Instagram To Now Let Users Add Up To 20 Songs In A Reel

Instagram To Now Let Users Add Up To 20 Songs In A Reel


इंस्टाग्राम अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर जारी करता रहता है, ताकि उनका यूजर एक्सपीरियंस बेहतर हो सके। हाल ही में मेटा के स्वामित्व वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने एक और फीचर जारी किया है, जो कई कंटेंट क्रिएटर्स को पसंद आने वाला है। वो दिन गए जब आप एक रील बनाते थे और फिर घंटों सोचते रहते थे कि इसके साथ कौन सा गाना इस्तेमाल करना है। अब आप अपने कंटेंट के साथ बहुत आगे बढ़ सकते हैं और एक ही रील में 20 गाने तक इस्तेमाल कर सकते हैं।

भारत से TikTok के बाहर निकलने के बाद, Instagram नियमित उपयोगकर्ताओं और प्रभावशाली लोगों सहित कंटेंट क्रिएटर्स के बीच शॉर्ट वीडियो निर्माण के लिए अग्रणी प्लेटफ़ॉर्म बन गया है। वर्तमान में, यह सोशल मीडिया दिग्गज दुनिया भर में, विशेष रूप से लाखों युवाओं के बीच अपार लोकप्रियता प्राप्त करता है। Instagram की अपील युवा दर्शकों और वयस्कों दोनों तक फैली हुई है, जो प्लेटफ़ॉर्म पर रील और शॉर्ट-फ़ॉर्म वीडियो के साथ तेज़ी से जुड़ रहे हैं।

अब इस विशेषता के सामने आने के बाद यह संभव है कि इसकी लोकप्रियता वर्तमान से भी अधिक बढ़ जाए।

यह भी पढ़ें | शीर्ष 5 सोल्स-जैसे गेम जो आपको चरम पर पहुंचा देंगे: लाइज़ ऑफ़ पी, निओह, और भी बहुत कुछ

इंस्टाग्राम का नया फीचर

पहले, कंटेंट क्रिएटर हर रील में सिर्फ़ एक गाना इस्तेमाल करने तक ही सीमित थे। हालाँकि, नए ऑडियो ट्रैक फ़ीचर की शुरुआत के साथ, अब क्रिएटर के पास एक ही रील में 20 अलग-अलग ऑडियो ट्रैक शामिल करने की सुविधा है।

इस सुविधा का उपयोग करने के लिए, क्रिएटर्स को बस ‘ऐड टू मिक्स’ विकल्प चुनना होगा। यह विकल्प न केवल उन्हें कई ऑडियो ट्रैक को संयोजित करने की अनुमति देता है, बल्कि ऑडियो को आवश्यकतानुसार ट्रिम और संपादित करने के लिए टूल भी प्रदान करता है, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि वे अपनी सामग्री को पूर्णता के लिए अनुकूलित कर सकते हैं। यह संवर्द्धन क्रिएटर्स को प्लेटफ़ॉर्म पर आकर्षक रील बनाने में अधिक रचनात्मक स्वतंत्रता और बहुमुखी प्रतिभा प्रदान करता है।

इंस्टाग्राम का नया फीचर: कैसे करें इस्तेमाल

  • इंस्टाग्राम पर ‘+’ आइकन पर क्लिक करें
  • ‘रील’ विकल्प पर क्लिक करें
  • अपडेट के बाद, आपको ‘मिक्स में जोड़ें’ बटन मिलेगा
  • 20 की सीमा तक आप जितने चाहें उतने गाने जोड़ें और फिर प्रकाशन के लिए आगे बढ़ें जैसा कि आप सामान्य रूप से करते हैं



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *