Supreme News247

India’s ‘First Vernacular Dating App’ Flutrr Is Here To Cater To Deamds Of Tier-II & III Cities

India’s ‘First Vernacular Dating App’ Flutrr Is Here To Cater To Deamds Of Tier-II & III Cities


भारत का कथित पहला स्थानीय भाषा डेटिंग ऐप, फ़्लटर हाल ही में बॉलीवुड अभिनेत्री हुमा कुरैशी से नया निवेश प्राप्त करने के लिए सुर्खियों में रहा है। आप सोच रहे होंगे कि यह किसी भी अन्य डेटिंग ऐप की तरह ही है, इसमें क्या खास होगा या इसमें ‘स्थानीय भाषा’ शब्द क्यों है, है न? यह भारत का पहला क्षेत्रीय भाषा डेटिंग ऐप होने का दावा करता है जो उपयोगकर्ताओं को उनकी पसंद की भाषा में संवाद करने देता है। इसके अलावा, यह ऐप मुख्य रूप से भारत के टियर-II और III शहरों में रहने वाले उपयोगकर्ताओं पर केंद्रित है। यह उन्हें अंग्रेजी, हिंदी और बंगाली जैसी भाषाओं में जुड़ने की अनुमति देगा

दिसंबर 2021 में IIM लखनऊ के पूर्व छात्र कौशिक बनर्जी और अनिर्बान बनर्जी की जोड़ी द्वारा सह-स्थापित फ़्लटर का उद्देश्य भारत के टियर 2 और टियर 3 बाज़ारों पर ध्यान केंद्रित करके ऑनलाइन डेटिंग को बदलना है। यह ऐप छह भारतीय भाषाओं का समर्थन करता है, जिससे युवा भारतीय साझा भाषाई, पारंपरिक और सांस्कृतिक हितों के आधार पर सार्थक संबंध बना सकते हैं।

यह भी पढ़ें | टॉप टेक न्यूज़ टुडे: बोट लूनर ओएसिस स्मार्टवॉच भारत में, सैमसंग गैलेक्सी M35 17 जुलाई को लॉन्च होगा, और भी बहुत कुछ

फ़्लुटर्र प्रासंगिक क्यों है?

भारत में ऑनलाइन डेटिंग बाज़ार पर स्टैटिस्टा द्वारा किए गए नवीनतम अध्ययन के अनुसार, जेन जेड दर्शकों के प्रवेश से उपयोगकर्ता अधिक तकनीक-प्रेमी बन रहे हैं। यह बदलाव पारंपरिक अरेंज मैरिज संरचना के चल रहे विकास में योगदान दे रहा है।

भारतीय युवा जीवन के महत्वपूर्ण निर्णय लेने में स्वायत्तता की मांग कर रहे हैं, जैसे कि साथी चुनना। नतीजतन, वे ऐसे प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग करने की अधिक संभावना रखते हैं जो उन्हें अपनी प्राथमिकताओं, रुचियों और मूल्यों के अनुरूप संभावित साथी खोजने में मदद करते हैं।

जबकि भारत वैश्विक स्तर पर पाँचवें सबसे तेज़ी से बढ़ते ऑनलाइन डेटिंग बाज़ार के रूप में रैंक करता है, इस क्षेत्र में अधिकांश स्थापित राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों ने मुख्य रूप से टियर 1 भारतीय शहरों को लक्षित किया है। इन शहरों में आम तौर पर अंग्रेजी बोलने वाली आबादी अधिक होती है और इनकी डिस्पोजेबल आय अधिक होती है।

फ़्लटर अब अलग-अलग लक्षित दर्शकों के साथ बाज़ार में है। यह भारत के छोटे शहरों पर ध्यान केंद्रित कर रहा है, जहाँ लगभग 650 मिलियन युवा हैं, जो अंग्रेजी में धाराप्रवाह नहीं हैं। फ़्लटर इस बदलाव का नेतृत्व एक डेटिंग ऐप प्रदान करके कर रहा है जो प्रमुख भारतीय भाषाओं का समर्थन करता है, जिससे युवा लोगों को अपनी मूल भाषाओं में संभावित रोमांटिक भागीदारों से जुड़ने की अनुमति मिलती है।

तो, अगर आप इस ऐप से आकर्षित हैं तो इसे आज़माने में कोई बुराई नहीं है। कौन जानता है कि आपको अपना उपयुक्त साथी वहाँ मिल जाए?



Source link

Exit mobile version