Jharkhand Elections 2024 BJP Planning For Assembly Seats In the State Deal With AJSU Here Is Detail Amit Shah Sudesh Mahto Meeting

Jharkhand Elections 2024 BJP Planning For Assembly Seats In the State Deal With AJSU Here Is Detail Amit Shah Sudesh Mahto Meeting


झारखंड चुनाव 2024: झारखंड और महाराष्ट्र में भी इसी साल चुनाव होने वाले हैं. जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में चुनाव खत्म होने के बाद चुनाव आयोग (इलेक्शन कमीशन) कभी भी दोनों राज्यों में चुनाव की घोषणा कर सकता है। ऐसे में इन राज्यों में भी राजनीतिक विचारधारा का फोकस है। झारखंड में बीजेपी ने भी शुरू कर दिया है.

बीजेपी अपने घटक मैट्रिक्स के साथ सीट शेयरिंग को लेकर लगातार चर्चा कर रही है और इसी क्रम में रविवार (22 सितंबर) को ऑल झारखंड स्टूडेंट यूनियन (आजसू) के प्रमुख सुदेश महतो और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात हुई। इस बैठक में करीब 1 घंटे तक चले और झारखंड के कलाकारों के स्वरूप पर चर्चा की गई। भाजपा राज्य में आजसू और सहयोगी गठबंधन के गठबंधन और इसी के तहत सीट शेयरिंग की रूपरेखा तैयार की जाएगी।

लड़ेगा चुनाव में कौन सी तैयारी?

बिटकॉइन ने बताया कि आजसू झारखंड में 13 वें स्थान पर चुनावी लड़ाई का मन बना रहा है लेकिन बीजेपी उसे 9 से 10 वें स्थान पर ले जा सकती है। सुदेश महतो और अमित शाह के बीच हुई बातचीत में इसी फॉर्मूले पर चर्चा की गई. सुदेश महतो ने अपनी पार्टी के चुनावी मैदान में नामांकन का नाम भी बताया। हालांकि अभी भी कुछ तय नहीं हुआ है और माना जा रहा है कि अगले हफ्ते फिर से दोनों नेताओं की बैठक हो सकती है.

दूसरी तरफ शामिल होने के लिए अन्य घटक दल नामांकन 5 पोर्टफोलियो पर दावा कर रहे हैं लेकिन बीजेपी सिर्फ 1 सीट चाहती है। 81 रेज़्यूमे में 70 से अधिक रेज़्यूमे में 11 रेज़्यूमे पर आपके और आपके सहयोगी सहयोगियों के लिए सबसे ज़रूरी चीज़ है। कंपनी के अनुसार, बीजेपी दशहरा तक की बैठक में इसकी सूची जारी की जा सकती है और इसके बाद पहली सूची जारी की जा सकती है।

आजसू ने किन-किन सामानों की मांग की है?

आजसू के काउंटियों में से 2 को शामिल किया गया है। अगले सप्ताह 27 सितम्बर या 28 सितम्बर को होने वाली बैठक में अग्रिम भुगतान पर मुहर लग सकती है।

ये भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर चुनाव: बीजेपी में शामिल होने का जुगाड़! हरियाणा से लेकर जम्मू-कश्मीर में इस सिनैरियो पर दे रही ध्यान, क्या होगी नई पार?



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *