How To Bring Back The Good Ol’ Google Assistant If You’re Not Liking Gemini Much

How To Bring Back The Good Ol’ Google Assistant If You’re Not Liking Gemini Much


गूगल जेमिनी अपने लॉन्च के बाद से ही सुर्खियों में है, और कई बार यह गलत कारणों से हुआ है। इस AI-संचालित चैटबॉट को शुरू में केवल डेस्कटॉप उपयोगकर्ताओं के लिए रोल आउट किया गया था, लेकिन जल्द ही इसे मोबाइल के लिए भी रोल आउट कर दिया गया। इसने Google Assistant की जगह ले ली जो पहले हमारे फ़ोन में हुआ करता था। यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि नए डिजिटल असिस्टेंट ने वास्तव में कुछ शानदार और उपयोगी सुविधाएँ लाई हैं, लेकिन, इसने कुछ उपयोगकर्ताओं को Google Assistant पर वापस स्विच करने के तरीके भी तलाशने पर मजबूर कर दिया है।

अगर आप भी ऐसा ही महसूस करते हैं, तो चिंता न करें, हम आपके लिए कुछ उपाय लेकर आए हैं। यहां बताया गया है कि आप ऐसा सिर्फ सात आसान चरणों में कैसे कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें | Realme GT 6T रिव्यू: मिड-सेगमेंट गेमर्स के लिए मिरर आर्मर में नाइट

जेमिनी से अच्छे पुराने गूगल असिस्टेंट पर कैसे स्विच करें

  • अपने स्मार्टफोन पर Google ऐप खोलें। ऐसा करने के दो तरीके हैं, या तो आप होम स्क्रीन से दाईं ओर स्वाइप कर सकते हैं या फिर ऐप ड्रॉअर से इसे लॉन्च कर सकते हैं। आप अपनी सुविधानुसार ऊपर बताए गए तरीकों में से कोई भी चुन सकते हैं।
  • दूसरा चरण स्क्रीन के ऊपरी बाएं कोने से अपने प्रोफ़ाइल चित्र पर टैप करना है और फिर ‘सेटिंग्स’ पर जाना है।

  • तीसरा चरण है ‘Google Assistant’ नाम के विकल्प को ढूँढ़ना और उस पर क्लिक करना। इसके बाद आपकी स्क्रीन पर एक नई विंडो दिखाई देगी।

  • चौथा चरण है थोड़ा नीचे स्क्रॉल करना और फिर ‘गूगल से डिजिटल सहायक’ पर क्लिक करना।

  • इसके बाद आपको जेमिनी और गूगल असिस्टेंट के बीच स्विच करने का विकल्प दिखाई देगा।

  • ‘गूगल असिस्टेंट’ चुनें और ऐप पुष्टि करेगा कि क्या आप पुराने डिजिटल असिस्टेंट पर वापस जाना चाहते हैं।

  • अंत में, ‘स्विच’ पर टैप करें और आप तैयार हैं।

इन चरणों को सफलतापूर्वक करने के बाद, आपका वर्चुअल असिस्टेंट जेमिनी से बदलकर पुराने Google असिस्टेंट में बदल जाएगा। इसलिए, अगली बार जब आप ‘ओके गूगल’ या ‘हे गूगल’ कहेंगे या पावर बटन को लंबे समय तक दबाकर डिजिटल असिस्टेंट को ट्रिगर करेंगे, तो जेमिनी के बजाय, भरोसेमंद Google असिस्टेंट पॉप अप हो जाएगा।



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *