Personal Radio Might Soon Become Shareable, How To Enable It

Personal Radio Might Soon Become Shareable, How To Enable It


YouTube जाहिर तौर पर एक नए फीचर का परीक्षण कर रहा है जो उपयोगकर्ताओं को अपने व्यक्तिगत रेडियो को दूसरों के साथ साझा करने की अनुमति देगा यदि वे चाहें। रिपोर्ट के अनुसार, यह नया फीचर उपयोगकर्ता के व्यक्तिगत रेडियो को साझा करने योग्य बनाने की संभावना है। इसके अलावा, यह दूसरों को इसे अपनी प्लेलिस्ट में जोड़ने की भी अनुमति देगा। व्यक्तिगत रेडियो सुविधा पिछले कुछ समय से YouTube Music पर उपलब्ध है और यह चलाए गए गानों के आधार पर प्रतिदिन रिफ्रेश होती है। फिलहाल, यह स्पष्ट नहीं है कि यह सुविधा केवल बीटा में उपलब्ध है या सभी उपयोगकर्ताओं को धीरे-धीरे इसकी सुविधा मिलेगी।

यूट्यूब म्यूज़िक का नया फ़ीचर: पर्सनल रेडियो को शेयर किया जा सकेगा

Reddit यूजर Rolan_Albarico ने सबसे पहले इस फीचर को देखा और कहा, “अभी-अभी एक पब्लिक प्लेलिस्ट मिली है जिसे शेयर किया जा सकता है और जो मैं आमतौर पर सुनता हूँ उसके आधार पर रियल टाइम पर अपडेट होती है”। YouTube म्यूजिक ऐप पर, इस पब्लिक प्लेलिस्ट को पर्सनल रेडियो के नाम से जाना जाता है और यह यूजर की पसंद के गानों या उनके द्वारा पसंद किए गए गानों पर आधारित होती है।

इन गानों को एक एल्गोरिदम द्वारा चुना जाता है जो उपयोगकर्ताओं की इन-ऐप गतिविधि और सुनने की आदतों को ट्रैक करता है, उनके पसंदीदा ट्रैक की प्लेलिस्ट तैयार करता है। प्रोफ़ाइल > आपका चैनल पर जाकर और नीचे स्क्रॉल करके आप इसे देख सकते हैं। आप इसे उस अनुभाग में देख पाएंगे जहाँ उपयोगकर्ता अपने शीर्ष चार आँकड़े देख सकता है।

रोलन_अल्बारिको ने अपने शेयर करने योग्य व्यक्तिगत रेडियो का लिंक भी शेयर किया। विवरण में लिखा था, “शेयर करने के लिए बनाया गया। उनके हालिया संगीत पर आधारित और हमेशा अपडेट होता रहता है।”

यूट्यूब म्यूज़िक का नया फ़ीचर कैसे सक्षम करें

9to5Google की रिपोर्ट के अनुसार, YouTube का यह नया फीचर फिलहाल केवल उन लोगों के लिए उपलब्ध है जिन्होंने अपने आँकड़े सार्वजनिक कर दिए हैं। इसे अभी तक व्यापक रूप से रोल आउट नहीं किया गया है, लेकिन जब यह होगा, तो यहाँ कुछ चरण दिए गए हैं जो आपको इस सुविधा को सक्षम करने में मदद करेंगे।

  • YouTube म्यूज़िक ऐप खोलें > अपने प्रोफ़ाइल आइकन पर क्लिक करें.
  • सेटिंग्स पर जाएं > गोपनीयता और स्थान पर क्लिक करें।
  • सार्वजनिक व्यक्तिगत रेडियो सक्षम करें पर जाएं > इसे सक्षम करने के लिए इसके बगल में स्थित टॉगल पर क्लिक करें।
  • परिवर्तनों की पुष्टि करें.



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *