HMD Global To Unveil ‘India-Made’ Crest Series, First Non-Nokia Branded Devices

HMD Global To Unveil ‘India-Made’ Crest Series, First Non-Nokia Branded Devices


HMD ग्लोबल 25 जुलाई को भारत में अपनी नई क्रेस्ट सीरीज़ के स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है, जो नोकिया ब्रांडिंग के बिना कंपनी के पहले डिवाइस लॉन्च करने का प्रतीक है। फ़िनिश कंपनी ने सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म X, जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था, पर पोस्ट किए गए एक टीज़र के ज़रिए आगामी लॉन्च की घोषणा की। हालाँकि टीज़र में ज़्यादा जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन यह पुष्टि करता है कि नए फ़ोन में ग्लास बैक पैनल होगा।

यह घोषणा एचएमडी ग्लोबल के लिए एक बदलाव का प्रतिनिधित्व करती है, क्योंकि यह नोकिया ब्रांड नाम से दूर जा रही है, जिसके साथ यह हाल के वर्षों में जुड़ी रही है। एचएमडी क्रेस्ट सीरीज भारत में ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म अमेज़न के माध्यम से विशेष रूप से खरीदने के लिए उपलब्ध होगी।

यह भी पढ़ें: भारत में सिर्फ 59 रुपये में Spotify प्रीमियम 3 महीने कैसे पाएं

कहा जा रहा है कि ये स्मार्टफोन भारत में स्थानीय स्तर पर बनाए जाएंगे। HMD के हालिया उत्पाद दर्शन के अनुरूप, नई सीरीज़ में उपयोगकर्ता के अनुकूल मरम्मत विकल्प लाने की उम्मीद है। लॉन्च टाइमलाइन के बारे में, HMD इंडिया के आधिकारिक अकाउंट (@HMDdevicesIN) ने खुलासा किया कि क्रेस्ट सीरीज़ 25 जुलाई को शुरू होगी। कंपनी ने एक डिवाइस के पिछले हिस्से को दिखाते हुए एक तस्वीर साझा की।

यह भी पढ़ें: WhatsApp ऑफलाइन फाइल-शेयरिंग फीचर पर काम कर रहा है, जिसके लिए इंटरनेट की जरूरत नहीं होगी

अटकलों और अफवाहों के अनुसार, आगामी HMD क्रेस्ट HMD पल्स का रीब्रांडेड संस्करण हो सकता है, जिसे इस साल की शुरुआत में यूरोपीय बाजारों में जारी किया गया था। अगर ये रिपोर्ट सही हैं, तो हम HMD क्रेस्ट सीरीज़ के लिए निम्नलिखित स्पेसिफिकेशन की उम्मीद कर सकते हैं।

प्रसंस्करण शक्ति: डिवाइस 12nm प्रोसेस पर निर्मित ऑक्टा-कोर Unisoc T606 चिपसेट से लैस हो सकता है।

ऑपरेटिंग सिस्टम: यह नवीनतम एंड्रॉइड 14 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने की संभावना है।

बैटरी और चार्जिंग: इसमें 5,500mAh की दमदार बैटरी शामिल हो सकती है, जो 10W चार्जिंग क्षमता को सपोर्ट करेगी।

प्रदर्शन: स्मार्टफोन में 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.65-इंच की एलसीडी स्क्रीन हो सकती है।

कैमरा: फोटोग्राफी के लिए इसमें पीछे की तरफ 13 मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा और सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है।

फ़िनिश कंपनी HMD Global ने अपनी प्रतिष्ठा मुख्य रूप से नोकिया-ब्रांडेड मोबाइल डिवाइस के उत्पादन के ज़रिए बनाई है। कंपनी ने हाल ही में तीन नए नोकिया मॉडल: नोकिया 3210, नोकिया 220 4G और नोकिया 235 5G के साथ अपने फ़ीचर फ़ोन लाइनअप का विस्तार किया है।

ये फीचर फोन स्मार्टफोन से जुड़ी खासियतें देकर सबसे अलग हैं। तीनों मॉडल में YouTube और YouTube Music जैसे लोकप्रिय ऐप पहले से इंस्टॉल आते हैं, जिससे उपयोगकर्ता वीडियो कंटेंट और म्यूजिक स्ट्रीमिंग सेवाओं तक पहुँच सकते हैं। इसके अलावा, इनमें यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (UPI) एप्लिकेशन के लिए सपोर्ट भी शामिल है, जिससे उपयोगकर्ता सीधे अपने फीचर फोन से डिजिटल वित्तीय लेनदेन कर सकते हैं।





Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *