Homegrown Indus Appstore May Come Pre-Installed In Devices, HPE, Danfoss Bring Green Data Centres, More

Homegrown Indus Appstore May Come Pre-Installed In Devices, HPE, Danfoss Bring Green Data Centres, More


घरेलू इंडस ऐपस्टोर डिवाइस में पहले से इंस्टॉल आ सकता है

जब आप अपना अगला स्मार्टफोन खरीदेंगे, तो संभावना है कि आपको उसमें घरेलू इंडस ऐपस्टोर पहले से इंस्टॉल मिलेगा। भारत में विकसित यह ऐप स्टोर, Google Play Store के लिए एक मजबूत प्रतिद्वंद्वी के रूप में स्थापित है। इंडस ऐपस्टोर के निर्माता फ़ोनपे जाहिर तौर पर दो प्रमुख स्मार्टफोन निर्माताओं के साथ अपने डिवाइस पर इंडस ऐपस्टोर को शामिल करने के लिए बातचीत कर रहे हैं। द इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, यह कदम इस साल के अंत तक ऐप स्टोर की पहुँच को 150 मिलियन उपयोगकर्ताओं तक विस्तारित करने की रणनीति का हिस्सा है।

एचपीई और डैनफॉस ग्रीन डेटा सेंटर लेकर आए

हेवलेट पैकर्ड एंटरप्राइज (HPE) और डैनफॉस ने HPE IT सस्टेनेबिलिटी सर्विसेज़ – डेटा सेंटर हीट रिकवरी शुरू करने के लिए एक सहयोग की घोषणा की है। इस नए मॉड्यूल का उद्देश्य संगठनों को अधिक संधारणीय IT अवसंरचनाओं में संक्रमण के दौरान अतिरिक्त गर्मी का प्रबंधन और पुनःउपयोग करने में मदद करना है। मॉड्यूल HPE के स्केलेबल मॉड्यूलर डेटा सेंटर का लाभ उठाता है, जिसमें 1.1 का पावर यूसेज़ इफेक्टिवनेस (PUE) है, जो 1.3-1.4 के पारंपरिक डेटा सेंटर PUE से काफी बेहतर है। डैनफॉस की उन्नत हीट रीयूज़ और कूलिंग तकनीकों को एकीकृत करके, सिस्टम ऊर्जा की खपत को 20 प्रतिशत तक कम करता है और कूलिंग दक्षता को 30 प्रतिशत तक बढ़ाता है। जैसे-जैसे AI तकनीकें तेजी से फैलती हैं, IT अवसंरचनाओं में बिजली की मांग में नाटकीय रूप से वृद्धि होने का अनुमान है, 2023 की तुलना में 2026 तक कम से कम दस गुना अधिक बिजली की खपत होने की उम्मीद है।

2023 की चौथी तिमाही में भारत में 5G डाउनलोड स्पीड में गिरावट क्यों आई?

भारत की औसत 5G डाउनलोड स्पीड 2023 की चौथी तिमाही (Q4) में घट गई, जो पहली तिमाही (Q1) के 304 एमबीपीएस से गिरकर 280.7 एमबीपीएस हो गई। मोबाइल कनेक्टिविटी और नेटवर्क सिग्नल स्पीड टेस्ट ऐप ओपनसिग्नल ने कहा कि इस बदलाव का कारण तिमाही के दौरान 5G डेटा उपयोग में उल्लेखनीय वृद्धि है।

पूरी रिपोर्ट पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

वनप्लस पैड प्रो, नई वनप्लस वॉच 2 अगले हफ्ते लॉन्च होगी

वनप्लस ने वीबो पर घोषणा की है कि वनप्लस ऐस 3 प्रो को 27 जून को चीन में आधिकारिक तौर पर लॉन्च किया जाएगा। कंपनी वनप्लस पैड प्रो, वनप्लस बड्स 3 और नई वनप्लस वॉच 2 भी लॉन्च करेगी। सोशल मीडिया पर कई टीज़र्स ने वनप्लस ऐस 3 प्रो के डिज़ाइन का खुलासा किया है, जिसमें व्हाइट फ़िनिश के साथ सिरेमिक कलेक्टर एडिशन को हाइलाइट किया गया है। यह स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 SoC से लैस होगा और इसमें 8.5mm मोटा, स्क्रैच-रेसिस्टेंट और वियर-रेसिस्टेंट प्रोफाइल होगा।

आगे पढने के लिए यहाँ क्लीक करें

सेनहाइज़र एक्सेंटम ट्रू वायरलेस भारत में लॉन्च हुआ

सेनहाइज़र ने हाल ही में भारत में बिल्कुल नए सेनहाइज़र एक्सेंटम ट्रू वायरलेस (TWS) ईयरबड्स लॉन्च किए हैं। सेनहाइज़र एक्सेंटम ट्रू वायरलेस ईयरबड्स में एर्गोनोमिक डिज़ाइन है और इसमें एक्टिव नॉइज़ कैंसलेशन (ANC), मल्टी-डिवाइस पेयरिंग और सेनहाइज़र के मालिकाना साउंड फ़ीचर सहित कई सुविधाएँ हैं। सेनहाइज़र एक्सेंटम ट्रू वायरलेस में 7mm डायनेमिक ड्राइवर हैं और इसमें नॉइज़ रिडक्शन के लिए एक समर्पित ट्रांसपेरेंसी मोड शामिल है। ये ईयरबड्स ब्लूटूथ LE ऑडियो का उपयोग करते हैं और एक बार चार्ज करने पर 28 घंटे तक की बैटरी लाइफ़ का दावा करते हैं।

पूरी रिपोर्ट पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *