Supreme News247

Jammu Kashmir Assembly Election Results 2024 Former militants separatists and Jamaat-e-Islami members contested but all 30 lost

Jammu Kashmir Assembly Election Results 2024 Former militants separatists and Jamaat-e-Islami members contested but all 30 lost


जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव परिणाम 2024: जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024 में इस बार करीब 30 पूर्व कलाकार, अंतर्विरोधी और जमीयत इस्लामिक के कार्यकर्ता मैदान में ताल ठोक रहे थे। ये सभी कश्मीर घाटी की प्राथमिकताएं थीं, लेकिन जनता ने इन सभी को आश्वस्त किया और हार का सामना करना पड़ा।

हार्नेस में इंजीनियर रशीद की अगुआई वाली अवामी इत्तेहाद पार्टी और शेयर बाजार-ए-इस्लामी के उम्मीदवार भी शामिल हैं, जो चुनाव में खास प्रभाव में असफल रहे। यही नहीं ये सभी 30 अभ्यर्थी अपनी जमानत तक नहीं बचा पाए।

अफजल गुरु के भाई की ज़मानत जब्ती

इस चुनाव में अफजल गुरु के भाई ऐजाज अहमद गुरु भी अपनी किस्मत आजमा रहे थे। वह सोपोर विधानसभा सीट से मैदान में थे, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा। उन्हें मात्र 129 वोट मील. अहमद गुरु को मिले नंबर नोटा (NOTA) के लिए डाले गए 341 नंबर से भी कम रही।

इंजीनियर रशीद के सभी 44 उम्मीदवार हारे

चुनाव जीत हासिल करने वाले इंजीनियर रशीद की अवामी इत्तेहाद पार्टी (एआईपी) ने विधानसभा चुनाव में 44 उम्मीदवार उतारे थे। हालाँकि, उनके प्रवक्ता फ़िरदौस बाबा सहित प्रमुख हस्तियाँ भी रैली रथ में जीत हासिल करने में सफल रहीं। इन 44 में से कई की ज़मानत ज़ब्त हो गई है। इंजीनियर रशीद के सहयोगी और मुख्य अलगाववादी शेख आशिक हुसैन को केवल 963 वोट मिले, जो नोटा विकल्प से कम है। नोटा को 1,713 वोट मील.

दादू-ए-इस्लामी के गद्दार को भी नहीं मिला जमानत

दादू-ए-इस्लामी ने अपने चार उम्मीदवार उतारे थे और चार अन्य का समर्थन किया था, लेकिन रेशी के अलावा, सभी अपने पांच उम्मीदवार खड़े हो गए। केएलएफ के पूर्व कमांडर मोहम्मद फारूक खान, जिन्हें सैफ सईद के नाम से भी जाना जाता है, हब्बाकदल ट्रांसपोर्टर क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़े और एनसी के शमीम फिरदौस से हार गए। खान 1989 में हथियार प्रशिक्षण के लिए दीपिकाके में जाने वाले पहले डंके की चोट पर एक थे। हालाँकि उन्हें अपने इस जजमेंट पर पछतावा है।

ये भी पढ़ें

पाकिस्तान के विधानसभा क्षेत्र में दो कलाकारों ने एक-दूसरे पर बमबारी-घूंसे, ग़ाज़ियाबाद का वीडियो देखा



Source link

Exit mobile version