Supreme News247

Here’s How Developer’s Claustrophobia Inspired The Survival Horror’s Eerie Atmosphere

Here’s How Developer’s Claustrophobia Inspired The Survival Horror’s Eerie Atmosphere


स्टिल वेक्स द डीप, द चाइनीज रूम द्वारा विकसित बहुप्रतीक्षित फर्स्ट-पर्सन हॉरर सर्वाइवल, PS5, PC और Xbox Series X/S पर लॉन्च किया गया है। रिलीज़ से पहले, चाइनीज रूम के प्रिंसिपल एनवायरनमेंट आर्टिस्ट डॉमिनिक ब्यूटियंस ने PlayStation ब्लॉग में बताया कि किस तरह क्लॉस्ट्रोफ़ोबिया के साथ उनके अपने अनुभव ने गेम के अशांत वातावरण को प्रभावित किया। स्टिल वेक्स द डीप 18 जून को रिलीज़ हुआ था और इसे पहले ही मेटाक्रिटिक पर PS5 रिव्यू (Xbox Series X पर 84 और PC पर 76) के आधार पर 74 का मेटास्कोर मिल चुका है।

एक तेल रिग पर आधारित, स्टिल वेक्स द डीप का उद्देश्य विभिन्न भय और भय का दोहन करना है, जिसमें विशाल और रहस्यमय महासागर और अलगाव का भय प्रमुखता से शामिल है। क्लौस्ट्रोफोबिया के साथ बटियन्स के गहन व्यक्तिगत अनुभवों ने गेम के डिज़ाइन को महत्वपूर्ण रूप से आकार दिया, विशेष रूप से रिग के इंजीनियरिंग सेक्शन को।

यह भी पढ़ें: डिटेक्टिव डॉटसन का ट्रेलर जारी: इस Minecraft जैसे रहस्यपूर्ण साहसिक खेल के लिए कमर कस लें

अभी भी गहरी जागृति: प्रेरणा

डेवलपर ने बचपन की एक याद को याद करते हुए बताया कि वे एक लकड़ी के बक्से में फंस गए थे, जिसमें बच्चे तंग डिब्बों में खेलते थे, जिससे उनमें घबराहट की भावना पैदा हो गई थी।

“मुझे याद है कि मैं एक कार्यक्रम में था, जिसमें बहुत सारे बच्चे बाहर थे और उन्होंने बच्चों के खेलने और रेंगने के लिए लकड़ी के बहुत सारे छोटे-छोटे डिब्बों के साथ एक बड़ा लकड़ी का बक्सा रखा था,” बटियन्स ने याद किया। जैसे-जैसे मैं आधी दूरी तय करता गया, मुझे याद है कि मोड़ और मोड़ संकरे होते गए और कोणों पर चलना मुश्किल होता गया।”

उन्होंने कहा, “मेरा दिल तेजी से धड़क रहा था और मैं तेजी से सांस लेने लगा था। मुझे अभी भी अपनी उंगलियों के नीचे लकड़ी का अहसास, आवाजें, गंध याद हैं।”

यह अनुभव, अपने स्पर्शनीय और संवेदी विवरणों के साथ, खेल के क्लॉस्ट्रोफोबिक वातावरण के लिए आधार का काम करता है।

यह भी पढ़ें: जीएसटी परिषद की बैठक 22 जून को; ऑनलाइन गेमिंग कराधान की समीक्षा की संभावना

“स्टिल वेक्स द डीप” में क्लॉस्ट्रोफोबिक आतंक कैज़ के रूप में

खेल में, खिलाड़ी कैज़ की भूमिका निभाते हैं, जो रिग के इंजीनियरिंग सेक्शन से होकर गुजरता है। संकीर्ण गलियारे, कम छतें, और दमनकारी गर्मी और नमी फँसने का एहसास पैदा करती हैं। खिड़कियों की अनुपस्थिति भटकाव को बढ़ाती है, जबकि पैरों के नीचे पानी, तेल, जंग और गंदगी का मिश्रण तनाव को बढ़ाता है। खिलाड़ियों को खुली हवा में पहुँचने की जल्दी महसूस कराई जाती है, यह जानते हुए कि छाया में कुछ अज्ञात छिपा हुआ है।

ब्यूटिएन्स ने कहा कि चाइनीज रूम की ऑडियो टीम ने दुःस्वप्नकारी ध्वनियों को सावधानीपूर्वक तैयार किया है जो गेम के भयानक माहौल को बढ़ाती हैं। भयावह दृश्यों और बेचैन करने वाले ऑडियो का संयोजन खिलाड़ियों को ऐसे माहौल में डुबो देता है जहाँ वे हवा में नमी और अपने कपड़ों में तेलयुक्त, गंदे पानी को रिसते हुए महसूस कर सकते हैं। गर्म, मशीनरी से भरे अंदरूनी हिस्से और कठोर, ठंडे बाहरी मौसम के बीच का अंतर समग्र असुविधा को बढ़ाता है, जिससे एक भयावह अनुभव पैदा होता है।

ब्यूटिएन्स ने गेम की समृद्ध कहानी और इमर्सिव ऑडियो-विजुअल डिज़ाइन के लिए द चाइनीज रूम की विविधतापूर्ण टीम को श्रेय दिया। विभिन्न पृष्ठभूमियों से कहानीकारों, संगीतकारों और ऑडियो तकनीशियनों के बीच सहयोग ने एक ऐसे गेम को जन्म दिया है जो एक रोमांचक कहानी पेश करने का वादा करता है।

स्टिल वेक्स द डीप पर काम करने के बावजूद, बटियन्स मानते हैं कि इस अनुभव ने उनके डर पर विजय नहीं पाई है। बटियन्स ने कहा, “अगर कुछ हुआ है, तो वह है छाया में छिपी हुई चीज़ों के बारे में उनका डर और बढ़ गया है।”



Source link

Exit mobile version