Maharashtra Jharkhand Assembly Election 2024 Trouble over seat sharing between India alliance JMM congress uddhav thackeray

Maharashtra Jharkhand Assembly Election 2024 Trouble over seat sharing between India alliance JMM congress uddhav thackeray


विधानसभा चुनाव 2024: निर्वाचन आयोग आज (15 अक्टूबर) महाराष्ट्र और झारखंड में चुनावी तारीखों का ऐलान। अन्यत्र दोपहर 3:30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी। महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकाल 26 नवंबर को समाप्त हो रहा है। वहीं, झारखंड विधानसभा का कार्यकाल अगले साल पांच जनवरी को खत्म होने वाला है।

हरियाणा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस इन दोनों विधानसभा चुनावों में कोई कमी नहीं चाहती। हालाँकि अभी भी दोनों राज्यों में साहस को लेकर प्लांट फ़ाउन हुआ है।

जानें झारखंड में क्या बन रहे हैं गुणांक

झारखंड विधानसभा में 81वें विधानसभा क्षेत्र में चुनाव होना है। जेएमएम के नेतृत्व में जेएमएम ने साफ कर दिया है कि वो 49 सीटों पर चुनावी साथी चाहते हैं. ऐसे में कांग्रेस, पैनल और सी 32 दस्तावेजों में ही एडजस्ट करना शामिल है। वहीं, कांग्रेस इसके लिए तैयार नहीं है। कांग्रेस ने पिछली बार 31वीं बार पर चुनाव लड़ा था। इस बार कांग्रेस 33 पर अपना दावा पेश कर रही है।

कांग्रेस का कहना है कि बीजेपी और जेवी के एक-एक विधायक उनकी पार्टी में शामिल हैं. ऐसे में उन्हें दो मुख्य सामान मिलना चाहिए। ऐसे में साफा है कि झारखंड में इंडियन एलायंस सीट मित्रा को लेकर अलग-अलग नजर आ रही है.

मुख्यमंत्री राहुल सोरेन ने कही ये बात

मुख्यमंत्री स्टालिन सोरेन ने कहा कि झारखंड लिबरेशन मोर्चा (झामुमो) का नेतृत्व आगामी विधानसभा चुनाव में सभी 81 सीटों पर चुनाव लड़ेगा। वेल्लोर सोरेन ने झामुमो की केंद्रीय समिति की बैठक के बाद पार्टी की ओर से वफादार समर्थकों और समर्थकों को गठबंधन में राज्य में फिर से सत्ता हासिल करने का मौका दिया।

उन्होंने कहा, ‘मैंने सभी सहकारी समितियों और कार्यकारी समितियों के सदस्यों के साथ झामुमो केंद्रीय समिति की बैठक में भाग लिया।’ हम अपने चुने हुए इलेक्शन की समीक्षा करते हैं और हमें विधानसभा चुनाव का भरोसा है। ‘झामुमो के नेतृत्व वाला गठबंधन सभी 81 सीटों पर चुनाव लड़ेगा।’

महाराष्ट्र में भी नहीं मिल रही ‘बैटरी भाई’ की भूमिका!

महाराष्ट्र विधानसभा में 288 पर्यटक हैं। चुनाव प्रदर्शन में महान से उत्साहित कांग्रेस महाराष्ट्र में बड़े भाई की भूमिका में नज़र आना चाह रही है। पार्टी यहां 115 सब्सक्राइबर्स की तलाश में है। लेकिन उद्धव ठाकरे की शिव सेना कांग्रेस को बड़ा भाई बनाने की तैयारी नहीं है. यूक्रेन की शिव सेना कांग्रेस के चतुर्थांश पर चुनाव चाहती है।

वहीं, एलायंस की तीसरी पार्टी शरद सुपरस्टार की गर्लफ्रेंड भी 80 के करीब पार्ट पर चाहती है। फार्मूला कांग्रेस 100-110 सीट, शिव सेना (उद्धव)100-110 सीट और गर्लफ्रेंड (शरद राव) 80-85 सीट का है। इसमें वाम दल और अन्य छोटे आश्रमों को भी एडजस्ट किया जाएगा।

मुख्यमंत्री फेस को लेकर चल रही भीड़

महाविकास आघाड़ी में मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर सैलून चल रही है। उद्धव ठाकरे की शिव सेना कांग्रेस कॉन्स्टेंट से मुख्यमंत्री के चेहरे का लॉन्च करने की मांग कर रही है। ऐसे में कांग्रेस के लिए महाराष्ट्र की राह भी आसान नहीं दिख रही है।



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *