Microsoft Announces New ‘Standard’ Plan For Xbox Users, Hikes Other Xbox Game Passes’ Prices

Microsoft Announces New ‘Standard’ Plan For Xbox Users, Hikes Other Xbox Game Passes’ Prices


Microsoft Xbox ने हाल ही में एक नए ‘स्टैंडर्ड’ सब्सक्रिप्शन प्लान की घोषणा की है जिसकी कीमत लगभग 1,250 रुपये होगी। इसने Xbox गेम पास अल्टीमेट सब्सक्रिप्शन की कीमत में भी बढ़ोतरी की घोषणा की है। Microsoft के गेमिंग डिवीजन का यह कदम Xbox Cloud Gaming को चुनिंदा Amazon Fire TV स्टिक में लाने के ठीक एक दिन बाद आया है। 12 सितंबर से शुरू होने वाले Microsoft Xbox गेम पास अल्टीमेट सब्सक्रिप्शन प्लान को अब 829 रुपये प्रति महीने की कीमत पर खरीदा जा सकेगा।

तुलना को संदर्भ प्रदान करने के लिए बता दें कि पहले इसी प्लान की कीमत 549 रुपये प्रति माह थी।

यह भी पढ़ें | फाइनल ईस्पोर्ट्स रिवोल्यूशन शोडाउन 2024: टीम मॉर्टल ट्रॉफी घर ले जाएगी

सभी योजनाएं जिनकी कीमतों में बढ़ोतरी होगी

अल्टीमेट प्लान के अलावा, अन्य प्लान भी महंगे होने वाले हैं। पीसी गेम पास सब्सक्राइबर जो अब तक सिर्फ 349 रुपये का भुगतान कर रहे थे, उन्हें हर महीने 449 रुपये का भुगतान करना होगा। खास बात यह है कि पीसी गेम पास सब्सक्राइबर अभी भी डे-वन टाइटल के हकदार होंगे।

अगर आप गेम पास कोर प्लान खरीदने के लिए ज़्यादा इच्छुक हैं, तो टेक दिग्गज जो पहले सालाना 1,999 रुपये लेता था, वह आपसे 3,349 रुपये लेगा। इसी सब्सक्रिप्शन के छह महीने के प्लान की कीमत फिलहाल 749 रुपये है, लेकिन जल्द ही यह बढ़कर 1,799 रुपये हो जाएगी।

कंपनी ने एक नई ‘मानक’ सदस्यता योजना का भी खुलासा किया है, हालाँकि, इसमें पहले पक्ष के Xbox शीर्षकों तक पहले दिन की पहुँच शामिल नहीं होगी। नए उपयोगकर्ताओं के लिए इस विशेष योजना की कीमत $14.99 प्रति माह (लगभग Rs. 1,250) होगी। मौजूदा उपयोगकर्ता अभी भी कंसोल सदस्यता के लिए वर्तमान Xbox गेम पास खरीद पाएंगे, लेकिन नए गेम पास ग्राहक 10 जुलाई से विकल्प नहीं देख पाएंगे। ऐसा इसलिए होगा क्योंकि उक्त तिथि के बाद Microsoft दुनिया भर में नए गेम पास मानक सदस्यता की पेशकश शुरू कर देगा, जिसे कंपनी के अनुसार आने वाले महीनों में उपलब्ध कराया जाएगा।

ये मूल्य वृद्धि Microsoft द्वारा Xbox गेम पास पर कॉल ऑफ़ ड्यूटी: ब्लैक ऑप्स 6 और अन्य नए शीर्षक पेश करने से कुछ महीने पहले हुई है। पिछले जुलाई में, Microsoft ने Xbox गेम पास के लिए कीमतें बढ़ा दी थीं, जिसमें Xbox गेम पास और Xbox गेम पास अल्टीमेट दोनों में 50 रुपये की बढ़ोतरी हुई थी।



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *