iPhone SE 4 May Share Design With iPhone 16, Says New Leak

iPhone SE 4 May Share Design With iPhone 16, Says New Leak


Apple के अगले बजट-फ्रेंडली स्मार्टफोन, iPhone SE 4 के बारे में नई लीक सामने आई हैं और नवीनतम लीक से पता चलता है कि iPhone SE लाइन का चौथा संस्करण Apple की आगामी फ्लैगशिप सीरीज़, iPhone 16 से डिज़ाइन संकेत उधार ले सकता है। बजट SE मॉडल और प्रीमियम iPhone 16 रेंज के बीच इस संभावित डिज़ाइन संरेखण ने कई लोगों को आश्चर्यचकित कर दिया है।

यह ऐप्पल के अपने ज़्यादा किफ़ायती स्मार्टफोन ऑफ़रिंग के दृष्टिकोण में एक महत्वपूर्ण बदलाव का संकेत हो सकता है। जबकि iPhone SE सीरीज़ में पारंपरिक रूप से पुराने डिज़ाइन दिखाए गए हैं, यह नवीनतम अफवाह बजट-सचेत मॉडल के लिए अधिक समकालीन रूप का संकेत देती है।

यह भी पढ़ें: एप्पल मैक इंडिया की बिक्री से होने वाला राजस्व दोगुना होकर इस साल 1.1 बिलियन डॉलर पर पहुंच जाएगा

लीक हुए iPhone SE 4 के स्पेसिफिकेशन (अपेक्षित)

  • जाने-माने टिप्सटर आइस यूनिवर्स ने डिवाइस के संभावित फीचर्स के बारे में जानकारी साझा की है।
  • लीक के अनुसार, iPhone SE 4 के रियर पैनल पर सिंगल 48MP कैमरा हो सकता है।
  • यह रहस्योद्घाटन विशेष रूप से दिलचस्प है, क्योंकि यह पहले की अफवाहों का खंडन करता है जिसमें कहा गया था कि iPhone SE 4, iPhone 16 के डिज़ाइन को अपनाएगा, जिसमें एक डुअल-कैमरा सिस्टम शामिल है।

इस बीच, बहुप्रतीक्षित iPhone 16 सीरीज़ सितंबर में आने की उम्मीद है, जो कि Apple के पारंपरिक लॉन्च शेड्यूल के अनुरूप है। iPhone 16 के बारे में ताज़ा लीक के अनुसार, टेक दिग्गज सभी iPhone 16 मॉडल में शक्तिशाली A18 चिपसेट का उपयोग कर सकता है। पिछले साल के नॉन-प्रो मॉडल, iPhone 15 और iPhone 15 Plus प्रो मॉडल की तुलना में कम शक्तिशाली बायोनिक A16 चिपसेट के साथ आए थे।

हाल ही में आई एक लीक में कहा गया है कि पूरे iPhone 16 लाइनअप में अन्य वर्षों के विपरीत अत्याधुनिक बायोनिक A18 प्रोसेसर लगाया जाएगा। यह कदम iPhone 16 सीरीज के लिए एक महत्वपूर्ण अपग्रेड है, जो पूरे बोर्ड में बेहतर प्रदर्शन और दक्षता का वादा करता है। इस नवीनतम लीक से पता चलता है कि Apple अपनी अगली पीढ़ी के स्मार्टफोन रेंज में एक समान, उच्च प्रदर्शन अनुभव देने का इरादा रखता है।

विशेष रूप से, Apple, कई स्मार्टफोन निर्माताओं की प्रवृत्ति का अनुसरण करते हुए, अपनी Apple इंटेलिजेंस सेवा के माध्यम से अपने उपकरणों में AI को एकीकृत करने पर ध्यान केंद्रित कर रहा है। हालाँकि, Apple अधिकांश AI सुविधाओं को सीधे डिवाइस पर चलाकर खुद को अलग करता है, जिससे एक मजबूत चिपसेट शामिल करना आवश्यक हो जाता है। उच्च-प्रदर्शन चिपसेट की अनुपस्थिति के कारण, iPhone 15 और iPhone 15 Plus को इस वर्ष Apple इंटेलिजेंस अपडेट प्राप्त नहीं होंगे। हालाँकि, आगामी iPhone 16 लाइनअप के सभी मॉडल एक ही प्रोसेसर से लैस होने की बात कही जा रही है, जो सहज ऑन-डिवाइस AI कार्यक्षमता सुनिश्चित करता है।

iPhone 16 सीरीज़ के चिपसेट लाइनअप में अंतर हो सकता है। कुछ रिपोर्ट्स बताती हैं कि iPhone 16 और iPhone 16 Plus (या संभवतः iPhone 16 Slim) A18 चिप के साथ आएंगे, जबकि महंगे iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max ज़्यादा पावरफुल Bionic A18 Pro चिप से लैस होंगे।

हालाँकि यह जानकारी अभी काल्पनिक है, लेकिन यदि सभी iPhone 16 मॉडल में नवीनतम चिपसेट लगे तो इससे उपभोक्ताओं को लाभ होगा।



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *