Supreme News247

Parliament Session 2024 lop rahul gandhi targets lok sabha speaker Om Birla for Bowed down to PM Modi

Parliament Session 2024 lop rahul gandhi targets lok sabha speaker Om Birla for Bowed down to PM Modi


ओम बिरला पर राहुल गांधी: सोमवार (1 जुलाई) को राष्ट्रपति अभिभाषण पर चर्चा हुई। इस दौरान लोकसभा में अपने भाषण के दौरान नेता राहुल गांधी ने स्पीकर ओम बिरला को घेरा। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी पर ओम बिरला की टिप्पणी की। मोदी के सामने झुकने का आरोप लगाया गया। राहुल गांधी ने कहा कि जब आप संवैधानिक पद पर होते हैं तो आपकी व्यक्तिगत आकांक्षाएं खत्म होनी चाहिए।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि आप कांग्रेस के अंतिम निर्णायक हैं, यहां अंतिम फैसला आपका ही होता है। राहुल गांधी ने आगे कहा कि आप जो कहते हैं, वह मूल रूप से भारतीय लोकतंत्र को परिभाषित करता है।

जानिए क्या बोले थे राहुल गांधी?

कांग्रेस में स्पीकर ओम बिरला की जीत के दिन का जिक्र करते हुए विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा, “अध्यक्ष महोदय, वास्तव में कुर्सी पर दो लोग बैठे हैं – कांग्रेस अध्यक्ष और श्री ओम बिरला। उन्होंने कहा कि जब मैंने आपसे हाथ मोड़ा, तो आप सीधे खड़े थे, लेकिन जब पीएम मोदी ने आपसे हाथ मोड़ा, तो आप झुके और उनसे हाथ मोड़। इस टिप्पणी से सदन में हंगामा मच गया और गृह मंत्री अमित शाह नेस्टेड अपने इसे सभापति का अपमान बताया।

सदन में किसी के सामने स्पीकर को नहीं बजाना चाहिए- राहुल गांधी

इस दौरान ओम बिरला ने कहा कि मेरी परंपरा और संस्कृति ने मुझे निजी और सार्वजनिक दोनों स्थानों पर अपने बुजुर्गों के सामने झुकना सिखाया है। स्पीकर ने आगे कहा कि मैं इन नियमों का पालन करता हूं। इस हंगामे के बीच राहुल गांधी ने ओम बिरला को उनके पोस्ट की याद दिलाई। मैं आपके विचार को सम्मानपूर्वक स्वीकार करता हूँ। लेकिन आपको बताना चाहता हूं कि इस सदन में स्पीकर से बड़ा कोई नहीं है।

राहुल गांधी ने कहा कि हमें सभी को आपके सामने झुकना चाहिए। इस दौरान राहुल गांधी ने स्पीकर ओम बिरला से कहा कि उन्हें सदन में किसी के सामने नहीं झुकना चाहिए।

ये भी पढ़ें: राज्यसभा में हंगामा: राज्यसभा बेंच कह रहे- खड़गे जी, खड़गे जी, सदन में तेज आवाज में चिल्लाने लगे कांग्रेस अध्यक्ष- ये मनुवादी हैं, ये मनुवादी हैं





Source link

Exit mobile version