IPL 2025 LSG Lucknow Super Giants Include New Mentor Zaheer Khan Replacement For Gautam Gambhir Report

IPL 2025 LSG Lucknow Super Giants Include New Mentor Zaheer Khan Replacement For Gautam Gambhir Report


इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अगले सीजन के लिए अभी कुछ समय बाकी है, यह टूर्नामेंट मार्च-मई 2025 में खेला जाना है, लेकिन फ्रैंचाइजी आगामी सीजन के लिए अभी से योजना बना रही हैं। आईपीएल 2025 से पहले एक मेगा-नीलामी होने की उम्मीद है, जिससे सभी भाग लेने वाली टीमों के लिए न केवल खेल के मैदान पर बल्कि पर्दे के पीछे भी अपनी रणनीति सही करना महत्वपूर्ण हो जाता है।

पर्दे के पीछे के कामों में एक अच्छा और भरोसेमंद सपोर्ट स्टाफ़ तैयार करना, प्रतिभाओं की गहन खोज प्रक्रिया और आने वाले चार-पांच साल में टीम की दिशा तय करना शामिल है। इसी लक्ष्य के अनुरूप, आईपीएल फ्रैंचाइज़ लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) कथित तौर पर अपने मेंटर के तौर पर भारत के एक पूर्व दिग्गज से बातचीत कर रही है।

यहां पढ़ें | गौतम गंभीर द्वारा टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच के रूप में नियुक्ति के बाद मोर्ने मोर्कल की प्रशंसा करने का 6 साल पुराना वीडियो वायरल

गौरतलब है कि गौतम गंभीर आईपीएल 2024 से पहले एलएसजी के टीम मेंटर थे, जिसके बाद वे कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) में शामिल हो गए। हालांकि, एलएसजी उस कमी को पूरा नहीं कर पाई है। क्रिकबज की रिपोर्ट पर विश्वास करें तो एलएसजी जहीर खान को टीम मेंटर के तौर पर शामिल करने के लिए मनाने की कोशिश कर रही है।

जहीर खान को जस्टिन लैंगर की अगुआई वाली कोचों की टीम के साथ काम करने का मौका मिलेगा

यदि यह सौदा हो जाता है तो भारत के लिए 92 टेस्ट मैच और 200 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले जहीर को जस्टिन लैंगर की अगुआई वाले कोचिंग स्टाफ के साथ काम करने का मौका मिलेगा जिसमें एडम वोयाजेस, लांस क्लूजनर और जोंटी रोड्स जैसे अन्य लोग शामिल हैं तथा एक अन्य कोच के भी उनके साथ जुड़ने की संभावना है, जैसा कि उक्त वेबसाइट ने इसी रिपोर्ट में दावा किया है।

यह भी पढ़ें | कैटरीना कैफ ने न्यूयॉर्क में जहीर खान, सागरिका घाटगे के साथ समय बिताया; फैन ने शेयर किया वीडियो

भारत के विजयी ICC ODI विश्व कप 2011 अभियान के दौरान सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले ज़हीर को आईपीएल में कोचिंग का काफ़ी अनुभव है और उन्होंने कई सालों तक मुंबई इंडियंस (MI) फ़्रैंचाइज़ी के साथ काम किया है। एक बेदाग़ अंतरराष्ट्रीय करियर के अलावा, उन्होंने अपने खेल करियर के दौरान दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स), रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (अब रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु) और मुंबई इंडियंस का प्रतिनिधित्व किया।



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *