Supreme News247

Haryana Exit Polls Results 2024 Ring Alarm Bells for BJP in Haryana Indicating the Lowest Seat Tally

Haryana Exit Polls Results 2024 Ring Alarm Bells for BJP in Haryana Indicating the Lowest Seat Tally


हरियाणा एग्जिट पोल: हरियाणा में वोट खत्म होते ही लोकतंत्र पोल सामने आ गए हैं. सभी एकांकीत सर्वेक्षणों में भाजपा के सब कुछ ठीक नहीं दिख रहा है। वहीं दूसरी ओर ओरिट एकेलेक्ट पोल में कांग्रेस को बहुमत दिख रहा है। अगर ये नतीजे 8 अक्टूबर यानी कि मातृभाषा के दिन सही साबित होते हैं तो 10 साल बाद हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बन सकती है।

डिजिटल पोल के आंकड़े क्या कहते हैं?

पीपुल्स पल्स सर्वे के अनुसार, हरियाणा में कांग्रेस को 55 वें डिवीजन पर बढ़त मिल रही है। वहीं, बीजेपी 26 पर कंपनी दिख रही है। इसके अलावा सर्वे के मुताबिक इनेलो को 2 से 3 और अन्य को 4-6 छूट मिल सकती है। जहां ध्रुव रिसर्च के पोल में कांग्रेस पूर्ण बहुमत में दिख रही है, वहीं बीजेपी के 27वें हिस्से में नजर आ रही हैं। सर्वे में अन्य को भी 6 तीर्थ मिल रही हैं। ध्रुव सर्वेक्षण के अनुसार हरियाणा की 90 विधानसभाओं में से करीब 57 परियोजनाओं का अनुमान है। इसमें रिज्यूमे ऑफ एरर (प्लस डंक) 5 का सेट है।

दैनिक भास्कर के सर्वेक्षण के नतीजे भी कांग्रेस की सरकार बन रहे हैं। डेली भास्कर के एनोटेशन पोल में 44-54 दर्शक कांग्रेस को मिल रहे हैं। वहीं, बीजेपी के शेयर बाजार में 19-29 प्रतिशत आ रहे हैं. अन्य को 5 से 16 छूट मिल सकती हैं. रिपब्लिक भारत-मैट्रिज के एकोलैटिट पोल में कांग्रेस को बढ़त मिलती दिख रही है। सर्वे के हिसाब से हरियाणा की 90 विधानसभाओं में से करीब 55 से 62 विधानसभा सीटों पर कांग्रेस की बढ़त है। वहीं, पोल के मुताबिक बीजेपी को 18 से 24 सीटें मिल सकती हैं।

बीजेपी को इन दो पोल्स में तगड़ा झटका

बीजेपी के लिए हरियाणा चुनाव के नतीजों से पहले एक्जिट पोल की अच्छी खबर नहीं सुनाई दे रही है. ये दो पोल बीजेपी के लिए खतरे की घंटी बजा रहे हैं। हालाँकि सभी पोल्स में बीजेपी को कम बढ़त मिली है, लेकिन डेली भास्कर और रिपब्लिक भारत-मैट्रिज में बीजेपी को काफी कम बढ़त मिली है। दैनिक भास्कर भाजपा को 19-29 को प्रस्थान दे रहा है जबकि रिपब्लिक भारत-मैट्रिज 18 से 24 को प्रस्थान कर रहा है।

ये भी पढ़ें:

‘अगर हम कहेंगे तो शीशे वाले महफ़िल सज़ा देंगे’, महाराष्ट्र में कांग्रेस पर भड़के मोदी



Source link

Exit mobile version