Supreme News247

LSG Appoint Zaheer Khan As Mentor? IPL Franchise Drops Massive Hint

LSG Appoint Zaheer Khan As Mentor? IPL Franchise Drops Massive Hint


ज़हीर खान एलएसजी में: इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जायंट्स ने आज अपने आधिकारिक ‘एक्स’ अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर की है, जिसने अब एक बड़ी बहस छेड़ दी है, क्योंकि इस पोस्ट में जहीर खान को अपना मेंटर नियुक्त करने की बात कही गई है। जहीर खान भारतीय क्रिकेट के इतिहास के सबसे प्रतिष्ठित गेंदबाजों में से एक हैं और उन्हें 2011 के वनडे विश्व कप में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए याद किया जाता है, जिसे भारत ने जीता था, जिससे देश का वनडे विश्व कप जीतने का 28 साल का इंतजार खत्म हुआ था।

एलएसजी द्वारा शेयर की गई पोस्ट में चार खिलाड़ियों को दर्शाया गया है, एंड्रयू स्ट्रॉस; मैथ्यू हेडन; कुमार संगकारा; और ग्रीन स्मिथ। क्रिकेट प्रशंसकों के पास ‘बन्नी’ नामक एक शब्द है, जो उस परिदृश्य को संदर्भित करता है जहां गेंदबाज़ आमने-सामने की लड़ाई में बल्लेबाज़ पर हावी होता है, और इस मामले में, ऊपर बताए गए सभी चार महान खिलाड़ी (सभी बाएं हाथ के) ज़हीर खान की ताकत का शिकार हो गए।

वायरल पोस्ट पर एक नजर डालें:

ज़हीर खान एलएसजी में क्या ला सकते हैं?

ज़हीर खान भी आईपीएल के दिग्गज खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 9 साल की अवधि में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (अब बेंगलुरु), मुंबई इंडियंस और दिल्ली डेयरडेविल्स (अब कैपिटल्स) का प्रतिनिधित्व किया है। 2017 के बाद आईपीएल से संन्यास लेने के बाद, 2011 विश्व कप विजेता मुंबई इंडियंस में क्रिकेट के निदेशक के रूप में शामिल हुए और बाद में 2022 तक उनके वैश्विक विकास के प्रमुख बने।

45 वर्षीय खिलाड़ी का आईपीएल करियर प्रभावशाली रहा, उन्होंने 100 मैच खेले, जिसमें 27.27 की औसत और 7.59 की इकॉनमी रेट से 102 विकेट लिए।

एमआई में अपने कार्यकाल के दौरान, फ्रैंचाइज़ी ने दो आईपीएल खिताब जीते, जो लगातार सीज़न (2019, 2020) में आए, और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आधुनिक क्रिकेट में बेहद सक्रिय हैं, या तो कमेंट्री पैनल के माध्यम से, या ऑन-एयर शो में विशेषज्ञों के सत्र के दौरान।

जहीर खान गौतम गंभीर की जगह लेंगे, जिन्होंने 2024 सीज़न से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए अपने मेंटर के रूप में टीम छोड़ दी थी, जहां बाद में उन्होंने मेंटर के रूप में अपना पहला आईपीएल जीता।





Source link

Exit mobile version