Mark Zuckerberg Unveils Meta Quest 3s, Check Price & Specifications

Mark Zuckerberg Unveils Meta Quest 3s, Check Price & Specifications


मेटा कनेक्ट 2024: मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने बुधवार को मेटा कनेक्ट 2024 इवेंट में नवीनतम वीआर हेडसेट, मेटा क्वेस्ट 3एस का अनावरण किया। मेटा के घराने की ओर से नवीनतम पेशकश, मेटा क्वेस्ट 3एस की कीमत 300 डॉलर रखी गई है। उल्लेखनीय रूप से, यह मेटा क्वेस्ट 3 से 200 डॉलर सस्ता है। मेटा क्वेस्ट 3एस दो स्टोरेज विकल्पों में उपलब्ध है, यानी 128GB और 256GB। मेटा क्वेस्ट 3एस का बेस वैरिएंट 299.99 डॉलर की कीमत के साथ आता है, जबकि 256GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत 399 डॉलर है।

चीजों को और भी दिलचस्प बनाने के लिए, कंपनी ने बैटमैन: अरखाम शैडो वीडियो गेम की एक नई मुफ्त कॉपी और तीन महीने का मेटा क्वेस्ट+ सब्सक्रिप्शन पेश किया है। फिलहाल, यह स्पष्ट नहीं है कि मेटा क्वेस्ट 3s भारत में रिलीज़ होगा या नहीं, जिसके कारण उत्पाद की कीमत भी स्पष्ट नहीं है।

यद्यपि यह अधिक किफायती मूल्य पर उपलब्ध है, मार्क जुकरबर्ग ने इस बात पर जोर दिया कि “क्वेस्ट 3एस में वही विशिष्ट विशेषताएं हैं जो क्वेस्ट 3 में थीं।”

यह भी पढ़ें | पॉपकॉर्न का जश्न: Google डूडल क्लासिक स्नैक पर एक रोमांचक मिनीगेम लेकर आया है – इसके पीछे की कहानी, कैसे खेलें

मेटा क्वेस्ट 3s विनिर्देश

यह उसी स्नैपड्रैगन XR2 जेन 2 चिप का उपयोग करके संचालित होता है, जिसे 8 जीबी रैम के साथ जोड़ा गया है और इसमें सटीक इनपुट के लिए ज्वलंत पासथ्रू, हैंड ट्रैकिंग और नियंत्रक समर्थन शामिल है।

मेटा क्वेस्ट 3एस में प्रति आँख 1832 x 1920 रिज़ॉल्यूशन है, जो 96-डिग्री गुणा 90-डिग्री फ़ील्ड-ऑफ़-व्यू, 20 पिक्सेल प्रति डिग्री और 773 पिक्सेल प्रति इंच की प्रभावशाली पिक्सेल घनत्व प्रदान करता है। इसके अतिरिक्त, यह ज़ेनी एमआर प्रिस्क्रिप्शन लेंस के साथ संगत है। हॉरिज़न ओएस पर चलने वाला यह डिवाइस गेमिंग, सोशल मीडिया, फिटनेस और यूट्यूब, प्राइम वीडियो और नेटफ्लिक्स जैसे लोकप्रिय प्लेटफ़ॉर्म पर वीडियो स्ट्रीमिंग सहित कई गतिविधियों का समर्थन करता है।

इसमें नया YouTube को-वॉचिंग फीचर भी शामिल है, जिससे दो उपयोगकर्ता एक ही वीडियो को एक साथ स्ट्रीम कर सकते हैं और एक साझा इमर्सिव अनुभव प्राप्त कर सकते हैं। 4,324 mAh की बैटरी द्वारा संचालित, क्वेस्ट 3S एक बार चार्ज करने पर औसतन 2.5 घंटे का रन टाइम प्रदान करता है।

आगामी अपडेट में, क्वेस्ट 3S को ट्रैवल मोड जैसी नई सुविधाएँ मिलेंगी, जो कि Apple Vision Pro पर मिलने वाली सुविधा के समान है। इसके अतिरिक्त, उपयोगकर्ताओं को एक बेहतर मेटा AI अनुभव मिलेगा, जिसमें केवल “हे मेटा” कहकर मेटा AI को सक्रिय करने का विकल्प शामिल है।



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *