Supreme News247

Is YouTube Hiding The ‘Skip Ad’ Button? Here’s What The Video Streaming Giant Has To Say

Is YouTube Hiding The ‘Skip Ad’ Button? Here’s What The Video Streaming Giant Has To Say


क्या आपने हाल ही में YouTube का उपयोग किया है और महसूस किया है कि विज्ञापन छोड़ें बटन, जो पहले सीधे वीडियो फ्रेम पर दिखाई देता था, अब वहां दिखाई नहीं दे रहा है? बल्कि बटन स्क्रीन पर ही नहीं दिख रहा है? वैसे आप अकेले नहीं हैं, कई उपयोगकर्ताओं को इसी तरह की स्थिति का सामना करना पड़ा है, जहां वे वीडियो चलाने के दौरान विज्ञापन छोड़ें बटन की तलाश कर रहे थे, लेकिन यह दिखाई नहीं दिया। रेडिट पर एक उपयोगकर्ता ने डेस्कटॉप पर स्किप बटन के ऊपर काले आयतों को देखने की सूचना दी, जबकि पहले वहां एक उलटी गिनती घड़ी दिखाई देती थी।

एंड्रॉइड पुलिस ने मोबाइल पर स्किप करने के लिए काउंटडाउन न दिखने की भी जानकारी दी है।

यह भी पढ़ें | Apple वॉच ने एक बार फिर जान बचाई, एक बुजुर्ग महिला में अनियमित दिल की धड़कन का पता लगाया और पोते को अलर्ट भेजा

हालाँकि, YouTube ने कहा है कि वह स्किप बटन को नहीं हटा रहा है, बल्कि वह विज्ञापनों को प्रदर्शित करने के तरीके के कुछ तत्वों को बदल रहा है।

यूट्यूब के प्रवक्ता ओलुवा फालोडुन ने द वर्ज को बताया, ”यूट्यूब स्किप बटन को छिपा नहीं रहा है। स्किप करने योग्य विज्ञापनों पर, बटन हमेशा की तरह प्लेबैक में 5 सेकंड के बाद दिखाई देता है।

यूट्यूब क्या प्रयास कर रहा है?

फालोडुन ने कहा कि यूट्यूब “विज्ञापन प्लेयर पर तत्वों को कम कर रहा है” ताकि “दर्शक एक स्वच्छ अनुभव के माध्यम से विज्ञापन के साथ अधिक गहराई से जुड़ सकें।” प्रवक्ता ने कहा कि डेस्कटॉप और मोबाइल दोनों उपयोगकर्ता किसी विज्ञापन को छोड़ने के लिए उलटी गिनती घड़ी देख सकते हैं “स्क्रीन के नीचे प्रगति पट्टी के रूप में दिखाई देगा।”

अंतर यह प्रतीत होता है कि हालांकि स्किप बटन को हटाया नहीं जा रहा है, लेकिन इसे पहले की तरह प्रदर्शित नहीं किया जा सकता है।

यह जानना अच्छा है कि YouTube स्किप बटन नहीं हटा रहा है, लेकिन प्लेटफ़ॉर्म निश्चित रूप से विज्ञापनों की दृश्यता और प्लेसमेंट बढ़ा रहा है। वे उन उपयोगकर्ताओं पर भी सख्त रुख अपना रहे हैं जो विज्ञापनों से बचने के लिए विज्ञापन अवरोधकों पर भरोसा करते हैं। जबकि YouTube प्रीमियम की सदस्यता विज्ञापन-मुक्त अनुभव का आनंद लेने का एक तरीका है, उस सेवा की लागत में वृद्धि जारी है।



Source link

Exit mobile version