Meta App Witnesses Outage, Users Switch Platform To Show Their Wit On X

Meta App Witnesses Outage, Users Switch Platform To Show Their Wit On X


इंस्टाग्राम डाउन: मेटा के इंस्टाग्राम, जो कि व्यापक रूप से इस्तेमाल किया जाने वाला फोटो-शेयरिंग प्लेटफ़ॉर्म है, को एक महत्वपूर्ण सेवा व्यवधान का सामना करना पड़ा है, जिसने पूरे देश में उपयोगकर्ताओं को प्रभावित किया है। डाउनडिटेक्टर के अनुसार, भारत में ऐप के साथ समस्या गुरुवार को स्थानीय समयानुसार सुबह 8:58 बजे शुरू हुई, जिसके कारण कई उपयोगकर्ताओं ने इसकी रिपोर्ट की। निगरानी सेवा के मानचित्र से पता चलता है कि अधिकांश समस्याएँ बेंगलुरु, दिल्ली, लखनऊ, मुंबई और हैदराबाद जैसे प्रमुख शहरों में केंद्रित हैं। इन व्यवधानों ने बड़ी संख्या में उपयोगकर्ताओं को प्रभावित किया है, जिससे काफी निराशा हुई है।

आउटेज के जवाब में, निराश उपयोगकर्ताओं ने अपनी शिकायतें व्यक्त करने के लिए सोशल मीडिया, विशेष रूप से एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) का सहारा लिया। उन्होंने अपनी निराशा को एक विनोदी मोड़ के साथ साझा किया, अपनी असंतुष्टि व्यक्त करने और मूड को हल्का करने के लिए मनोरंजक मीम्स पोस्ट किए। कई उपयोगकर्ताओं ने बताया कि वे इंस्टाग्राम ऐप के भीतर अन्य उपयोगकर्ताओं की कहानियों का जवाब देने में असमर्थ थे, जो व्यवधान की व्यापक प्रकृति को उजागर करता है। इस आउटेज ने लाखों लोगों की दिनचर्या को बाधित कर दिया है जो दैनिक सामाजिक बातचीत और सामग्री साझा करने के लिए इंस्टाग्राम पर निर्भर हैं, जो आधुनिक संचार में मंच के महत्व को और अधिक स्पष्ट करता है।

नेटिज़ेंस की प्रतिक्रिया

एक यूजर ने लिखा, “क्या किसी और को इंस्टाग्राम पर आने में परेशानी हो रही है? #instagramdown”

एक अन्य उपयोगकर्ता ने लिखा, “मुझे सच में लगा कि इंस्टाग्राम पर मेरी पसंदीदा लड़कियों ने मुझे उनकी कहानियों का जवाब देने से कुछ मतलबी लड़कियों की तरह निर्वासित कर दिया है, ओह, यह किस तरह का कीड़ा है??? #instagramdown

एक तीसरे उपयोगकर्ता को अन्य उपयोगकर्ताओं की कहानियों का जवाब देने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ा और उसने लिखा, “क्या कोई अन्य व्यक्ति अभी इंस्टाग्राम स्टोरीज का जवाब देने में असमर्थ है? ऐसा लगता है कि ऐसा करने का विकल्प ही नहीं है।”

यह एक ब्रेकिंग स्टोरी है। अधिक अपडेट के लिए बने रहें…





Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *