षा के दौरान अपना आपा खोते देखा था।

टिप्पणी
द्वाराu/Chem-Hater69 चर्चा से
मेंजेईईनीटार्ड्स

रेडिट पर इस घटना ने अहमद की शिक्षण शैली पर चर्चा को बढ़ावा दिया है। जबकि कुछ उपयोगकर्ता उनकी विशेषज्ञता को स्वीकार करते हैं और दावा करते हैं कि उनका शिक्षण ठोस है, वे यह भी कहते हैं कि नकारात्मक टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया करने की उनकी प्रवृत्ति सीखने के अनुभव को बाधित कर सकती है। आलोचना के बावजूद, कई लोग अभी भी एक शिक्षक के रूप में उनके कौशल की पुष्टि करते हैं।

टिप्पणी
द्वाराu/Chem-Hater69 चर्चा से
मेंजेईईनीटार्ड्स

इस घटना ने डिजिटल कक्षाओं में शिक्षकों के सामने आने वाले दबावों और ऐसी परिस्थितियों में तनाव का सर्वोत्तम प्रबंधन करने के तरीकों के बारे में व्यापक चर्चा को जन्म दिया है।

शिक्षा ऋण जानकारी:
शिक्षा ऋण EMI की गणना करें



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *