OnePlus Open, Vivo X Fold 3 Pro, More

OnePlus Open, Vivo X Fold 3 Pro, More


सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 6, गैलेक्सी जेड फ्लिप 6 चैलेंजर्स: सैमसंग ने अपने लेटेस्ट फोल्डेबल स्मार्टफोन से पर्दा उठा दिया है। गैलेक्सी Z फोल्ड 6 और गैलेक्सी Z फ्लिप 6 देखने में अपने पिछले मॉडल जैसे ही लग सकते हैं, लेकिन इनमें कई सुधार किए गए हैं। दोनों में अब फ्लैगशिप-लेवल क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 फॉर गैलेक्सी प्रोसेसर है और इनकी रैम को 12GB तक बढ़ा दिया गया है। गैलेक्सी Z फोल्ड 6 में अब थोड़ा बड़ा 6.3 इंच का एक्सटर्नल डिस्प्ले है, जबकि फ्लिप 6 में पहले से बेहतर 50 मेगापिक्सल का मेन कैमरा और बड़ी 4,000mAh की बैटरी है।

सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि दोनों फोन गैलेक्सी एआई के साथ आते हैं, सैमसंग की उच्च-प्रोफ़ाइल कृत्रिम बुद्धिमत्ता, जिसे गूगल के सहयोग से विकसित किया गया है, जो आपको दोनों डिवाइसों के साथ बहुत कुछ करने की सुविधा देता है।

टेक्स्ट और स्पीच का अनुवाद करने के अभिनव तरीकों (किसी व्यक्ति से बात करना और उन्हें बाहरी डिस्प्ले पर उनकी अपनी भाषा में आपके द्वारा बोले गए शब्दों का अनुवाद देखने देना) से लेकर विशेष कैमरा मोड (फ्लिप 6 का कैमरा आपको फ्रेम में रखने के लिए स्वचालित रूप से ज़ूम करता है) से लेकर बहुत सारे संपादन और निर्माण विकल्पों तक, सैमसंग के दो नए फोल्डेबल्स उत्पादकता तालिका में अपने पूर्ववर्तियों की तुलना में बहुत अधिक लाते हैं, जो सात साल के सुनिश्चित एंड्रॉइड और सुरक्षा अपडेट द्वारा समर्थित हैं।

यह भी पढ़ें: सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 6, गैलेक्सी जेड फ्लिप 6 फर्स्ट इंप्रेशन: सैमसंग ने इन फोल्ड्स को फ्लिप करने के लिए एआई पर दांव लगाया

हालांकि, वे बहुत प्रीमियम कीमतों के साथ आते हैं – सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 6 की कीमत 1,64,999 रुपये से शुरू होती है (और 2,00,999 रुपये तक जाती है) जबकि गैलेक्सी जेड फ्लिप 6 की कीमत 1,09,999 रुपये से शुरू होती है। और यह कई प्रतिस्पर्धियों के लिए दरवाजा खोलता है जो कम कीमतों पर फोल्डेबल टेबल पर उतना ही (और कुछ मामलों में, अधिक) लाने का दावा करते हैं।

वनप्लस ओपन: कभी भी स्थिर न होने वाला जो अन्य तहों को अस्थिर करता है

कीमत: 1,39,999 रुपए

वनप्लस पिछले साल के अंत में फोल्डेबल फोन क्षेत्र में आया और वनप्लस की सर्वश्रेष्ठ परंपरा के अनुसार, उसने ऐसा इस तरह किया कि कई लोगों को आश्चर्य हुआ।

वनप्लस ओपन एक बड़ा 6.31-इंच FHD AMOLED बाहरी डिस्प्ले लेकर आया है जो सामान्य फोन की तरह उपयोग में आसान था (फोल्ड 6 पर एक असामान्य रूप से लंबा और कम चौड़ा रहता है, और केवल HD+ भी है), 2K के साथ एक शानदार 7.82-इंच आंतरिक AMOLED डिस्प्ले, और इसके पीछे एक ट्रिपल हैसलब्लैड-फ्लेवर्ड कैमरा है जिसमें OIS के साथ 48-मेगापिक्सल का मुख्य सेंसर, OIS के साथ 64-मेगापिक्सल का टेलीफोटो और दूसरा 48-मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड कैमरा है।

यह भी पढ़ें: वनप्लस ओपन चैलेंजर्स: सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 5, टेक्नो फैंटम वी फोल्ड, और भी बहुत कुछ

वनप्लस ओपन में कवर डिस्प्ले पर 20 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा और इंटरनल डिस्प्ले पर 32 मेगापिक्सल का कैमरा भी है।

इसमें 67W वायर्ड चार्जिंग के लिए सपोर्ट के साथ एक बड़ी 4,805mAh की बैटरी है जो लगभग 45 मिनट में डिवाइस को पूरी तरह से चार्ज कर देती है, एक बहुत ही शक्तिशाली क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 प्रोसेसर, और AI फीचर्स के साथ वनप्लस का क्लीन ऑक्सीजनयूआई है, और वनप्लस हर फोल्डेबल के लिए एक सिरदर्द बन जाता है।

यह अपेक्षाकृत अधिक सस्ता होने के कारण हर नए फोल्डेबल की परेशानी को और बढ़ा देता है।

वीवो एक्स फोल्ड 3 प्रो: सौंदर्य और एक जानवर

सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 6, गैलेक्सी जेड फ्लिप 6 चैलेंजर्स: वनप्लस ओपन, वीवो एक्स फोल्ड 3 प्रो, और भी बहुत कुछ

कीमत: 1,59,999 रुपये

वीवो ने इस साल की शुरुआत में वीवो एक्स फोल्ड3 प्रो लॉन्च करके हम सभी को चौंका दिया था। फोन की कीमत काफी कम थी, लेकिन इसमें शायद सबसे बेहतरीन डिज़ाइन और स्पेसिफिकेशन थे जो हमने फोल्डेबल पर देखे हैं। स्पेसिफिकेशन और डिज़ाइन ने शक्तिशाली गैलेक्सी Z फोल्ड 6 को भी कड़ी टक्कर दी। एक्स फोल्ड3 प्रो मात्र 11.2 मिमी पतला है और इसका वज़न 236 ग्राम है, जो कुछ ‘सामान्य’ फोन से हल्का है, और इसमें एक आकर्षक डुअल-टोन बैक है।

इसमें सबसे बड़ा बाह्य और आंतरिक डिस्प्ले संयोजन है जो हमने किसी फोल्डेबल पर देखा है – 120 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट के साथ 6.53 इंच का बाह्य FHD+ AMOLED डिस्प्ले और 2K रिज़ॉल्यूशन और 120 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट के साथ 8.03 इंच का आंतरिक डिस्प्ले।

यह भी पढ़ें: वीवो एक्स फोल्ड 3 प्रो रिव्यू: प्रतिस्पर्धियों की तुलना में महंगा, लेकिन अन्य फोल्डेबल्स से बेहतर

यह सबसे अच्छे कैमरा संयोजनों में से एक है जिसे हमने फोल्ड पर देखा है – OIS के साथ 50-मेगापिक्सल का मुख्य सेंसर, 64-मेगापिक्सल का पेरिस्कोप टेलीफोटो और 50-मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड, जो सभी दिग्गज Zeiss के सहयोग से बनाए गए हैं।

फोल्ड 3 प्रो में कवर डिस्प्ले के साथ-साथ इंटरनल डिस्प्ले पर 32-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी है। इसमें 100W वायर्ड और 50W वायरलेस चार्जिंग के सपोर्ट के साथ 5,700mAh की बड़ी बैटरी है।

एंड्रॉइड 14 पर चलने वाला फनटच ओएस थोड़ा भीड़भाड़ वाला लग सकता है, और कुछ लोग गोरिल्ला ग्लास सुरक्षा की अनुपस्थिति के बारे में चिंतित हो सकते हैं (डिवाइस में आईपीएक्स 8 वॉटर प्रोटेक्शन है) लेकिन वीवो एक्स फोल्ड 3 प्रो फोल्डेबल दुनिया में सबसे सुंदर और सबसे शक्तिशाली स्मार्टफोन बना हुआ है। गैलेक्सी जेड फोल्ड 6 के लॉन्च के बाद भी।

मोटोरोला रेजर 50 अल्ट्रा: शानदार बाहरी प्रदर्शन

सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 6, गैलेक्सी जेड फ्लिप 6 चैलेंजर्स: वनप्लस ओपन, वीवो एक्स फोल्ड 3 प्रो, और भी बहुत कुछ

कीमत: 99,999 रुपए

मोटोरोला के रेजर 40 अल्ट्रा ने पिछले साल अपने बड़े बाहरी डिस्प्ले और साफ इंटरफेस के साथ बहुत ध्यान आकर्षित किया था, और ब्रांड अपने उत्तराधिकारी मोटोरोला रेजर 50 अल्ट्रा के साथ उसी फॉर्मूले पर कायम है।

मोटोरोला का दावा है कि यह फ़ोन “सबसे बड़ा और सबसे बुद्धिमान बाहरी डिस्प्ले” के साथ आता है – एक 4-इंच FHD+ AMOLED डिस्प्ले जो Google के जेमिनी AI असिस्टेंट को सपोर्ट करता है। RAZR को खोलने पर एक समान रूप से प्रभावशाली बड़ा 6.9-इंच FHD+ AMOLED डिस्प्ले दिखाई देता है।

मोटोरोला के साफ-सुथरे इंटरफेस के साथ मिलकर यह बड़ा बाहरी डिस्प्ले उपभोक्ताओं को रेजर 50 अल्ट्रा को हमेशा खोले बिना भी इस्तेमाल करने की अनुमति देता है, ऐसा कुछ जो फ्लिप 6 भी बॉक्स से बाहर नहीं कर सकता। रेजर 50 अल्ट्रा में कवर डिस्प्ले पर दोहरे 50-मेगापिक्सेल कैमरे (एक मुख्य OIS और एक टेलीफोटो के साथ) हैं जबकि आंतरिक डिस्प्ले में 32-मेगापिक्सेल है।

फोन में 4,000mAh की बैटरी है जो 45W चार्जिंग और वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करती है। बेशक, यह एक रेज़र है, इसलिए आपको प्रतिष्ठित, साफ-सुथरा मिनिमलिस्टिक डिज़ाइन मिलता है जिसने ब्रांड को प्रसिद्ध बना दिया।

इसके स्पेक क्षितिज पर एकमात्र बादल स्नैपड्रैगन 8s जेन 3 चिप है, जो कि फ्लैगशिप स्तर पर, Z फ्लिप 6 पर एक पायदान नीचे है। हालांकि यह तेज 12 जीबी रैम और 512 जीबी स्टोरेज के साथ आता है।

ओप्पो फाइंड एन3 फ्लिप: फ़ोटोग्राफ़ी के लिए फ़्लिप करें

सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 6, गैलेक्सी जेड फ्लिप 6 चैलेंजर्स: वनप्लस ओपन, वीवो एक्स फोल्ड 3 प्रो, और भी बहुत कुछ

कीमत: 74,999 रुपए

क्या आप फ्लिप फॉर्म फैक्टर में बहुत सारी फोटोग्राफी करना चाहते हैं? हम आपको ओप्पो फाइंड एन3 फ्लिप खरीदने की सलाह देंगे, जो तीन शक्तिशाली, मेगापिक्सेल से भरे कैमरों (50 एमपी मुख्य ओआईएस + 48 एमपी अल्ट्रावाइड + 32 एमपी टेलीफोटो) के साथ आता है, जिसे दिग्गज हैसलब्लैड के सहयोग से डिज़ाइन किया गया है। यहां तक ​​कि आंतरिक डिस्प्ले में 32-मेगापिक्सेल का सेल्फी स्नैपर भी है, जो फोटोग्राफी के मामले में शायद फ्लिप करने के लिए सबसे अच्छा फ्लिप है।

इन कैमरों के साथ कुछ बहुत अच्छे हार्डवेयर भी हैं – Find N3 Flip में 3.26 इंच का एक्सटर्नल AMOLED डिस्प्ले और 6.8 इंच का AMOLED इंटरनल डिस्प्ले है, और इसमें 44W चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4,300mAh की बड़ी बैटरी भी है, हालांकि इसमें वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट नहीं है।

मीडियाटेक डाइमेंशन 9200 चिप फ्लैगशिप स्तर की है और यह गेमिंग के लिए बहुत ताकतवर है, और इसमें IPX4 वाटर रेजिस्टेंस के साथ एक बहुत ही अलग और रंगीन डिज़ाइन भी है।

और हालांकि इसमें गैलेक्सी जेड फ्लिप 6 जैसी एआई ताकत नहीं हो सकती है, लेकिन यह पैसे के लिए उत्कृष्ट मूल्य है, खासकर यदि आपको फोटोग्राफी पसंद है।

सैमसंग गैलेक्सी जेड फ्लिप 4: अभी भी एक चार-मध्यम फ्लिप

सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 6, गैलेक्सी जेड फ्लिप 6 चैलेंजर्स: वनप्लस ओपन, वीवो एक्स फोल्ड 3 प्रो, और भी बहुत कुछ

कीमत: 69,999 रुपए

हां, यह कुछ साल पुराना है, लेकिन अगर आप अपने पैर की उंगलियों को उच्च गुणवत्ता वाले फोल्डेबल फोन के पानी में डुबाना चाहते हैं, तो गैलेक्सी जेड फ्लिप 4 एक उत्कृष्ट विकल्प है। बाहरी डिस्प्ले मौजूदा फ्लिप की तुलना में बहुत छोटा है – सिर्फ 1.9 इंच – लेकिन यह नोटिफिकेशन पढ़ने के लिए उज्ज्वल और आसान है, और आंतरिक डिस्प्ले 120 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट के साथ एक प्रभावशाली 6.7-इंच FHD + डायनामिक AMOLED 2X डिस्प्ले है।

कवर डिस्प्ले पर लगे दोहरे 12-मेगापिक्सल कैमरे बहुत अच्छे शूटर हैं, तथा 10-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी बहुत अच्छी तस्वीरें ले सकता है।

क्वालकॉम 8+ जनरेशन 1 प्रोसेसर अभी भी इतना शक्तिशाली है कि यह न केवल नियमित और भारी कार्यों को पूरा कर सकता है, बल्कि आपको एक अच्छा गेमिंग अनुभव भी दे सकता है।

3,700mAh की बैटरी एक दिन तक चलने के लिए संघर्ष कर सकती है, लेकिन वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है, और फोन में गोरिल्ला ग्लास विक्टस प्लस प्रोटेक्शन, आर्मर एल्युमीनियम फ्रेम है और यह IPX8 रेटिंग के साथ वाटर रेसिस्टेंट है। सबसे अच्छी बात यह है कि गैलेक्सी Z फ्लिप4 को एंड्रॉइड 14 में अपडेट किया गया है और इसमें कई गैलेक्सी AI फीचर भी हैं।

यदि आप छोटे कवर डिस्प्ले को सहन कर सकते हैं तो यह अभी भी एक बेहतरीन विकल्प है।



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *