Supreme News247

Here’s How To Download It

Here’s How To Download It


Amazon समर्थित एंथ्रोपिक ने अपने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) चैटबॉट, क्लाउड की उपलब्धता का विस्तार करते हुए इसे Android उपयोगकर्ताओं के लिए लॉन्च किया है। यह कदम मई में एक निःशुल्क iOS ऐप की रिलीज़ के बाद उठाया गया है, जो AI अनुभव को व्यापक मोबाइल दर्शकों तक पहुँचाता है। इस लॉन्च के साथ, उपयोगकर्ता अब सीधे अपने Android स्मार्टफ़ोन और टैबलेट पर क्लाउड चैटबॉट से जुड़ सकते हैं।

एबीपी लाइव यह पुष्टि की जा सकती है कि क्लाउड चैटबॉट भारत में एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है।

क्लाउड एंड्रॉइड ऐप सभी के लिए निःशुल्क है

नया क्लाउड एंड्रॉयड ऐप बिना किसी कीमत के आता है और एंथ्रोपिक के पेड सब्सक्रिप्शन टियर के साथ सहजता से एकीकृत होता है, जिसमें प्रो और टीम दोनों प्लान शामिल हैं। यह एकीकरण भुगतान करने वाले ग्राहकों को विभिन्न प्लेटफ़ॉर्म पर क्लाउड की सभी सुविधाओं का उपयोग करने की अनुमति देता है। इस मल्टी-प्लेटफ़ॉर्म दृष्टिकोण का एक प्रमुख लाभ यह है कि यह उपयोगकर्ताओं को निरंतरता प्रदान करता है। क्लाउड के साथ शुरू की गई बातचीत को सभी डिवाइस पर सहजता से जारी रखा जा सकता है, चाहे वह एंड्रॉयड ऐप, आईओएस ऐप या वेब इंटरफ़ेस का उपयोग कर रहा हो।

यह भी पढ़ें: ओप्पो रेनो 12 के टॉप पांच AI फीचर्स की जानकारी

कंपनी ने एक बयान में कहा, “क्लाउड एंड्रॉयड ऐप आईओएस और वेब पर क्लाउड की तरह ही काम करता है।”

यह क्रॉस-डिवाइस कार्यक्षमता उपयोगकर्ताओं को AI सहायक के साथ कैसे और कहाँ बातचीत करनी है, इसमें लचीलापन और सुविधा प्रदान करके उपयोगकर्ता अनुभव को बढ़ाती है।

यह भी पढ़ें: iPhone 14 Plus अब iPhone 14 से सस्ता है: यहां बताया गया है कि आप इसे 56,000 रुपये से कम में कैसे खरीद सकते हैं

एंड्रॉइड पर क्लाउड एआई चैटबॉट कैसे डाउनलोड करें

  • अपने Android स्मार्टफोन या टैबलेट पर Google Play स्टोर खोलें
  • खोज बार में “Anthropic Claude” खोजें
  • एंथ्रोपिक का आधिकारिक ऐप देखें
  • “इंस्टॉल” बटन पर टैप करें
  • ऐप के डाउनलोड और इंस्टॉल होने तक प्रतीक्षा करें

क्लाउड एआई चैटबॉट क्या है?

जबकि कई प्रसिद्ध तकनीकी दिग्गजों ने अपने स्वयं के एआई चैटबॉट पेश किए हैं, एक कम प्रसिद्ध लेकिन समान रूप से प्रभावशाली प्रतियोगी एंथ्रोपिक है, जो एआई क्षेत्र में एक अपेक्षाकृत नया खिलाड़ी है, जिसने क्लाउड नामक एक परिष्कृत संवादात्मक एआई प्रणाली विकसित की है।

क्लाउड में कई उन्नत क्षमताएँ हैं जो इसे तेजी से बढ़ते एआई चैटबॉट बाज़ार में अलग बनाती हैं। इसकी सबसे उल्लेखनीय विशेषताओं में से एक इसकी व्यापक मात्रा में टेक्स्ट को संसाधित करने की क्षमता है – एक ही बातचीत में 200,000 शब्दों तक। यह क्लाउड को ट्रांसक्रिप्ट या व्यापक रिपोर्ट जैसे लंबे दस्तावेज़ों से जुड़े कार्यों के लिए विशेष रूप से उपयोगी बनाता है।

AI सहायक को विभिन्न फ़ाइल स्वरूपों के साथ काम करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो उपयोगकर्ताओं को विश्लेषण के लिए दस्तावेज़ अपलोड करने की क्षमता प्रदान करता है। क्लाउड इन फ़ाइलों का सारांश प्रदान कर सकता है या अनुरोध पर विशिष्ट जानकारी निकाल सकता है। इसके अतिरिक्त, यह वेब सामग्री की जांच कर सकता है, जिससे उपयोगकर्ता तुरंत विश्लेषण के लिए टेक्स्ट को कॉपी और पेस्ट कर सकते हैं।



Source link

Exit mobile version