Nokia-Maker HMD Launches Crest Lineup Of Phones In India: Prices, Specs, More

Nokia-Maker HMD Launches Crest Lineup Of Phones In India: Prices, Specs, More


फिनलैंड की मोबाइल डिवाइस निर्माता कंपनी HMD ने गुरुवार, 25 जुलाई को भारत में नोकिया ब्रांडिंग के बिना दो नए स्मार्टफोन लॉन्च किए। HMD क्रेस्ट और क्रेस्ट मैक्स 5G कंपनी के लाइनअप में नवीनतम उत्पाद हैं और 6.67-इंच OLED स्क्रीन के साथ आते हैं और तीन रंग वेरिएंट में उपलब्ध हैं। दोनों मॉडल Unisoc T760 5G प्रोसेसर से लैस हैं और उच्च गुणवत्ता वाली सेल्फी के लिए प्रभावशाली 50-मेगापिक्सल के फ्रंट-फेसिंग कैमरे पेश करते हैं।

यह भी पढ़ें: गूगल मैप्स को भारत के लिए AI-संचालित सुविधाएं मिलेंगी, फ्लाईओवर और अन्य जानकारी भी मिलेगी

एचएमडी क्रेस्ट सीरीज मूल्य निर्धारण

HMD ने भारत में अपने नए स्मार्टफोन की प्रतिस्पर्धी कीमतों की घोषणा की है। क्रेस्ट मॉडल को 12,999 रुपये में पेश किया गया है, जबकि क्रेस्ट मैक्स 5G की कीमत 14,999 रुपये है। ये कीमतें सीमित समय के लिए शुरू किए गए शुरुआती ऑफर का हिस्सा हैं, हालांकि इस प्रमोशन की अवधि के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है।

एचएमडी क्रेस्ट सीरीज रंग

क्रेस्ट तीन रंग विकल्पों में उपलब्ध है: मिडनाइट ब्लू, लश लिलाक और रॉयल पिंक। क्रेस्ट मैक्स 5G एक्वा ग्रीन, डीप पर्पल और रॉयल पिंक वेरिएंट के साथ थोड़ा अलग पैलेट प्रदान करता है। दोनों मॉडल अगस्त में अपने आगामी ग्रेट फ्रीडम सेल इवेंट के दौरान अमेज़न के माध्यम से खरीदने के लिए उपलब्ध होंगे।

एचएमडी क्रेस्ट सीरीज के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

HMD क्रेस्ट में पीछे की तरफ डुअल-कैमरा कॉन्फ़िगरेशन है, जबकि इसका भाई, क्रेस्ट मैक्स 5G, ट्रिपल-कैमरा सेटअप के साथ आता है। दोनों डिवाइस मज़बूत 5,000mAh बैटरी द्वारा संचालित हैं, जो लंबे समय तक उपयोग सुनिश्चित करते हैं। इसके अतिरिक्त, HMD ने उपयोगकर्ता के अनुकूल स्व-मरम्मत विकल्पों को शामिल किया है, जिससे मालिकों के लिए रखरखाव अधिक सुलभ हो गया है।

HMD ने क्रेस्ट और क्रेस्ट मैक्स 5G दोनों को Unisoc T760 5G चिपसेट से लैस किया है, जिसे 6nm प्रोसेस पर बनाया गया है। निर्माता के अनुसार, यह प्रोसेसर प्रभावशाली प्रदर्शन देता है, AnTuTu बेंचमार्क पर 510,000 से अधिक अंक प्राप्त करता है।

दोनों स्मार्टफोन एंड्रॉयड 14 के क्लीन वर्जन पर चलते हैं, जो पहले से इंस्टॉल थर्ड-पार्टी एप्लिकेशन या ब्लोटवेयर से मुक्त हैं। HMD ने दो साल की अवधि के लिए इन डिवाइस के लिए सुरक्षा अपडेट प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध किया है, ताकि उपयोगकर्ताओं के लिए निरंतर सुरक्षा और स्थिरता सुनिश्चित हो सके। इस कॉन्फ़िगरेशन का उद्देश्य सुचारू प्रदर्शन, कुशल मल्टीटास्किंग और शुद्ध एंड्रॉयड अनुभव प्रदान करना है, साथ ही निरंतर सॉफ़्टवेयर समर्थन का आश्वासन भी देना है।

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो क्रेस्ट और क्रेस्ट मैक्स 5जी दोनों में 6.67 इंच का फुल-एचडी+ ओएलईडी डिस्प्ले है और ये एंड्रॉइड 14 पर चलते हैं।

क्रेस्ट में 6GB फिजिकल रैम और 128GB स्टोरेज है, जिसे 6GB वर्चुअल रैम एक्सपेंशन द्वारा पूरक बनाया गया है। क्रेस्ट मैक्स 5G में 8GB फिजिकल रैम और 256GB स्टोरेज है, जिसमें 8GB वर्चुअल रैम जोड़ने की क्षमता है। इन डिवाइस का उद्देश्य प्रतिस्पर्धी भारतीय स्मार्टफोन बाजार में अपने संबंधित मूल्य बिंदुओं पर प्रदर्शन, भंडारण और प्रदर्शन गुणवत्ता का संतुलन प्रदान करना है।





Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *