Meta Unveils New AI Tool To Create Movies & Sound Tracks Based On Text Prompts

Meta Unveils New AI Tool To Create Movies & Sound Tracks Based On Text Prompts


फेसबुक के मालिक मेटा ने एक नए एआई टूल के लॉन्च की घोषणा की है जो आपके टेक्स्ट संकेतों के आधार पर फिल्में और साउंड ट्रैक तैयार करता है। मूवी जेन को उपयोगकर्ताओं द्वारा वीडियो बनाने, संपादित करने और वैयक्तिकृत करने के तरीके को बदलने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह उपयोगकर्ताओं को टेक्स्ट प्रॉम्प्ट टाइप करने देता है और उच्च गुणवत्ता वाला वीडियो उत्पादन करने के लिए कस्टम वीडियो, साउंड ट्रैक देता है। यह रिलीज़ बाज़ार में लगातार बढ़ती उच्च गुणवत्ता वाली वीडियो सामग्री की आवश्यकता के मद्देनजर आई है।

यह नवोन्वेषी टूल महत्वाकांक्षी फिल्म निर्माताओं और सामग्री निर्माताओं से लेकर शिक्षकों और अपनी डिजिटल उपस्थिति को बढ़ाने की चाहत रखने वाले व्यवसायों तक, उपयोगकर्ताओं की एक विस्तृत श्रृंखला के लिए डिज़ाइन किया गया है। चाहे आप आकर्षक सोशल मीडिया सामग्री तैयार करने वाले एक प्रभावशाली व्यक्ति हों या शिक्षण सामग्री विकसित करने वाले शिक्षक हों, मूवी जेन विभिन्न रचनात्मक आवश्यकताओं को पूरा करता है।

यह भी पढ़ें | हैप्पी नवरात्रि 2024: व्हाट्सएप, फेसबुक पर दोस्तों और परिवार के साथ साझा करने के लिए शीर्ष 30 हार्दिक शुभकामनाएं, शुभकामनाएं

दुनिया भर में पहुंच योग्य, इसकी ऑनलाइन कार्यक्षमता के कारण, उपयोगकर्ता किसी भी स्थान से उच्च गुणवत्ता वाले वीडियो बना सकते हैं। जैसे-जैसे वीडियो सामग्री विपणन, शिक्षा और कहानी कहने का केंद्र बन जाती है, मूवी जेन इस प्रक्रिया को सुव्यवस्थित करती है, जिससे किसी को भी तकनीकी विशेषज्ञता की आवश्यकता के बिना पेशेवर वीडियो बनाने की अनुमति मिलती है।

यह भी पढ़ें | चैटजीपीटी ने उपयोगकर्ताओं को व्यापक स्थान पर एआई के साथ बातचीत करने में मदद करने के लिए ‘कैनवस’ फीचर पेश किया: यहां बताया गया है कि यह कैसे काम करता है

मेटा की मूवी जेन के मुख्य कार्य

मेटा का मूवी जेन एक अत्याधुनिक जेनरेटिव एआई प्लेटफॉर्म है जिसमें चार मुख्य कार्य हैं: वीडियो निर्माण, वैयक्तिकृत सामग्री, सटीक संपादन और ऑडियो जेनरेशन। एक मजबूत 30-बिलियन-पैरामीटर मॉडल का लाभ उठाते हुए, यह टेक्स्ट इनपुट से हाई-डेफिनिशन वीडियो तैयार करता है, जबकि इसका वैयक्तिकरण टूल उपयोगकर्ताओं को अनुकूलित विवरण के साथ छवियों को संयोजित करने की अनुमति देता है।

मूवी जेन उन्नत संपादन सुविधाएँ प्रदान करता है जो मूल सामग्री से समझौता किए बिना विस्तृत समायोजन सक्षम करता है। इसके अलावा, यह वीडियो के पूरक के लिए उच्च-गुणवत्ता, सिंक्रनाइज़ ऑडियो तैयार करता है। मेटा का दावा है कि मूवी जेन ने व्यापक परीक्षण के बाद उद्योग के मानकों को पार कर लिया है, जिससे यह सामग्री निर्माताओं के लिए एक अग्रणी उपकरण बन गया है।



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *