OnePlus Pad 2, Lenovo Legion Tab, More

OnePlus Pad 2, Lenovo Legion Tab, More


आईपैड मिनी चैलेंजर्स: iPhones के विपरीत, iPad Mini को Apple से चुपचाप लॉन्च किया गया। इस चुपचाप लॉन्च से कई लोगों को यह विश्वास हो सकता है कि नवीनतम ‘छोटा आईपैड’ शायद उतना बड़ा सौदा नहीं है, लेकिन वे बहुत गलत होंगे। नया आईपैड मिनी कई विशिष्टताएं लेकर आया है। यह 8.3-इंच लिक्विड रेटिना एलईडी बैक-लिट मल्टी-टच आईपीएस डिस्प्ले के साथ 500 निट्स की ब्राइटनेस के साथ आता है, और ए17 प्रो प्रोसेसर द्वारा संचालित है जो पिछले साल के प्रो आईफोन में इस्तेमाल किए गए ऐप्पल के समान है।

इसमें पीछे की तरफ एक 12-मेगापिक्सल का सेंसर और सामने की तरफ 12-मेगापिक्सल का एक सेंसर है। यह लैंडस्केप स्टीरियो स्पीकर, डुअल माइक्रोफोन, पुरानी टच आईडी और एक बैटरी भी लाता है जो 10 घंटे तक चल सकती है।

यह iPadOS 18 पर चलता है, इसमें Apple इंटेलिजेंस मिलेगा और यह Apple पेंसिल प्रो 2 को भी सपोर्ट करता है। यह सब एक कॉम्पैक्ट डिज़ाइन में है जो चार मेटालिक रंगों में आता है। 49,900 रुपये की शुरुआती कीमत पर, आईपैड मिनी न केवल सबसे किफायती नया आईपैड है, बल्कि ऐप्पल इंटेलिजेंस के साथ आने वाला सबसे किफायती ऐप्पल डिवाइस भी है।

लेकिन यह सब इसे प्रतिस्पर्धा से प्रतिरक्षित नहीं बनाता है। यदि आप आईपैड मिनी खरीदने की सोच रहे हैं तो यहां पांच अन्य टैबलेट हैं जिन पर आप विचार कर सकते हैं:

वनप्लस पैड 2: विशेष राक्षस

कीमत: रु. 37,999

यह आईपैड मिनी की तरह कॉम्पैक्ट या “आसान” प्रस्ताव नहीं है, लेकिन उस कॉम्पैक्टनेस के बदले में, आपको वनप्लस पैड 2 के साथ अधिक डिस्प्ले मिलता है, जो इतनी बुरी बात नहीं है। टैबलेट में 3000 x 2120 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन वाला एक बड़ा 12.1 इंच आईपीएस एलसीडी, डॉल्बी विजन है और यह तेज़ 144 हर्ट्ज ताज़ा दर और 600 निट्स ब्राइटनेस के साथ आता है, जो इसे आईपैड मिनी पर एक विशिष्ट बढ़त देता है।

इसमें फ्लैगशिप स्तर का क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 प्रोसेसर भी है, जिसे 12 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है, जो इसे काफी शक्तिशाली संभावना बनाता है। आपको पीछे की तरफ 13-मेगापिक्सल का सेंसर और सामने की तरफ 8-मेगापिक्सल का सेंसर और 9,150 एमएएच की बड़ी बैटरी मिलती है जो 67 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है, साथ ही बॉक्स में एक चार्जर भी मिलता है।

यह बॉक्स से बाहर OxygenOS 14.1 पर चलता है, वनप्लस स्टाइलो 2 सपोर्ट के साथ आता है, और इसमें छह स्पीकर हैं। वनप्लस ने वास्तव में इस पर विशेष किचन सिंक फेंक दिया है, जिससे यह न केवल इसकी कीमत सीमा में सभी टैबलेट के लिए सिरदर्द बन गया है, बल्कि इससे काफी ऊपर के टैबलेट के लिए भी।

सैमसंग गैलेक्सी टैब S9 FE+: अनिवार्य सैमसंग वैकल्पिक

कीमत: 46,999 रुपये

एक Apple उत्पाद स्वाभाविक रूप से खुद को सैमसंग प्रतिद्वंद्वी पाता है और iPad मिनी के मामले में, वह सैमसंग गैलेक्सी टैब S9 FE+ है। टैबलेट 90 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट और 1600 x 2560 के रिज़ॉल्यूशन वाले बड़े 12.4 इंच आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले के साथ आता है। इसे स्टीरियो स्पीकर के साथ जोड़ा गया है, जो टैब एस9 एफई+ को मल्टी-मीडिया मास्टर बनाता है।

टैबलेट में पीछे की तरफ डुअल कैमरा सेटअप है जिसमें दो 8-मेगापिक्सल सेंसर हैं जबकि फ्रंट में 12-मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है। डिवाइस सैमसंग Exynos 1380 चिपसेट द्वारा संचालित है जो A17 प्रो के समान लीग में नहीं है लेकिन रोजमर्रा के काम और यहां तक ​​​​कि कुछ भारी गेमिंग को भी आसानी से संभाल सकता है।

यह बॉक्स से बाहर एंड्रॉइड 13 पर चलता है लेकिन शीर्ष पर सैमसंग के वनयूआई की एक परत के साथ इसे एंड्रॉइड 14 और इसके बाद के संस्करण में अपग्रेड किया जा सकता है। टैबलेट में 45W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 10090 एमएएच की बैटरी है। लेकिन जो बात इसे इस सूची में दूसरों से बहुत अलग बनाती है, वह है IP68 धूल और पानी प्रतिरोध (टैबलेट में बहुत दुर्लभ) के लिए समर्थन और सैमसंग के प्रसिद्ध एस पेन के लिए समर्थन।

लेनोवो लीजन टैब: कॉम्पैक्ट गेमिंग टैबलेट

कीमत: 39,999 रुपये

कॉम्पैक्ट लेनोवो लीजन टैबलेट हाई-एंड गेमिंग के लिए बनाया गया था और यह इसकी अधिकांश संरचना में दिखता है। टैबलेट कॉम्पैक्ट है और 144 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट और 1600 x 2560 रिज़ॉल्यूशन, डॉल्बी विजन और एचडीआर 10 के साथ 8.8 इंच आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले के साथ आता है। इसे डॉल्बी एटमॉस के साथ स्टीरियो स्पीकर के साथ जोड़ा गया है, जो इसे एक बेहतरीन मल्टीमीडिया अनुभव देने के लिए एकदम सही बनाता है।

आपको पीछे की तरफ एक डुअल कैमरा सेटअप मिलता है जिसमें एक 13-मेगापिक्सल का मुख्य सेंसर और एक 2-मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर होता है जबकि सामने की तरफ 8-मेगापिक्सल का सेंसर होता है। हां, यह पुराने क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 प्रोसेसर द्वारा संचालित है और एंड्रॉइड 13 के साथ आता है, लेकिन यह तेज़ रैम और स्टोरेज और 45W चार्जिंग सपोर्ट के साथ 6,550 एमएएच की बैटरी के साथ आता है।

यदि आप भरपूर मल्टीमीडिया और गेमिंग क्षमता वाले अपेक्षाकृत कॉम्पैक्ट टैबलेट की तलाश में हैं, तो यह एक बेहतरीन विकल्प है।

आसुस आरओजी सहयोगी: एक गोली नहीं लेकिन फिर भी दूसरों के लिए सिरदर्द

कीमत: 39,999 रुपये

Asus ROG Ally तकनीकी रूप से एक टैबलेट नहीं बल्कि एक हैंडहेल्ड गेमिंग डिवाइस है। लेकिन हे, यह विंडोज़ चलाता है और ज़रूरत पड़ने पर इसे पीसी के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है। एली 120 हर्ट्ज ताज़ा दर और 1920 x 1080 के रिज़ॉल्यूशन के साथ 7-इंच आईपीएस एलसीडी टचस्क्रीन डिस्प्ले के साथ आता है, जो दोनों तरफ गेमपैड नियंत्रण से घिरा हुआ है, जो इसके गेमिंग जीन को प्रकट करता है।

यह विंडोज़ 11 होम पर चलता है और बहुत शक्तिशाली AMD Ryzen 1 एक्सट्रीम प्रोसेसर द्वारा संचालित है जो आपके द्वारा खेले जाने वाले लगभग हर हाई-एंड गेम को खेल सकता है। इसमें 16 जीबी की बड़ी रैम है और इसमें 512 जीबी स्टोरेज है, जिसे बढ़ाया भी जा सकता है। डिवाइस में दो स्पीकर, एक 3.5 मिमी ऑडियो जैक, कंट्रोल पैड, 40 wH बैटरी और 65W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी है।

यहां कोई कैमरा नहीं है, लेकिन अगर आप गेमिंग और मल्टीमीडिया देखने के लिए एक कॉम्पैक्ट टचस्क्रीन डिवाइस खरीदने की सोच रहे हैं, जिसमें कुछ गंभीर पीसी मसल्स शामिल हैं, तो आसुस आरओजी एली वह हो सकता है।

आईपैड (10वीं पीढ़ी): बजट-अनुकूल आईपैड

कीमत: 32,999 रुपये से शुरू

यदि यह आईपैड अनुभव है जिसे आप चाह रहे हैं और आपका बजट तंग है, तो बेस आईपैड आपके लिए विकल्प बना हुआ है। इसमें Apple इंटेलिजेंस सपोर्ट या Apple पेंसिल प्रो सपोर्ट नहीं है लेकिन फिर भी यह एक अच्छे टैबलेट पंच के साथ आता है। इसमें 500 निट्स ब्राइटनेस के साथ 10.9 इंच लिक्विड रेटिना डिस्प्ले एलईडी बैक-लिट मल्टीटच डिस्प्ले है और यह उत्कृष्ट लैंडस्केप स्टीरियो स्पीकर और डुअल माइक के साथ आता है।

यह थोड़े पुराने A14 बायोनिक चिप पर चलता है, लेकिन क्योंकि यह एक Apple डिवाइस है, आपको इसमें बॉक्स से बाहर iPadOS 18 मिलता है और Apple पेंसिल (हालाँकि, पहली पीढ़ी) के लिए समर्थन भी मिलता है। आपको दो 12-मेगापिक्सेल कैमरे भी मिलते हैं – एक सामने, दूसरा पीछे – और चार अलग-अलग रंग विकल्प।

इसका 5G वेरिएंट आपको iPad Mini की शुरुआती कीमत में मिल सकता है। जब तक आप Apple इंटेलिजेंस के दीवाने न हों, यह एक बढ़िया सौदा है।



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *