Jio, Airtel, Or Vi – Which Telco Offers The Best OTT Recharge Plans? Find Out Top Benefits

Jio, Airtel, Or Vi – Which Telco Offers The Best OTT Recharge Plans? Find Out Top Benefits


अब नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो या अन्य ओटीटी के लिए भुगतान क्यों करें, जब आप अपने टेलीकॉम रिचार्ज के साथ तैयार सब्सक्रिप्शन प्राप्त कर सकते हैं? चूंकि उपभोक्ता मोबाइल डिवाइस पर मनोरंजन के विकल्प तेजी से तलाश रहे हैं, इसलिए टेलीकॉम कंपनियां इन मांगों को पूरा करने के लिए रणनीति विकसित कर रही हैं। केवल टॉक टाइम और डेटा के आधार पर मोबाइल रिचार्ज प्लान चुनने के दिन अब बीते दिनों की बात होते जा रहे हैं।

इसके बजाय, भारत में प्रमुख दूरसंचार ऑपरेटर अब अपनी पेशकशों के मूल्य को बढ़ाने के लिए नेटफ्लिक्स, डिज़नी + हॉटस्टार और अमेज़न प्राइम वीडियो जैसे लोकप्रिय ओवर-द-टॉप (ओटीटी) प्लेटफार्मों के मुफ्त सब्सक्रिप्शन के साथ रिचार्ज प्लान को बंडल कर रहे हैं।

अपने रिचार्ज पैकेजों में ओटीटी सदस्यता को शामिल करके, दूरसंचार प्रदाता प्रतिस्पर्धात्मक लाभ प्राप्त करते हैं और अपने ग्राहकों को अधिक एकीकृत और परेशानी मुक्त मनोरंजन अनुभव प्रदान करते हैं।

यह भी पढ़ें: अपनी आवश्यकताओं के लिए सर्वश्रेष्ठ नेटवर्क प्रदाता चुनने के लिए Jio, Airtel, Vi, और BSNL से पोर्ट कैसे करें

जियो, एयरटेल, वीआई के टॉप ओटीटी प्लान

रिलायंस जियो

जियो कई प्रकार की रिचार्ज योजनाएं प्रदान करता है, जिनमें जियोटीवी की सदस्यता भी शामिल है, जो एक कंटेंट एग्रीगेटर प्लेटफॉर्म है जिसमें विभिन्न ओटीटी सेवाओं की सामग्री शामिल है।

जियोफाइबर प्लान को प्रीमियम ओटीटी सब्सक्रिप्शन के साथ जोड़ा जा सकता है, जिसमें उच्च डेटा खपत की जरूरत वाले लोगों के लिए नेटफ्लिक्स भी शामिल है।

जियो के मोबाइल ओटीटी प्लान की कीमत 299 रुपये से शुरू होती है, जिसमें 1,029 रुपये का प्लान 84 दिनों के लिए प्राइम वीडियो सब्सक्रिप्शन प्रदान करता है।

एयरटेल

एयरटेल की पेशकशों में रिचार्ज प्लान शामिल हैं जो एयरटेल एक्सस्ट्रीम की सदस्यता के साथ आते हैं, जो कि जियोटीवी के समान एक अन्य कंटेंट एग्रीगेटर है।

इसके अतिरिक्त, एयरटेल बंडल सब्सक्रिप्शन प्रदान करने के लिए अमेज़न प्राइम वीडियो जैसी विशिष्ट ओटीटी सेवाओं के साथ सहयोग करता है।

एयरटेल हॉटस्टार सब्सक्रिप्शन पैकेज 199 रुपये से शुरू होता है, और 1,199 रुपये के प्लान में नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो और डिज़नी + हॉटस्टार के साथ-साथ 150GB डेटा शामिल है।

छठी

वीआई (पूर्व में वोडाफोन आइडिया) की योजनाओं में वीआई मूवीज़ और टीवी की सदस्यता शामिल है, जो विभिन्न ओटीटी प्लेटफार्मों से सामग्री एकत्र करती है।

वीआई नेटफ्लिक्स सब्सक्रिप्शन के साथ विशिष्ट प्लान भी प्रदान करता है, जिसमें 1,198 रुपये और 1,599 रुपये के प्लान शामिल हैं, जो नेटफ्लिक्स बेसिक सब्सक्रिप्शन के साथ आते हैं।

इन उभरते ऑफरों के साथ, दूरसंचार कंपनियां न केवल अपने उपयोगकर्ताओं की बुनियादी कनेक्टिविटी जरूरतों को पूरा कर रही हैं, बल्कि मनोरंजन पारिस्थितिकी तंत्र में प्रमुख खिलाड़ी के रूप में भी खुद को स्थापित कर रही हैं।

यह प्रवृत्ति मोबाइल अनुभव में विषय-वस्तु उपभोग के बढ़ते महत्व को उजागर करती है तथा दूरसंचार क्षेत्र में आगे और अधिक नवाचारों के लिए मंच तैयार करती है।



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *