Supreme News247

Morgan Stanley Chairman Jonathan Bloomer Dies; Mike Lynch’s Body Recovered

Morgan Stanley Chairman Jonathan Bloomer Dies; Mike Lynch’s Body Recovered


लक्जरी नौका दुर्घटना: मॉर्गन स्टेनली इंटरनेशनल के अध्यक्ष और प्रूडेंशियल पीएलसी के पूर्व मुख्य कार्यकारी (सीईओ) जोनाथन ब्लूमर की पुष्टि 19 अगस्त को इटली के तट पर एक लक्जरी नौका के डूबने की घटना में छह पीड़ितों में से एक के रूप में हुई है। ब्लूमर 70 वर्ष के थे।

उनकी पत्नी जूडी भी इस त्रासदी में मर गईं। यह जोड़ा सुपरयॉट बायेसियन पर सवार होकर ब्लूमर के लंबे समय के दोस्त ब्रिटिश टेक टाइकून माइक लिंच के बरी होने का जश्न मना रहा था। ब्लूमर ने लिंच के मुकदमे के दौरान बचाव पक्ष के गवाह के रूप में गवाही दी थी, जिसका अंत आपराधिक आरोपों से उनके बरी होने के साथ हुआ।

माइक लिंच का शव बरामद

मामले से जुड़े सूत्रों ने समाचार एजेंसी ब्लूमबर्ग को बताया कि नाम न बताने की शर्त पर उन्होंने पुष्टि की कि पोर्टिसेलो, सिसिली के पास तूफान के दौरान नौका डूबने से मरने वालों में लिंच भी शामिल थे। इतालवी तट रक्षक ने गुरुवार को घोषणा की कि 59 वर्षीय ब्रिटिश टेक मोगुल माइक लिंच का शव भी सिसिली के तट से दूर एक सुपरयॉट के मलबे से बरामद किया गया है।

ब्लूमर परिवार द्वारा जारी एक बयान में, उनके बच्चों ने अपना गहरा दुख व्यक्त किया: “हमारे माता-पिता अविश्वसनीय लोग थे और कई लोगों के लिए प्रेरणा थे, लेकिन सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण बात यह थी कि वे अपने परिवार पर ध्यान केंद्रित करते थे और उससे प्यार करते थे और अपने नए पोते-पोतियों के साथ समय बिताते थे। पांच दशकों तक एक साथ रहने के बाद, हमारा एकमात्र आराम यह है कि वे अब भी एक साथ हैं। यह एक अकल्पनीय दुख है जिसे सहना मुश्किल है। हम केवल यही चाहते हैं कि इस समय हमारे परिवार की निजता का सम्मान किया जाए।”

स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि माना जा रहा है कि तूफ़ान की चपेट में आने से बायेसियन के अंदर कुल छह लोग फंस गए थे। बचाव कार्य जारी है, लेकिन ब्लूमर्स और लिंच सहित सभी छह यात्रियों की मौत हो गई है।

ब्लूमर की व्यावसायिक विरासत

ब्लूमर का करियर कई दशकों तक फैला रहा और उन्होंने वित्तीय उद्योग पर गहरा प्रभाव छोड़ा। उन्होंने 2018 से मॉर्गन स्टेनली के यूरोपीय व्यवसाय के अध्यक्ष के रूप में कार्य किया और उन्हें 2023 में ब्रिटिश बीमा कंपनी हिस्कोक्स लिमिटेड के बोर्ड का नेतृत्व करने के लिए नियुक्त किया गया।

मॉर्गन स्टेनली के सीईओ टेड पिक ने एक बयान में ब्लूमर को श्रद्धांजलि अर्पित की: “उनके नेतृत्व और अनुभव ने कंपनी को हमारे अंतर्राष्ट्रीय व्यवसायों के लिए जटिल परिवर्तन की अवधि का प्रबंधन करने में मदद की।”

हिस्कोक्स के सीईओ अकी हुसैन ने भी ब्लूमर के योगदान की सराहना की तथा उन्हें “उनके साथ काम करना सौभाग्य की बात” बताया।

ब्लूमर का करियर आर्थर एंडरसन में एक भागीदार के रूप में शुरू हुआ, जहाँ उन्होंने 1995 में प्रूडेंशियल पीएलसी में जाने से पहले दो दशक बिताए। वे सीईओ के पद तक पहुँचे, लेकिन 2005 में यूके विस्तार के लिए धन जुटाने के लिए राइट्स ऑफरिंग के बारे में शेयरधारकों के साथ असहमति के बाद कंपनी छोड़ दी। पूर्व सहकर्मियों के अनुसार, ब्लूमर की नेतृत्व शैली को ‘आरामदायक’ बताया गया था, और उनकी रणनीतिक दृष्टि ने प्रूडेंशियल में महत्वपूर्ण आधुनिकीकरण को प्रेरित किया।

उनके प्रभाव को 2017 में और अधिक मान्यता मिली, जब उन्हें नेशनल सोसाइटी फॉर द प्रिवेंशन ऑफ क्रुएल्टी टू चिल्ड्रन (एनएसपीसीसी) के साथ उनके परोपकारी कार्यों के लिए ऑर्डर ऑफ द ब्रिटिश एम्पायर का सदस्य नामित किया गया।

ब्लूमर का योगदान प्रूडेंशियल से आगे बढ़कर सेर्बेरस कैपिटल मैनेजमेंट, एरो ग्लोबल ग्रुप और डीडब्ल्यूएफ ग्रुप लिमिटेड में नेतृत्वकारी भूमिकाओं तक फैला हुआ है। उनकी असामयिक मृत्यु, साथ ही उनकी पत्नी और मित्र की मृत्यु, वैश्विक वित्त में उनके शानदार करियर का दुखद अंत है।



Source link

Exit mobile version