OpenAI Names New VP Of Global Policy — Political Veteran Chris Lehane Aka ‘Master Of Disaster’

OpenAI Names New VP Of Global Policy — Political Veteran Chris Lehane Aka ‘Master Of Disaster’


सैम ऑल्टमैन के नेतृत्व वाली ओपनएआई ने राजनीतिक दिग्गज क्रिस लेहेन को कंपनी के वैश्विक नीति के उपाध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया है। न्यूयॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, लेहेन ओपनएआई की कार्यकारी टीम के सदस्य हैं। यह नियुक्ति ऐप्पल और एनवीडिया द्वारा ओपनएआई में निवेश करने के लिए चल रही बातचीत के बारे में रिपोर्ट के बाद हुई है, जो एक नए फंड जुटाने के दौर का हिस्सा है। यह संभव है कि इस फंड जुटाने के दौर में माइक्रोसॉफ्ट समर्थित स्टार्टअप का मूल्य $100 बिलियन से अधिक हो। फाइनेंशियल टाइम्स ने हाल ही में यह भी बताया था कि चैटजीपीटी निर्माता अपने कॉर्पोरेट ढांचे में बदलाव कर रहा है ताकि वह अधिक निवेशक-अनुकूल बन सके।

ओपनएआई ने जैसे-जैसे अधिक उन्नत कृत्रिम बुद्धिमत्ता तकनीकें विकसित की हैं, इसने उनके संभावित जोखिमों के बारे में भी चेतावनी दी है। कानून निर्माताओं, नियामकों और अंतरराष्ट्रीय हितधारकों की जांच का सामना करते हुए, संगठन पर इन तकनीकों को महत्वपूर्ण नुकसान पहुंचाने से रोकने का दबाव है। शोधकर्ताओं की चिंताओं में यह भी शामिल है कि एआई सिस्टम का इस्तेमाल गलत सूचना फैलाने, साइबर हमले शुरू करने या यहां तक ​​कि मानवता के अस्तित्व के लिए खतरा पैदा करने के लिए किया जा सकता है।

इस सब के बीच, ओपनएआई की प्रवक्ता लिज़ बुर्जुआ ने कहा, “जैसे ही कंपनी इस अगले अध्याय में प्रवेश करते हुए विभिन्न टीमों के प्रभाव को बढ़ाने के लिए व्यवसाय के अन्य क्षेत्रों में बदलाव कर रही है, हमने हाल ही में अपने वैश्विक मामलों के संगठन में बदलाव किए हैं,” जैसा कि न्यूयॉर्क टाइम्स ने बताया।

यह भी पढ़ें | वनप्लस ने मदरबोर्ड क्रैश की समस्या का समाधान किया, ग्राहकों से स्थिति को हल करने के लिए ग्राहक सेवा से संपर्क करने को कहा

क्रिस लेहेन क्यों?

क्रिस लेहेन ने Airbnb में भी इसी तरह की भूमिका निभाई है, जहाँ उन्होंने क्लिंटन व्हाइट हाउस में वकील और प्रवक्ता के रूप में काम किया था। वहाँ अपने कार्यकाल के दौरान, लेहेन ने विपक्षी शोध में विशेषज्ञता हासिल की। ​​तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति बिल क्लिंटन के लिए काम करते हुए, उन्होंने “आपदा के मास्टर” होने का खिताब अर्जित किया।

लेहेन ने वेंचर कैपिटल फर्म हौन वेंचर्स में भी काम किया है। इन पदों पर काम करने के बाद, लेहेन ने ओपनएआई के साथ एक सलाहकार के रूप में काम किया, जिसके दौरान उन्होंने सैम ऑल्टमैन को उनके निष्कासन और ओपनएआई में वापसी के दौरान सहायता की। इस सत्ता संघर्ष के बाद, ओपनएआई ने आधिकारिक तौर पर लेहेन को सार्वजनिक कार्यों के उपाध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया। इस पद पर काम करते हुए, उन्होंने ओपनएआई के वैश्विक मामलों के उपाध्यक्ष, अन्ना मकंजू के साथ काम किया, जो कंपनी के तीन साल के अनुभवी हैं।

मकांजू अब वैश्विक प्रभाव के उपाध्यक्ष के रूप में नई भूमिका में आ गई हैं, जबकि वह यह सुनिश्चित करने के प्रयासों का नेतृत्व कर रही हैं कि ओपनएआई की तकनीक दुनिया भर में सभी प्रकार के लोगों के लिए व्यापक रूप से उपलब्ध हो। हालांकि, वह लेहेन के साथ नीति पर काम करना जारी रखेंगी और दुनिया भर में सरकार और साझेदार संगठनों के लिए एक प्रमुख कंपनी संपर्क अधिकारी बनी रहेंगी। लेहेन अब मकांजू की जगह लेंगी।

लेहेन तेजी से जटिल होते सामाजिक और राजनीतिक वातावरण से निपटने में सहायता कर सकते हैं।



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *