Mike Lynch Superyacht Bayesian Sink Sicilian Coast All You Need To Know British Bill Gates Tech Entrepreneur

Mike Lynch Superyacht Bayesian Sink Sicilian Coast All You Need To Know British Bill Gates Tech Entrepreneur


माइक लिंच, एक प्रसिद्ध तकनीकी उद्यमी जिन्हें अक्सर “ब्रिटिश बिल गेट्स” के रूप में जाना जाता है, सोमवार को एक भयंकर तूफान के दौरान सिसिली के तट पर सुपरयॉट बायेसियन के डूबने के बाद लापता हो गए हैं। 59 वर्षीय, जो ऑटोनॉमी कॉरपोरेशन के संस्थापक के रूप में जाने जाते हैं, नौका पर सवार 22 लोगों में से एक थे, जिनमें दो अमेरिकी और एक कनाडाई शामिल थे।

लिंच की पत्नी एंजेला बैकारेस भी जहाज पर सवार थीं, लेकिन 56 मीटर लंबे इस जहाज से बचाए गए 15 लोगों में वे भी शामिल थीं। इतालवी अग्निशमन सेवा के प्रवक्ता लुका कैरी के अनुसार, इतालवी अधिकारियों ने पुष्टि की है कि मलबे के पास से एक शव बरामद किया गया है, जबकि छह अन्य लापता हैं।

माइक लिंच कौन है?

माइक लिंच ने ऑटोनॉमी कॉर्पोरेशन नामक सॉफ्टवेयर कंपनी की सह-स्थापना की, जो 1990 के दशक के मध्य में यूके टेक उद्योग में अग्रणी बनकर उभरी।

इस क्षेत्र में लिंच के योगदान को 2006 में उद्यम के लिए सेवाओं के लिए OBE (ऑर्डर ऑफ द ब्रिटिश एम्पायर) से सम्मानित किया गया, और बाद में उन्हें 2011 में प्रधान मंत्री डेविड कैमरन के तहत यूके की विज्ञान और प्रौद्योगिकी परिषद में नियुक्त किया गया।

लिंच को 2008 में रॉयल एकेडमी ऑफ इंजीनियरिंग और 2014 में रॉयल सोसाइटी का फेलो भी चुना गया था।

एचपी मुद्रास्फीति मामला

अपनी उपलब्धियों के बावजूद, लिंच को 2011 में ऑटोनॉमी को हेवलेट-पैकार्ड को 11.1 बिलियन डॉलर में बेचने से संबंधित कानूनी चुनौतियों का सामना करना पड़ा। उन पर कंपनी के मूल्य को बढ़ा-चढ़ाकर बताने और विनियामकों को गुमराह करने का आरोप लगाया गया, जिसके कारण 2018 में उन पर आरोप लगाए गए।

हालाँकि, इस वर्ष जून में, संयुक्त राज्य अमेरिका में एक मुकदमे के दौरान लिंच को धोखाधड़ी के सभी 15 मामलों से बरी कर दिया गया।

सुपरयॉट का क्या हुआ?

ब्रिटिश ध्वज वाली नौका बायेसियन कथित तौर पर भयंकर तूफान के बाद लगभग 5 बजे पोर्टिसेलो के पास डूब गई। बचे हुए लोगों में से एक वर्षीय बच्चे सहित आठ को स्थानीय अस्पतालों में ले जाया गया, जहाँ उनकी हालत स्थिर बताई गई है।

2008 में इतालवी शिपयार्ड पेरीनी नेवी द्वारा निर्मित, बायेसियन एक लक्जरी नौका थी जिसकी लॉन्चिंग के समय कीमत 35 मिलियन यूरो (£30 मिलियन) थी। इस जहाज में “जापानी शैली” का इंटीरियर था और इसमें छह सुइट्स में 12 मेहमानों के साथ-साथ दस क्रू मेंबर भी रह सकते थे।

इस नौका के डिजाइन को 2009 के विश्व सुपरयॉट पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ बाहरी स्टाइलिंग के लिए पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

रिपोर्टों के अनुसार, बायेसियन का संबंध माइक लिंच की पत्नी एंजेला बैकारेस से है। इक्वासिस के समुद्री रिकॉर्ड से पता चलता है कि नौका का स्वामित्व रेवटॉम के पास है, जो आइल ऑफ मैन में पंजीकृत एक कंपनी है, जिसमें बैकारेस को एकमात्र कानूनी मालिक के रूप में सूचीबद्ध किया गया है और लंदन में एक पता पंजीकृत है।

खोज और बचाव अभियान जारी रहने के बावजूद, माइक लिंच और नौका से लापता अन्य लोगों का भाग्य अनिश्चित बना हुआ है।





Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *