IPL 2025 Auction Likely To Be Held Overseas In November

IPL 2025 Auction Likely To Be Held Overseas In November


इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2025 मेगा नीलामी पर अपडेट आते रहते हैं। शुरुआत में ऐसी अफवाहें थीं कि नीलामी कोलकाता या दिल्ली में हो सकती है।

हालांकि, क्रिकबज की एक रिपोर्ट से पता चलता है कि इस आयोजन को विदेश में स्थानांतरित किया जा सकता है, लंदन या यूएई संभावित स्थान हो सकते हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अभी तक आयोजन स्थल के बारे में कोई आधिकारिक अपडेट जारी नहीं किया है।

एबीपी लाइव पर भी | IND vs BAN पहले टेस्ट के दौरान ऋषभ पंत और लिटन दास के बीच तीखी बहस – देखें

अगर आईपीएल 2025 की नीलामी विदेश में होती है, तो यह भारत के बाहर आईपीएल नीलामी का पहला मामला नहीं होगा। आईपीएल 2024 की “मिनी नीलामी” दुबई में हुई थी। हालांकि, यह पहली बार होगा जब आईपीएल की मेगा नीलामी विदेश में आयोजित की जाएगी।

हालिया रिपोर्टों से यह भी पता चलता है कि बीसीसीआई ने सभी फ्रेंचाइजियों से 15 नवंबर तक अपने रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की सूची जमा करने को कहा है, तथा नीलामी वर्ष के अंत में होने की संभावना है।

हाई-प्रोफाइल खिलाड़ियों के आईपीएल 2025 नीलामी पूल का हिस्सा होने की अफवाह

आईपीएल 2025 की मेगा नीलामी में कई हाई-प्रोफाइल खिलाड़ी शामिल हो सकते हैं। मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत और सूर्यकुमार यादव जैसे बड़े नामों के नीलामी पूल का हिस्सा होने की अफवाह है।

हालांकि उनकी टीमें नीलामी से पहले उन्हें अपने साथ बनाए रखने का प्रयास कर सकती हैं, लेकिन अगर ये स्टार खिलाड़ी नीलामी में उतरते हैं, तो इससे रिकॉर्ड तोड़ बोलियां लग सकती हैं।

एबीपी लाइव पर भी | भारत बनाम बांग्लादेश पहले टेस्ट में विराट कोहली के सिर्फ 6 रन पर आउट होने से रोहित शर्मा काफी परेशान दिखे। देखें

फरवरी 2022 और दिसंबर 2023 और 2024 में होने वाली नीलामी की तरह, आगामी आईपीएल 2025 मेगा नीलामी भी दो दिवसीय होने की उम्मीद है।

2022 की मेगा नीलामी में, फ़्रैंचाइज़ी अधिकतम चार खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं। संभावित रूप से इस सीमा को बढ़ाकर आठ खिलाड़ी करने पर चर्चा हुई, कुछ टीमों ने इस बदलाव का समर्थन किया, जबकि अन्य ने चार या पाँच की मौजूदा सीमा को बनाए रखना पसंद किया।



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *