Supreme News247

Justice Alexandre De Moraes Lifts Ban, Elon Musk-Owned Platform To Resume Services Within 24 Hours

Justice Alexandre De Moraes Lifts Ban, Elon Musk-Owned Platform To Resume Services Within 24 Hours


ब्राज़ील में एक्स प्रतिबंध: ब्राज़ीलियाई सुप्रीम कोर्ट की माँगों का पालन करने के बाद अंततः X ब्राज़ील लौट आएगा। एक्स द्वारा लगाए गए सभी जुर्माने का भुगतान करने के बाद, ब्राजील की शीर्ष अदालत ने कहा कि वह प्रतिबंध हटा रही है। एक बयान के अनुसार, एक्स ने लगभग 5.1 मिलियन डॉलर का जुर्माना अदा किया है, गलत सूचना फैलाने के आरोपी कुछ खातों को ब्लॉक कर दिया है, और एक स्थानीय प्रतिनिधि नियुक्त करने पर सहमति व्यक्त की है, जो अदालत द्वारा निर्धारित कुछ शर्तें थीं।

ब्राज़ील सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश अलेक्जेंड्रे डी मोरेस ने कहा कि उन्होंने भारी जुर्माना भरने और गलत सूचना फैलाने के आरोपी खातों को अवरुद्ध करने के बाद देश में एक्स की गतिविधियों की “तत्काल वापसी” को अधिकृत किया। मोरेस ने एलोन मस्क के स्वामित्व वाले प्लेटफॉर्म तक पहुंच को अवरुद्ध कर दिया था क्योंकि उसने कुछ खातों पर प्रतिबंध लगाने से इनकार कर दिया था जो कथित तौर पर 2022 ब्राजील के राष्ट्रपति चुनावों के बारे में गलत सूचना फैला रहे थे।

यह भी पढ़ें | सेल शुरू होने से पहले मुंबई शो के लिए कोल्डप्ले इन्फिनिटी टिकट के लिए ऑनलाइन अलर्ट कैसे प्राप्त करें

एक्स ने मंगलवार को कहा, “ब्राज़ील लौटना गर्व की बात है।” एक्स की सरकारी मामलों की टीम ने लिखा, “इस पूरी प्रक्रिया के दौरान लाखों ब्राज़ीलियाई लोगों को हमारे अपरिहार्य मंच तक पहुंच प्रदान करना सर्वोपरि था।”

ब्राज़ील टेलीकॉम वॉचडॉग, एनाटेल को 24 घंटे के अंदर ब्राज़ील में एक्स की बहाली सुनिश्चित करने का काम सौंपा गया है।

एलोन मस्क बनाम अलेक्जेंड्रे डी मोरेस

अरबपति उद्यमी, जो खुद को “मुक्त-भाषण निरपेक्षवादी” के रूप में पहचानते हैं, ने दर्जनों खातों को निलंबित करने के न्यायमूर्ति मोरेस के फैसले की आलोचना की थी, इसे शक्ति का दुरुपयोग और मुक्त भाषण का उल्लंघन बताया था। कुछ ही समय बाद, न्यायमूर्ति मोरेस ने मंच को राष्ट्रव्यापी बंद करने का आदेश देकर प्रतिक्रिया व्यक्त की।

परिणामस्वरूप, कई उपयोगकर्ता ब्लूस्काई जैसे अन्य प्लेटफार्मों पर चले गए, और ब्राजील में वीपीएन (वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क) की मांग बढ़ गई। हालाँकि, सितंबर तक, मंच ने आश्चर्यजनक उलटफेर किया और अदालत के फैसलों का पालन करना शुरू कर दिया।

ऐसा लगता है कि एक्स ने अब प्रतिबंध रद्द कराने की सभी आवश्यकताएं पूरी कर ली हैं। ब्राज़ील दुनिया भर में प्लेटफ़ॉर्म के सबसे बड़े बाज़ारों में से एक बना हुआ है और लैटिन अमेरिका में इसका सबसे बड़ा बाज़ार है, जिसमें लगभग 22 मिलियन उपयोगकर्ता हैं।





Source link

Exit mobile version