iPhone 16 Pro With Slimmer Bezels, A18 Pro Chip Launched. Prices, Specs, Features, Availability

iPhone 16 Pro With Slimmer Bezels, A18 Pro Chip Launched. Prices, Specs, Features, Availability


Apple ने सोमवार, 9 सितंबर को अपने Glowtime इवेंट में बहुप्रतीक्षित iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max मॉडल आधिकारिक तौर पर लॉन्च किए। iPhone 16 Pro में पतले बेज़ल दिए गए हैं, जो इसके अपग्रेडेड प्रोमोशन डिस्प्ले को हाइलाइट करते हैं। Apple ने iPhone 16 Pro को “शानदार नए डिज़ाइन” वाला बताया है। iPhone 16 बेस मॉडल के विपरीत, iPhone 16 Pro A18 Pro चिप द्वारा संचालित है, जो मानक A18 की तुलना में बेहतर प्रदर्शन प्रदान करता है, और यह उसी दूसरी पीढ़ी के 3nm आर्किटेक्चर का उपयोग करता है और इसमें 16-कोर न्यूरल इंजन शामिल है जो गति और दक्षता दोनों में A17 Pro से आगे निकल जाता है।

iPhone 16 Pro पतले बॉर्डर, ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले और अतिरिक्त मजबूती के लिए सिरेमिक शील्ड के साथ आता है। ग्रेड 5 टाइटेनियम से बना है, जिसके बारे में Apple का दावा है कि यह प्रतिस्पर्धियों द्वारा इस्तेमाल किए गए टाइटेनियम से ज़्यादा मज़बूत और खरोंच-रोधी है। Apple iPhone 16 Pro चार रंग विकल्पों में उपलब्ध है।

iPhone 16 Pro, iPhone Pro Max की कीमतें

iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max की कीमतें अमेरिका में क्रमशः $999 और $1199 से शुरू होती हैं। नए मॉडल 20 सितंबर से उपलब्ध होंगे। iPhone 16 Pro और Pro Max में Apple A18 Pro चिपसेट है, और Apple ने दो सुपर-प्रीमियम iPhone मॉडल में केवल सबसे उन्नत सिलिकॉन लाने की अपनी नीति जारी रखी है। iPhone 16 और 16 Plus दोनों में A18 चिपसेट मिलता है।

हालाँकि, अपने पूर्ववर्तियों के विपरीत, iPhone 16 प्रो और प्रो मैक्स अब अपनी पीढ़ी के एकमात्र फोन नहीं हैं जिनमें एक्शन बटन है, जिसे iPhone 16 और 16 प्लस में जोड़ा गया था।

लेकिन iPhone 16 सीरीज के टॉप एंड में टेलीफोटो लेंस जैसे प्रीमियम-ओनली फीचर बरकरार हैं। इस साल, iPhone 16 Pro और Pro Max दोनों में 5x ऑप्टिकल ज़ूम है जो केवल बड़े iPhone 15 Pro Max में था, जो छोटे आकार के फोन प्रेमियों के लिए एक जीत है। अब केवल बड़ी बैटरी iPhone 16 Pro को Pro Max से अलग करती है।

iPhone 16 Pro और Pro Max में 48 मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा भी है, जिसमें एक नया सेंसर है जो 2x मैक्रो ज़ूम के साथ-साथ Apple की पहली बार 120 फ्रेम प्रति सेकंड पर 4K वीडियो को सक्षम बनाता है। फोन में रियर शूटर तिकड़ी को पूरा करने के लिए 48 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड कैमरा भी है।

क्यूपर्टिनो मुख्यालय वाली टेक दिग्गज कंपनी के अनुसार, iPhone 16 Pro “पहले से कहीं ज़्यादा” रिज़ॉल्यूशन और ज़्यादा नियंत्रण प्रदान करता है। डिवाइस में एक 48-मेगापिक्सल का ‘फ़्यूज़न कैमरा’ है जिसमें एक बेहतर कैश है, जो चलती हुई चीज़ों की शार्प तस्वीरें लेने की अनुमति देता है। इसके अलावा, Apple iPhone 16 Pro में क्वाड-पिक्सल सेंसर के साथ 48MP का अल्ट्रा-वाइड कैमरा पेश किया गया है और पिछले मॉडल से 12MP 5x टेलीफ़ोटो कैमरा बरकरार रखा गया है। इस बार, टेट्रा प्रिज़्म डिज़ाइन iPhone 16 Pro और Pro Max दोनों मॉडल पर उपलब्ध है। अतिरिक्त कार्यक्षमता के लिए प्रो सीरीज़ में नया कैमरा कंट्रोल फ़ीचर भी शामिल किया गया है।

यह स्टोरी अपडेट की जा रही है। ABP Live से जुड़े रहें।



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *