Lava Blaze X Goes On Sale. Specs, Features, More

Lava Blaze X Goes On Sale. Specs, Features, More


लावा का नवीनतम स्मार्टफोन मॉडल, ब्लेज़ एक्स, हाल ही में लॉन्च किया गया है। पिछले सप्ताह अनावरण किया गया यह डिवाइस अब कंपनी के आधिकारिक ऑनलाइन स्टोर और अमेज़न इंडिया के माध्यम से खरीदने के लिए उपलब्ध है। संभावित खरीदारों को लुभाने के लिए, दोनों प्लेटफ़ॉर्म नए हैंडसेट पर विशेष परिचयात्मक सौदे दे रहे हैं। हाल ही में जारी लावा ब्लेज़ एक्स दो रंग विकल्पों में उपलब्ध है: एक जीवंत स्टारलाइट पर्पल और एक चिकना टाइटेनियम ग्रे। संभावित खरीदार तीन अलग-अलग मेमोरी कॉन्फ़िगरेशन में से चुन सकते हैं, जिनमें से प्रत्येक की कीमत अलग-अलग है।

एंट्री-लेवल वेरिएंट, जिसमें 4GB रैम और 128GB स्टोरेज है, 14,999 रुपये में उपलब्ध है। बेहतर परफॉरमेंस चाहने वालों के लिए, 128GB स्टोरेज क्षमता वाले 6GB रैम मॉडल की कीमत 15,999 रुपये है। 128GB स्टोरेज के साथ 8GB रैम वाले टॉप-टियर विकल्प की कीमत 16,999 रुपये है।

लावा ब्लेज़ एक्स ऑफर

ग्राहक लावा ब्लेज़ एक्स को कम कीमत पर खरीद सकते हैं। 4GB रैम वाला वेरिएंट 13,999 रुपये में खरीदा जा सकता है, जबकि 6GB रैम वाला मॉडल 14,999 रुपये में उपलब्ध है। जो लोग सबसे ज़्यादा स्पेसिफिकेशन चाहते हैं, उनके लिए 8GB रैम वाला मॉडल अब इन खास ऑफ़र के तहत 15,999 रुपये में उपलब्ध है।

लावा के अनुसार, कंपनी अपने ग्राहकों के लिए खरीद के बाद असाधारण सहायता को प्राथमिकता देना जारी रखती है। इस प्रतिबद्धता के हिस्से के रूप में, उन्होंने एक मानार्थ इन-होम सेवा कार्यक्रम शुरू किया है। यह पहल ब्लेज़ एक्स के मालिकों को उत्पाद की वारंटी अवधि के दौरान उनके घर पर ऑन-साइट तकनीकी सहायता प्राप्त करने में सक्षम बनाती है, जिससे सेवा केंद्रों की असुविधाजनक यात्राओं की आवश्यकता समाप्त हो जाती है।

लावा ब्लेज़ एक्स स्पेसिफिकेशन, फीचर्स

लावा ब्लेज़ एक्स में 6.67 इंच का फुल एचडी+ कर्व्ड एमोलेड डिस्प्ले है जिसका रिज़ॉल्यूशन 2400×1080 पिक्सल है। यह स्क्रीन 120Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करती है, 800 निट्स पीक ब्राइटनेस देती है और HDR10+ के अनुकूल है।

हुड के नीचे, यह मीडियाटेक के डाइमेंशन 6300 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर द्वारा संचालित है, जिसे 6nm प्रक्रिया पर बनाया गया है। इस चिप में 2.4GHz पर क्लॉक किए गए दो कॉर्टेक्स-A76 कोर और 2GHz पर छह कॉर्टेक्स-A55 कोर हैं, जो आर्म माली-G57 MC2 GPU के साथ युग्मित हैं।

डिवाइस तीन रैम वैरिएंट में आता है – 4GB, 6GB और 8GB – सभी को 128GB UFS 2.2 स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है। यह डुअल नैनो-सिम कार्ड को सपोर्ट करता है और Android 14 पर चलता है, जिसे Android 15 में अपग्रेड करने का वादा किया गया है।

फोटोग्राफी के लिए, ब्लेज़ एक्स में डुअल रियर कैमरा सेटअप है, जिसमें सोनी का 64MP का मुख्य सेंसर और f/2.4 अपर्चर वाला 2MP का सेकेंडरी कैमरा शामिल है। फ्रंट-फेसिंग कैमरा 16MP यूनिट है।



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *