Jharkhand Assembly Elections 2024 NDA is done with seat sharing in Jharkhand JDU AJSU LJP BJP 

Jharkhand Assembly Elections 2024 NDA is done with seat sharing in Jharkhand JDU AJSU LJP BJP 


झारखंड विधानसभा चुनाव: झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने सोमवार को कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (जी) के सहयोगियों के बीच सीट संतुलन की व्यवस्था लगभग तय है और चुनाव की घोषणा के 48 घंटे के भीतर जेडीयू की पहली सूची जारी कर दी जाएगी .

झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के प्रभारी सरमा ने बैठक के बाद कार्यशाला से बातचीत के दौरान कहा कि राजग के सहयोगी आश्रम के बीच बंटवारा लगभग तय हो चुका है। जैसे ही चुनावी आयोग आदर्श आचार संहिता सूची, हम 24 से 48 घंटे में पहली बार जारी कर देंगे। हमें इलेक्ट्रॉनिक्स आयोग की घोषणा का इंतजार है।

आजसू के साथ पोर्टफोलियो को लेकर इंटरेक्शन फाइनल

असम के सीएम ने कहा कि सीट रिफ्रेश पर बनी कंसल्टेंसी के आधार पर सुदेश महतो के नेतृत्व वाली आजसू पार्टी 9-11 पर आधारित है। आजसू पार्टी के साथ सीट बंटवारे पर बातचीत लगभग तय है. एक सीट को लेकर कुछ परेशानी है। मंगलवार तक उसका समाधान भी लिया जाएगा।

चिराग़ ख़ान के विदेश से वापसी के बाद होगी बात

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार की जनता दल (यूनाइटेड) दो विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। वहीं लोक जनशक्ति पार्टी (राम विलास) के साथ बैठकर बातचीत पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान के विदेश से वापसी के बाद रविवार या फिर स्टूडेंट को होगी। भाजपा नेताओं ने कहा कि लगभग सभी सीटों के लिए पांच या छह सीटों का अंतिम भुगतान किया जाना है। उन्होंने कहा कि बैचलर रिप्लेसमेंट पर भी जल्द ही निर्णय लिया जाएगा।

5 जनवरी 2025 तक हो जायेगा पद समाप्त

असम के सीएम ने कहा कि चुनाव समिति कल एक बार फिर से बैठक करेगी, जिसके बाद पार्टी की संसदीय बोर्ड की बैठक होगी. झारखंड के 81 वें उत्तराखंड विधानसभा के लिए इस साल चुनाव हो रहे हैं। रियल विधान सभा का अधिवेशन पांच जनवरी, 2025 को समाप्त हो जाएगा।

यह भी पढ़ें- हरियाणा में मिली करारी हार, अब महाराष्ट्र के नेताओं को कांग्रेस ने दी ये बड़ी ताकत



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *